18.8 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Ayodhya Ram Mandir: राममय हुआ संसार, महिलाएं रचा रही राम मंदिर और भगवान हनुमान की मेहंदी डिजाइन,देखें वीडियो

22 जनवरी 2024 का दिन, केवल एक तारीख नहीं ऐतिहासिक तिथि है जिसके आने का राम भक्त सदियों से इंतजार कर रहे हैं. जब राममंदिर में प्राणप्रतिष्ठा के बाद प्रभु राम अपने भक्तों को दर्शन देंगे.इन दिनों मेहंदी लगाने वालों में राम मंदिर और भगवान हनुमान के मेहंदी डिजाइन लगाने का क्रेज छाया है.

Ayodhya Ram Mandir Pran Pratishtha : अयोध्या में राममंदिर में प्रभु राम के बालक स्वरूप की प्राण प्रतिष्ठा की घड़ियां जैसे-जैसे नदजीक आ रही है. देश और दुनिया भर के राम भक्त राम लला के दर्शन पाने के लिए आतुर हैं. श्री राम भक्ति की बयार में अयोध्या नगरी की रौनक देखते बन रही है.यूं कहें तो पूरा संसार राममय हो गया है. महिलाएं भी प्रभु राम की भक्ति में सराबोर होकर घर सजा रही हैं. यहां तक कि अपने हाथों में राम मंदिर और भगवान हनुमान की मेहंदी डिजाइन लगा रही हैं.

अयोध्या में श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को होगी. पीएम नरेंद्र मोदी प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान में मौजूद रहेंगे. मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान जारी है. गर्भगृह में रामलला की मूर्ति स्थापित की गई है. इसके साथ मूर्ति की पहली तस्वीर सामने आ गई है. श्यामल रंग की इस मूर्ति के चेहरे पर पीले रंग का कपड़ा बंधा है.

अब इंतजार दर्शन का है जिसके लिए अयोध्या पूरी तरह से धार्मिक उत्साह में डूबी हुई है और हर ओर ‘सीता राम’ और ‘जय हनुमान’ के जयकारे सुनाई दे रहे हैं. लोग ‘जय श्री राम’ लिखे वस्त्र धारण किए दिखाई दे रहे हैं.राम आएंगे तो अंगना सजाउंगी के गीत हो या रामधुन भक्त भक्ति भाव में डूबे हुए हैं .चारों ओर राम मंदिर में राम लला के आने की बधाइयां बज रही हैं. श्रीराम लला के मधुर भजनों के बीच महिलाएं बहुत ही उत्साहित होकर राम नाम की मेहंदी हाथों में लगा रही हैं जिसमें हर उम्र की महिलाएं शामिल हैं.

Also Read: Shri Ram Pran Pratishtha: श्री राम के स्वागत के लिए सज रहा मंदिर, देखें अद्भुत फोटो

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें