18.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Pathaan: शाहरुख खान की फिल्म इस दिन होगी OTT पर रिलीज, दिल्ली हाईकोर्ट ने दिये बदलाव के निर्देश

लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, 25 अप्रैल को प्राइम वीडियो पर इसकी स्ट्रीमिंग होगी. लेकिन उससे पहले मेकर्स को कुछ बदलाव करने होंगे. दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को यशराज फिल्म्स को मूवी में ओटीटी रिलीज के लिए कुछ बदलाव करने का निर्देश दिया.

शाहरुख खान की बहुप्रतीक्षित एक्शन फिल्म पठान 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है. फिल्म में दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम और आशतोष राणा जैसे शानदार कलाकार भी हैं. हाल ही में किंग खान इसकी स्क्रीनिंग में अपनी पूरी फैमिली के साथ पहुंचे थे. अब थियेटर में इसके दस्तक देने से पहले ही फिल्म के ओटीटी रिलीज डेट का खुलासा कर दिया गया है.

25 अप्रैल को OTT पर रिलीज होगी पठान

लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, 25 अप्रैल को प्राइम वीडियो पर इसकी स्ट्रीमिंग होगी. लेकिन उससे पहले मेकर्स को कुछ बदलाव करने होंगे. दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को यशराज फिल्म्स को मूवी में ओटीटी रिलीज के लिए कुछ बदलाव करने का निर्देश दिया. पठान को पहले ही केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड द्वारा अनुमोदित किया जा चुका है, लेकिन ओटीटी पर प्रीमियर से पहले पुन: प्रमाणन के लिए सीबीएफसी को फिर से प्रस्तुत करना होगा.

हाईकोर्ट ने दिया ये निर्देश

दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को यशराज फिल्म्स को निर्देश दिया कि वह दृष्टि और श्रवण बाधित लोगों के लिए फिल्म ‘पठान’ के ओटीटी रिलीज के लिए हिंदी सबटाइटल और कैप्शन के साथ-साथ ऑडियो विवरण भी प्रदान करें. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को सिनेमाघरों में फिल्मों का अनुभव लेने में सक्षम बनाने के उपाय किए जाने चाहिए. यह आदेश न्यायमूर्ति प्रतिभा एम सिंह ने दृष्टि और श्रवण दोष से पीड़ित कुछ व्यक्तियों की याचिका पर सुनवाई करते हुए पारित किया.

6 अप्रैल को होगी अगली सुनवाई

अदालत ने कहा कि, याचिका में “महत्वपूर्ण मुद्दों” को उठाया गया है, लेकिन चूंकि ‘पठान’ 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है, इसलिए ऑडियो विवरण को शामिल करने और नाटकीय रिलीज के लिए अन्य उपायों के निर्देश इस चरण में पारित नहीं किए जा सकते. इसने फिर भी अप्रैल में ओटीटी प्लेटफॉर्म एमेजॉन प्राइम पर फिल्म के रिलीज के संबंध में दिशा-निर्देश पारित किए और सीबीएफसी से निर्माता द्वारा उपशीर्षक आदि तैयार किए जाने के बाद 10 मार्च तक इसके पुन: प्रमाणन पर विचार करने को कहा. मामले में अगली सुनवाई छह अप्रैल को होगी.

Also Read: रणबीर कपूर-श्रद्धा की फिल्म ‘तू झूठी मैं मक्कार’ का ट्रेलर कब आएगा? फिल्म पठान से जुड़ा है खास कनेक्शन
चार साल बाद वापसी कर रहे हैं शाहरुख खान

बता दें कि, जीरो के बाद शाहरुख खान ‘पठान’ से चार साल बाद वापसी करने जा रहे हैं. एक्शन-थ्रिलर सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित की गई है और सुपरस्टार के लिए साल की पहली रिलीज होगी, जो एटली की एक्शन थ्रिलर जवान और राजकुमार हिरानी की डंकी में भी दिखाई देगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें