38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नहीं खर्च करना चाहते पैसे, फ्री में देखें सस्पेंस से भरपूर ये 10 वेब सीरीज, धांसू कहानी के साथ मिलेगा ट्विस्ट

ऐसे कई एप है जिसपर फ्री में आप वेब सीरीज और फिल्में देख सकते है. आराम से इन सीरीज को देखकर आप एंजॉय कर सकते है. इन वेब सीरीज में आपको एक्शन से लेकर भरपूर रोमांच देखने मिलेगा.

ओटीटी ऐप्स का चलन काफी लोकप्रिय हो गया है. इसके लिए लोग ओटीटी ऐप्स का भी सब्सक्रिप्शन लेते हैं. लेकिन अगर आपके पास किसी एप का सब्सक्रिप्शन नहीं है, तो घबराने की जरूरत नहीं है. ऐसे में कई एप है जिसपर फ्री में आप वेब सीरीज और फिल्में देख सकते है. आराम से इन सीरीज को देखकर आप एंजॉय कर सकते है. इन वेब सीरीज में आपको एक्शन से लेकर भरपूर रोमांच देखने मिलेगा. लिस्ट में असुर 2, क्वीन, क्रैकडाउन, आश्रम, इंस्पेक्टर अविनाश, मर्जी, अपहरण जैसी पॉपुलर सीरीज शामिल है. चलिए आपको 10 ऐसे ही वेब सीरीज बताते जिसे आप फ्री में देख सकते है.

1. ‘असुर 2’

अरशद वारसी और बरुण सोबती अभिनीत जियोसिनेमा की क्राइम थ्रिलर दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर है. ये टॉप-रेटेड वेब सीरीज में से एक है. पौराणिक कथाओं और फोरेंसिक विज्ञान के रोमांचक मिश्रण ने लोगों को काफी इम्प्रेस किया. इस दिलचस्प शो ने अपनी रिलीज़ के केवल 3 सप्ताह के भीतर भारत की सबसे बड़ी सीरीज बनकर इतिहास रच दिया है. इसमें रिधि डोगरा, अनुप्रिया गोयनका, अमेय वाघ, मियांग चांग, अभिषेक चौहान और गौरव अरोड़ा जैसे कलाकार है. इसका पहला पार्ट भी सुपरहिट रहा था. भले ही ‘असुर 2’ को अभी भी दुनिया भर में सकारात्मक समीक्षा मिल रही है, लेकिन यह आश्चर्य की बात है कि अरशद के परिवार ने यह शो नहीं देखा है. अभिनेता ने एक इंटरव्यू में अपने परिवार पर शो के प्रभाव के बारे में बात की. उन्होंने खुलासा किया कि उनकी पत्नी मारिया गोरेटी ने ‘असुर’ नहीं देखी है और उन्हें इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है. वारसी ने यह भी खुलासा किया कि उनकी पत्नी उनके अधिकांश कार्यों को अस्वीकार करने के बारे में बहुत खुली हैं. वह उनकी अभिनय योग्यता को पहचानती हैं, लेकिन उनका मानना है कि वह कभी-कभी ऐसी भूमिकाएं चुनते हैं जो उनके कौशल को प्रतिबिंबित नहीं करती हैं. बता दें कि अरशद ने मुन्ना भाई सीरिज और इश्किया समेत कई लोकप्रिय फिल्मों में काम किया है. राजकुमार हिरानी की फिल्मों में, अरशद ने मुन्ना भाई एमबीबीएस और लगे रहो मुन्नाभाई में सर्किट – संजय दत्त के साइड-किक की भूमिका निभाई. फैंस अभी भी इस फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म का इंतजार कर रहे हैं.

2. Inspector Avinash

बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुडा, अमित सयाल स्टारर वेब सीरीज इंस्पेक्टर अविनाश 1990 के दशक में उत्तर प्रदेश पर आधारित है. यह क्राइम थ्रिलर सीरीज इंस्पेक्टर अविनाश मिश्रा की यात्रा का को दिखाती है, जो अपने दृढ़ संकल्प और कौशल के साथ जटिल आपराधिक मामलों से निपटते हैं. ये 18 मई 2023 को जियो सिनेमा पर रिलीज हुआ था. नीरज पाठक द्वारा निर्देशित वेब सीरीज में अध्ययन सुमन, फ्रेडी दारूवाला, शालीन भनोट, अमित सियाल, अभिमन्यु सिंह, राहुल मित्रा और उर्वशी रौतेला शामिल हैं.

3. Tandoor

वेब सीरीज तंदूर में रश्मि देसाई और तनुज विरवानी मुख्य भूमिका में हैं. यह रश्मि का डिजिटल डेब्यू है. यह शो दिल्ली की एक वास्तविक घटना से काफी हद तक प्रेरित है, जहां एक पत्नी की उसके राजनेता पति द्वारा कथित तौर पर हत्या कर दी जाती है. सीरीज का प्रीमियर 23 जुलाई को किया गया था. ये वास्तविक जीवन की घटनाओं की सीरीज की एक झलक देती है जिसने देश को हिलाकर रख दिया था. निवेदिता बसु द्वारा निर्देशित तंदूर के कलाकारों में अमित रियान, कमल मलिक, सोनल परिहार, श्याम मशालकर और रवि गोसाईं शामिल हैं. बता दें कि यह शो 1995 की चौंकाने वाली घटना को दर्शाता है, जहां एक राजनेता ने अपनी पत्नी की इस संदेह पर हत्या कर दी कि उसका किसी अन्य व्यक्ति के साथ अफेयर था.

Also Read: Dipika Kakar ने बेटे का नाम किया रिवील, लेकिन इस वजह से डिलीट करना पड़ा व्लॉग, जानें पूरा मामला
4. Apharan

सबसे पसंदीदा सीरीज में से एक ‘अपहरण’ प्यार, एक्शन, सस्पेंस और थ्रिलर कहानियों पर आधारित है. इस सीरीज में अरुणोदय सिंह मुख्य भूमिका में हैं. इस सीरीज के अब तक 2 सीजन आ चुके हैं और फैंस तीसरे सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. “अपहरण” एक सफल सीरीज रही है और इसे दर्शकों द्वारा अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. यह सीरीज उन लोगों के लिए रुचिकर हो सकती है जो रहस्यमय कहानियों और थ्रिलर ड्रामों का आनंद लेना पसंद करते हैं. दूसरे सीजन ने पहले से ही एक बड़े पैमाने पर मनोरंजक सीरीज होने के कारण अपने चारों ओर प्रमुख प्रचार प्राप्त कर लिया है. रुद्र श्रीवास्तव के रूप में अरुणोदय सिंह और रुद्र की पत्नी रंजना के रूप में निधि सिंह के किरदार में है.

5. Crackdown

क्रैकडाउन एक और दिलचस्प जासूसी थ्रिलर वेब सीरीज है, जिसमें साकिब सलीम है. हाई-ऑक्टेन एक्शन जासूसी रॉ की विशेष ऑप्स टीम का अनुसरण करती है जो सबसे भयानक साजिश का पर्दाफाश करने की कोशिश कर रही है. वे राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए उन बड़े खतरों को रोकने की पूरी कोशिश करते है. इसमें साकिब के अलावा मुख्य भूमिकाओं में साकिब सलीम, श्रिया पिलगांवकर, इकबाल खान, वलूशा डी सूसा और अंकुर भाटिया हैं. इसका पहला पार्ट दर्शकों को काफी पसन्द आया था और दूसरा सीजन भी जारी कर दिया गया है.

6. London Files

अर्जुन रामपाल, पूरब कोहली, गोपाल दत्त, सपना पब्बी, सागर आर्य, ईवा जेन विलिस, मेधा राणा स्टारर वेब सीरीज लंदन फाइल्स भी दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय हुई थी. सचिन पाठक द्वारा निर्देशित और जार पिक्चर्स द्वारा निर्मित है. थ्रिलर सीरीज यूनाइटेड किंगडम पर आधारित है और इसमें एक लापता बच्चे को ढूंढने की कोशिश करते हुए एक जासूस को अपने ही राक्षसों से लड़ते हुए देखा जाता है. इस शो को लेकर अर्जुन ने एक इंटरव्यू में कहा था, यह उनके लिए बेहद खास शो है और यह काफी उतार-चढ़ाव से भरा हुआ है. यह एक थ्रिलर है जो प्रशंसकों को पसंद आएगी. अर्जुन का कहना है कि वह एक जासूस, दोषपूर्ण व्यक्ति का किरदार निभा रहे हैं. उनका किरदार अहंकारी है और न तो एक अच्छा पिता है और न ही एक अच्छा पति बल्कि एक बहुत अच्छा जासूस है.

7. मर्जी (Marzi)

मर्जी एक थ्रिलर और क्राइम वेब सीरीज़ है. शो में अहाना कुमरा और राजीव खंडेलवाल मुख्य भूमिका में हैं. मर्जी उपन्यास ‘लायर’ पर आधारित है जो बाफ्टा और एमी नामांकित जैक और हैरी विलियम्स द्वारा लिखा गया है. मर्जी एक स्कूल टीचर समीरा चौहान (अहाना कुमरा) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अनुराग सारस्वत (राजीव खंडेलवाल) पर डेट के दौरान उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाती है. इसके बाद जो कुछ होता है वह झूठ और विश्वासघात का एक जाल है जो हर किसी को इस बात पर उलझन में डाल देता है कि कौन सच बोल रहा है. बता दें कि कहानी शिमला पर आधारित है, जिसमें एक स्कूल शिक्षिका समीरा रेड्डी अपने मंगेतर नितिन (राजीव सिद्धार्थ) के साथ एक बदसूरत ब्रेकअप के बाद फिर से प्यार को मौका देने के लिए तैयार है. वह आकर्षक और सम्मानित सर्जन अनुराग सारस्वत के साथ डिनर डेट पर जाने के लिए सहमत हो जाती है, लेकिन जल्द ही यह उसके लिए एक दुःस्वप्न बन जाता है. समीरा को जागने पर पता चलता है कि उसके साथ यौन उत्पीड़न हुआ है और उसे यकीन हो गया है कि अनुराग ही अपराधी है.

Also Read: शाहरुख खान की ‘जवान’ का प्रिव्यू देख फैन हुए रोहित शेट्टी, फिल्म को बताया ब्लॉकबस्टर, बोले- ‘हर फ्रेम में…
8. The Great Weddings of Munnes

द ग्रेट वेडिंग्स ऑफ मुन्नेस एक दिलचस्प कॉमेडी-ड्रामा सीरीज है. निर्देशक राज शांडिल्य द्वारा निर्मित और सुनील सुब्रमणि द्वारा सीरीज में अभिषेक बनर्जी, बरखा सिंह, परेश गनात्रा है. अभिषेक सीरीज में पांच अलग-अलग किरदार निभाते भी नजर आएंगे. यह मुन्नेस (बनर्जी) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक छोटे शहर में एक मध्यमवर्गीय कामकाजी व्यक्ति है जो अपने लिए दुल्हन ढूंढने के लिए संघर्ष कर रहा है. उसके जीवन में एक सुखद मोड़ आता है जब उसकी मुलाकात माही (बरखा सिंह) से होती है और दोनों में प्यार हो जाता है. लेकिन उनकी ख़ुशी अल्पकालिक होती है. माही के साथ शादी के बंधन में बंधने से पहले मुन्नेस को कुंडली दुर्घटना को ठीक करने के लिए किसी अन्य महिला से शादी करनी होगी.

9. Aashram (आश्रम)

बॉबी देयोल द्वारा अभिनीत वेब सीरीज आश्रम दर्शकों को काफी पसन्द आया था. इसके तीन सीजन आ चुके है और तीनों सुपरहिट रहे थे. चौथे सीजन का दर्शक बेताबी से इंतजार कर रहे है. 2020 में अपनी धमाकेदार शुरुआत के बाद से, आश्रम ने अपनी रोमांचक कहानी से सबका ध्यान खींचा है. इसमें बॉबी देयोल के अलावा चंदन रॉय सान्याल तक, दर्शन कुमार, अदिति पोहनकर ने अहम भूमिका निभाई है. बाबा निराला का किरदार बॉबी देओल ने निभाया, जो उनके करियर को परिभाषित करने वाला प्रदर्शन था, जिसने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. काशीपुर आश्रम में भोपा के रूप में चंदन रॉय सान्याल ने शानदार एक्टिंग की है. अदिति ने कुश्ती में स्वर्ण पदक जीतने की आकांक्षा रखने वाली एक दृढ़ निश्चयी युवा महिला पम्मी का शानदार किरदार निभाया है, जिसका रास्ता रहस्यमय बाबा निराला से जुड़ता है. वहीं, दर्शन कुमार ने आश्रम में पुलिस अधिकारी उजागर सिंह के रूप में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है.

Also Read: Anupama: अनुपमा की जिंदगी में तूफान लाएगी मालती देवी, बरखा-डिंपी चलेगी बड़ी चाल! आएंगे ये 3 बड़े ट्विस्ट

10. Queen

क्वीन एक वेब सीरीज है जो इसी नाम के उपन्यास पर आधारित है, जिसे अनीता शिवकुमारन ने लिखा है. इस सीरीज का निर्देशन गायथम मेनन और प्रसाद मुरुगेसन ने किया था. राम्या कृष्णन ने स्कूल टॉपर शक्ति शेषाद्रि की भूमिका निभाई है, जो आगे चलकर एक लोकप्रिय नायिका बन जाती है. वह अपने जीवन में बाद में राजनीति में आ जाती है. सीरीज़ क्वीन तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे. जयललिता के जीवन पर आधारित है. इसका दोनों सीरीज दर्शकों को काफी पसन्द आया था.

Also Read: Naagin 7: सलमान खान की ये एक्ट्रेस बनेंगी नागिन!एकता कपूर के शो का मिला ऑफर, जानिए कौन है वो बॉलीवुड अभिनेत्री

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें