1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. sonu sood airlifts 177 odisha girls from kerala

केरल में फंसी लड़कियों के लिए मसीहा बनकर आए सोनू सूद, 177 लड़कियों को करवाया एयरलिफ्ट

By Shaurya Punj
Updated Date

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद एक बार फिर आम जनता के लिए मसीहा बनकर आए हैं. इस बार वो 177 लड़कियों के बचाव में आए और वे उन्हें एयरलिफ्ट करवा के उनके घर ओडिशा पहुंचने में मदद की. ओडिशा निवासी ये लड़कियां केरल में फंसी हुईं थीं . कोच्चि और भुवनेश्वर के एयरपोर्ट अधिकारियों से परमिशन मिलने के बाद एक विशेष एयरक्राफ्ट के जरिए लड़कियों को भुवनेश्वेर पहुंचाया गया.

सभी लड़कियां एर्नाकुलम‌ की एक स्थानीय फैक्टरी में सिलाई और कढ़ाई-बुनाई का काम करती थीं. सूत्रों के अनुसार सोनू सूद को भुवनेश्वर में एक करीबी दोस्त द्वारा इन लड़कियों की स्थिति से अवगत कराया गया था और वह तुरंत मदद के लिए तैयार हो गए.

सोनू की इस दरियादिली पर राज्यसभा सांसद अमर पटनायक ने भी उनकी सराहना की और उनके ट्विटर के माध्यम से उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया है. अमर पटनायक ने कहा कि सोनू सूद द्वारा किए गए प्रयास सराहनीय हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें लोगों की ज़रूरत के समय मदद करना और उन्हें उनके घर तक सुरक्षित पहुँचाने में मदद करना अविश्वसनीय है.

फिल्मों में खतरनाक विलेन का किरदार निभाने वाले सोनू सूद इन दिनों पलायन कर रहे मजदूरों और छात्रों के लिए मसीहा बनकर सामने आए हैं. अभिनेता इन दिनों उन हजारों श्रमिकों को घर भेजने का बीड़ा उठाएं हैं, जिनके पास साधन या मौद्रिक सहायता नहीं है.

सोनू ने श्रमिकों के लिए बसों का इंतजाम किया जिसके जरीए कर्नाटक, यूपी, झारखंड और बिहार के लोगों को घर तक पहुंचाने में मदद मिली. इसके अलावा उन्होंने एक टोल फ्री हेल्पलाइन भी शुरू की है जिसे कोई भी प्रवासी उपयोग कर सकता है और अभिनेता से मदद ले सकता है.

सोनू सूद ने बॉलीवुड में बतौर अभिनेता अपने कैरियर कि शुरूआत कि थी. आशिक बनाया आपने, शीशा, एक विवाह ऐसा भी जैसी फिल्मों में काम करने के बाद उन्हें मिला सलमान खान कि फिल्म दबंग में खलनायक की भूमिका निभाने, दबंग में निभाए गए छेदी सिंह के किरदार को लोगों ने काफी पसंद किया. इसके बाद सोनू ने आर राजकुमार, इंटरटेंमेंट और सिम्बा जैसी फिल्मों में भी विलेन की भूमिका में नजर आए, जिसे काफी पसंद किया गया. रमैया वस्तावैया, हैप्पी न्यू ईयर जैसी फिल्मों में भी सोनू सूद को सकारात्मक किरदार कि काफी चर्चा हुई थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें