1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. exclusive ott gave direction to my career says tanuj virwani bud

मेरे करियर को ओटीटी ने ही दिशा दी - तनुज विरवानी

By उर्मिला कोरी
Updated Date
Tanuj Virwani
Tanuj Virwani
instagram

इनसाइड एज, पॉइजन, कोड एम जैसी वेब सीरीज का हिस्सा रहे अभिनेता तनुज विरवानी हालिया रिलीज हॉटस्टार की वेब सीरीज मर्डर मेरी जान में नज़र आ रहे हैं. तनुज इस सीरीज का आखिर में हिस्सा बनें और मात्र दो दिनों के अंतराल के बाद उन्होंने शूटिंग भी शुरू कर दी. उर्मिला कोरी से हुई बातचीत...

हॉटस्टार की वेब सीरीज मर्डर मेरी जान में नज़र आ रहे हैं क्या आपको खास लगा इस सीरीज में?

मैंने अब तक जो भी काम किया है।उससे यह वेब सीरीज बिल्कुल अलग थी. डार्क और इंटेंस किरदार था जबकि यह सीरीज रोमांटिक कॉमेडी सीरीज है तो अपने अभिनय का एक अलग पक्ष लोगों को दिखाने का मौका मिला। जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं.

इस सीरीज की रिलीज हर दिन एक एपिसोड के रिलीज के साथ हुई है इस स्ट्रेटजी को किस तरह से देखते हैं?

हॉटस्टार डेली शो की तरह इसे प्रस्तुत करना चाहता था इसलिए इस तरह से रिलीज हुईं. मैं ओटीटी मीडियम को राइटर्स का मीडियम मानता हूं. यहां डायरेक्टर बदलते हैं लेकिन राइटर्स की टीम वही होती है. कहानी ही है जो आपको जोड़े रखता है.

शूटिंग का कोई अनुभव जो आप शेयर करना चाहेंगे?

इस सीरीज की अधिकतर शूटिंग रियल लोकेशन्स में हुई है. भोपाल की सड़कों पर पुलिस की वर्दी में गन लेकर शूटिंग करता था. चूंकि हमलोग गुरिल्ला स्टाइल में शूटिंग करते थे मतलब कैमरा छिपाकर ताकि लोगों का ध्यान आकर्षित ना हो और शूटिंग आसानी से हो जाए लेकिन कई बार ऐसा भी हुआ कि लोगों को लगा कि मैं पुलिस गन लेकर किसी शूट आउट के लिए आया हुआ. तब हमारी टीम उनलोगों को समझाती कि ये शूटिंग है.

आपकी मां अभिनेत्री रति अग्निहोत्री ने आपके परफॉर्मेंस पर कोई फीडबैक दिया?

उन्होंने अभी तक कोई फीडबैक नहीं दिया है क्योंकि वो पोलैंड में अटकी पड़ी है. वहां मेरी मौसी रहती है. हॉटस्टार वहां मिलता नहीं है. वो मुम्बई आएंगी तो हम साथ मिलकर सारे एपिसोड्स देखेंगे. मैं अपनी मां से प्रोजेक्ट्स के साथ साथ एक्टिंग टिप्स भी लेता रहता हूं. उनका तीस सालों का अनुभव है तो उसका फायदा उठाना ही चाहिए.

ओटीटी मीडियम को किस तरह से खास पाते हैं?

मेरे तो कैरियर को ओटीटी ने ही दिशा दी है. काफी अलग अलग तरह का काम मिल रहा है. नेटफ्लिक्स,हॉटस्टार और अमेज़न प्राइम वीडियो के अलग दर्शक हैं. बड़े शहरों और इंटरनेशनल ऑडियंस को ध्यान में रखकर यहां कहानियां बनायी जाती हैं. यहां के सीरीज में शॉट लेने का तरीका और एक्टिंग का तरीका भी अलग होता है. ऑल्ट, ज़ी5,एमएक्स प्लेयर्स,सोनी लिव के बारे में बात करो तो ये लोग आम दर्शकों के लिए शो बनाते हैं .मैं लकी हूं कि मैं अलग अलग प्लेटफॉर्म्स पर काम कर रहा हूं. मैं वो शेफ बनना चाहता हूं जो आपको तंदूरी भी दे। चाइनीज भी दें सकें. वेब सीरीज की खासियत एक ये भी है कि सारा बोझ आपके कंधों पर नहीं होता है. पूरी कास्ट में बंटा होता है.

आपके आनेवाले प्रोजेक्ट्स?

रश्मि देसाई के साथ तंदूर जो असल घटना पर आधारित है. ये सीरीज साल के अंत में आएगी. इसी साल ऑल्ट बालाजी की लैंड माफिया वाली सीरीज कार्टेल भी आएगी. इनसाइड एज की शूटिंग भी खत्म हो गयी है. लॉक डाउन खत्म होने के बाद जेनिफर विंगेट के साथ कोड एम, इललीगल 2 और के के मेनन सर के साथ एक वेब सीरीज की शूटिंग शुरू करूंगा. डेजी शाह के साथ एक वेब फ़िल्म भी है.

फिल्मों में क्या आपने साइन की है?

हां अगर कोविड ना हुआ होता तो मेरी दो फिल्में अभी फ्लोर पर होती थी. दोनों फिल्मों में मैं लीड में हूं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें