1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. sushant singh rajput drugs case siddharth pithani lawyer reveals his bail plea pending since january slt

Sushant Singh Rajput drugs case: सिद्धार्थ पिठानी को अब तक नहीं मिली है बेल, जनवरी में दाखिल की थी अर्जी

सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद, उनके करीबी सहयोगी और रूममेट सिद्धार्थ पिठानी को ड्रग डीलरों के साथ संबंध रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. करीब एक साल से उन्हें जमानत नहीं मिली है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sushant Singh Rajput drugs case
Sushant Singh Rajput drugs case
Instagram

काई पो चे और केदारनाथ जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जादू चलाने वाले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का 20 जून 2020 को निधन हो गया था. अभिनेता को कथित तौर पर बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में लटका हुआ पाया गया था. उनके असामयिक निधन ने बॉलीवुड में कई विवादों को जन्म दिया. न केवल सीबीआई बल्कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने भी मामले की जांच की.

सिद्धार्थ पिठानी की हुई थी गिरफ्तारी

इस मामले में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को भी एनसीबी ने कुछ व्हाट्सएप चैट के बाद गिरफ्तार किया था. उनपर कथित तौर पर ड्रग डीलरों के साथ संबंध होने का आरोप लगाया गया था. इस मामले में लंबे समय से फरार चल रहे सुशांत सिंह राजपूत के सहयोगी सिद्धार्थ पिठानी को भी एनसीबी ने गिरफ्तार किया था. आपको बता दें कि यह सिद्धार्थ पिठानी थे, जिन्होंने एसएसआर को अपने कमरे में लटका देखा था.

सिद्धार्थ पिठानी को नहीं मिली जमानत

अब Etimes के मुताबिक इस मामले में अभी तक सिद्धार्थ पिठानी को जमानत नहीं मिली है. सिद्धार्थ पिठानी के वकील तारक सैय्यद ने बताया कि उन्होंने जनवरी में सिद्धार्थ की जमानत के लिए आवेदन दिया था. वकील ने कहा, "हमने जनवरी में जमानत के लिए आवेदन किया है, लेकिन अदालत में सुनवाई अभी बाकी है." इस बीच, अदालत ने पिठानी को उनकी शादी में शामिल होने की अनुमति दे दी थी. जुलाई 2021 में, पिठानी को अपनी शादी का हिस्सा बनने के लिए बाहर निकलने की अनुमति दी गई और कहा जाता है कि उन्होंने शादी के बाद फिर से पुलिस को सरेंडर कर दिया था. सिद्धार्थ पिठानी को कथित तौर पर हैदराबाद में गिरफ्तार किया गया था और उनके खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के तहत मामला दर्ज किया गया था.

ग्राफिक डिजाइनर हैं सिद्धार्थ पिठानी

सिद्धार्थ पिठानी पेशे से ग्राफिक डिजाइनर हैं. वे सुशांत सिंह राजपूत की 'ड्रीम 150' में काम कर रहे थे. सुशांत सिंह राजपूत के दोस्त आयुष शर्मा की ओर से उन्हें बुलाए जाने के बाद 2019 में मुंबई पहुंचे थे. उन्हें SSR के 'ड्रीम 150' प्रोजेक्ट पर काम की पेशकश की गई थी. आयुष के नौकरी छोड़ने के बाद उन्होंने नौकरी छोड़ दी. पिठानी ने अहमदाबाद में नौकरी की, लेकिन जनवरी 2020 में SSR ने उन्हें इस वादे के साथ बुलाया कि वह उन्हें वेतन देंगे. वह 'ड्रीम 150' प्रोजेक्ट के लिए सुशांत की नौकरी पर लौट आए और अंत तक उनके साथ रहे. एसएसआर के फ्लैटमेट में वह 14 जून, 2020 को अभिनेता को अपने बेडरूम में लटके हुए देखने वाले पहले व्यक्ति थे. इससे पहले, एनसीबी द्वारा संबंधित ड्रग्स जांच में पिठानी से कई बार पूछताछ की जा चुकी है.

इन फिल्मों में सुशांत ने किया काम

सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद, कई फैंस ने उनके लिए न्याय की मांग की. उनकी बहन ने भी सोशल मीडिया के जरिए कई कैपेंन शुरू किए और अपने भाई के लिए न्याय की मांग की. सीबीआई ने मामले की जांच शुरू कर दी है और क्लोजर रिपोर्ट आना बाकी है. दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत काई पो चे, शुद्ध देसी रोमांस, छिछोरे जैसी फिल्मों में दिखाई दिए थे. उनकी सबसे सफल फिल्मों में से एक थी एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी. उनकी आखिरी फिल्म दिल बेचारा थी जो उनके निधन के बाद रिलीज हुई थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें