24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ऐसे करें लड़कियों को इम्प्रेस

आजकल युवाओं में लड़कियों को इम्प्रेस करने का फैशन है. चाहे कॉलेज हो या ऑफिस युवा खूबसूरत लड़कियों या अपने साथ कार्यरत महिलाओं को आकर्षिक करने में लगे रहते हैं. इनमें से कुछ ऐसे भी युवा जो इस बात में माहिर होते हैं लेकिन बहुत से युवा ऐसे भी हैं जिनको इसमें कामयाबी नहीं मिल […]

आजकल युवाओं में लड़कियों को इम्प्रेस करने का फैशन है. चाहे कॉलेज हो या ऑफिस युवा खूबसूरत लड़कियों या अपने साथ कार्यरत महिलाओं को आकर्षिक करने में लगे रहते हैं. इनमें से कुछ ऐसे भी युवा जो इस बात में माहिर होते हैं लेकिन बहुत से युवा ऐसे भी हैं जिनको इसमें कामयाबी नहीं मिल पाती है. दरअसल इनमें कुछ ऐसी खामियां होतीं हैं जो शायद उन्हें खुद ही नहीं पता. ऐसा न कर पाने से उनके मन में हीन भावना आने लगती है वैसे युवाओं को इससे बाहर निकलकर अपने में कुछ परिवर्तन करना चाहिए. लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए निम्न बातों को ध्‍यान रखने की जरुरत है-

अपने को रखें फ्रेश
लड़कियां लड़को के हेयर स्टाईल पर ज्यादा ध्‍यान देतीं हैं. इसलिए लड़कों को अपने को फ्रेश और गुड लुकिंग रखने की जरुरत है. खुद को यदि आप ग्रूम नहीं रखते तो लड़कियां आप पर ध्‍यान नहीं देंगी.
बात करने की हड़बड़ी से बचें
लड़के लड़कियां को देखकर जल्दबाजी में बात करने की सोचते हैं. ऐसा करने से उन्हें बचना चाहिए. एक बात याद रखें, जो चीज जितनी मुश्किल से मिलती है, वो उतनी ही कीमती होती है. हमेशा लड़कियों से बात करने के लिए उतावले ना रहिए. हर बात के लिए अपनी तरफ से पहल करने से बचना चाहिए. उसे अपना एहसास कराएं, जिससे आपकी गैर-मौजूदगी में आपकी कमी उसे खलेगी.
अपने को रखें फिट
लड़को को अपने को फिट रखना चाहिए. इसके लिए उन्हें जिम जाने की जरुरत है. लड़कियों को फिट लड़के ज्यादा लुभाते हैं. यदि आप फिट रहते हैं और जिम जाकर अपने बॉडी को गठिला रखते हैं तो लड़कियां आपको देखकर जरुर आकर्षित होंगी.
कॉन्फिडेंस दिखाइए
अकसर लड़कियों को देखकर या सामने होने पर कई लोगों की जुबां फिसल जाती है. ऐसे में लड़कियों पर गलत इम्प्रेशन जाता है. इसलिए बोलने से पहले कुछ देर सोच लीजिए. लड़कियों के सामने अपनी किसी दूसरी फ्रेंड की तारीफ करने से बचें.
झूठी तारीफ करने से बचें
कई ऐसे लड़के होते हैं जो लड़कियों को इम्प्रेस करने के चक्कर में उनकी झूठी तारीफ करने लगते हैं. लड़कियां ऐसे लड़कों को फौरन पकड़ लेतीं हैं और उनसे दूरी बनाने लगतीं हैं. लड़की के सामने भद्दे जोक्स या अपने को बहादुर साबित करने से बचें.
अच्छा हूयूमर
महिलाओं को अच्छे हूयूमर वाले पुरुष पसंद होते हैं. अगर वह आपके हूयमर पर जोरदार ठहाके लगा रही है तो इसका मतलब है कि वह आपसे और मिलने और आपके बारे में ज्यादा जानने के लिए इंटरेस्टेड हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें