25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Phooli : बिहार और झारखंड के थियेटरों में रिलीज हुई मनीष कुमार की सोशल फिल्म ‘फूली’

निर्माता मनीष कुमार और निर्देशक अविनाश ध्यानी की फिल्म ‘फूली’ अब पटना, रांची, जमशेदपुर सहित दोनों राज्यों के सिनेमाघरों में चल रही है. यह फिल्म देश के दूसरे राज्यों में पहले ही रिलीज हो चुकी है.

Phooli :बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और सर्वशिक्षा अभियान को लक्षित कर निर्मित निर्माता मनीष कुमार और निर्देशक अविनाश ध्यानी की फिल्म ‘फूली’ अब बिहार-झारखंड के सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. यह फिल्म पटना, रांची, जमशेदपुर सहित दोनों राज्यों के प्रमुख सिनेमाघरों में चल रही है. इसकी जानकारी फिल्म के निर्माता मनीष कुमार ने दी. उन्होंने बताया कि यूं तो हमारी फिल्म 7 जून 2024 को रिलीज हो चुकी है, लेकिन अब हम इसे अपने होमटाउन में रिलीज करना चाह रहे थे. अब फिल्म रिलीज हो चुकी है और उम्मीद है कि दर्शकों को हमारी ये पेशकश पसंद आयेगी. उन्होंने बताया कि फिल्म ‘फूली’ सच्ची घटना से प्रेरित है. इसलिए उम्मीद है कि बिहार-झारखंड के दर्शकों का भी हमारी फिल्म खूब मनोरंजन करेगी.

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ… के नारे को बुलंद करती है फिल्म ‘फूली’

विदित हो कि फिल्म निर्माता मनीष कुमार का जन्म ग्राम बिरोपुर, पोस्ट नैन्हा हाजीपुर वैशाली, बिहार में हुआ है और उन्होंने जमशेदपुर, झारखंड में अपना कार्यस्थल बनाया और वहीं से ये शानदार व बेहद प्यारी फिल्म ‘फूली’ लेकर आये हैं. उनकी यह फिल्म “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” के नारे को और भी बुलंद करती है. मालूम हो कि जमशेदपुर के रहने वाले सफल व्यापारी मनीष कुमार काफी सालों से सक्रिय रूप से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं.

देश में और बननी चाहिए ‘फूली’ जैसी फिल्में

वहीं, मनीष कुमार ने अपनी फिल्म को लेकर कहा कि ‘फूली’ जैसी फिल्में देश में बननी चाहिए, जो बेटियों के विकास और महिलाओं के उत्थान के विषय पर बात करे. निर्देशक अविनाश ध्यानी के साथ हम पिछले डेढ़ साल से यह फिल्म बना रहे थे. फिल्म ‘फूली’ 7 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. इस फिल्म को दर्शकों की तरफ से खूब प्यार मिल रहा है. फिल्म के रिस्पॉन्स को देखते हुए हमने अपनी सरजमी पर भी इसे रिलीज करने का फैसला किया था. उन्होंने कहा कि मुझे अपने गुरुजनों से जो ज्ञान मिला है, उसी के चलते मैं हिंदी सिनेमा जगत की मसाला फिल्मों से जुड़ नहीं पा रहा था. अब तक मैं ऐसी फिल्म की कहानी की तलाश में था, जिससे समाज में कुछ संदेश जाए और उस फिल्म से आम आदमी भी पूरी तरह से जुड़ सके.

उत्तराखंड में हुई है फिल्म ‘फूली’ की शूटिंग

उन्होंने कहा कि एक बार मेरे मित्र अविनाश ध्यानी ने जब यह सब्जेक्ट सुनाया, तो ‘फूली’ की स्टोरीलाइन से मैं मन मस्तिष्क से जुड़ गया. बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और सर्वशिक्षा अभियान की बात करने वाले इस सिनेमा को प्रोड्यूस करने के लिए मैं तैयार हुआ. उत्तराखंड में इसकी शूटिंग हुई और वहीं के स्थानीय बच्चों को कास्ट किया गया. अब मैं ‘फूली’ को लेकर अधिक उत्साहित हूं कि अब यह फिल्म मेरे होमटाउन में चल रही है, तो मैं दर्शकों से अपील करूंगा कि इसे यहां भी वैसा ही प्रेम दें जैसा इसे देशभर में मिला है. पद्म सिद्धि फिल्म्स और ड्रीम स्काई क्रिएशन के बैनर तले बनी फिल्म ‘फूली’ में अविनाश ध्यानी, रिया बलूनी, सुरुचि सकलानी, प्रिंस जुयाल, ऋषि राज भट्ट जैसे कलाकारों ने अभिनय किया है.

Also Read : Entertainment News Live: तब्बू की फिल्म खुफिया का ट्रेलर हुआ जारी, जानें कब होगी मूवी रिलीज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें