24.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरसतीश कौशिक की इतनी थी पहली सैलरी, जश्न मनाने के लिए खरीदी थीं कोल्ड ड्रिंक की दो बोतलें

सतीश कौशिक की इतनी थी पहली सैलरी, जश्न मनाने के लिए खरीदी थीं कोल्ड ड्रिंक की दो बोतलें

रिपोर्ट के अनुसार, सतीश कौशिक की पहली सैलरी 500 रुपये थी और वह उस दिन "सुपर एक्साइटेड" थे. सतीश ने वेबसाइट से बातचीत में खुलासा किया था कि फिल्म में उनकी "बहुत छोटी भूमिका" थी और उन्होंने उस समय खुद को "बहुत पतला" बताया था.

Satish Kaushik First Salary: अभिनेता और फिल्म निर्माता सतीश कौशिक का गुरुवार तड़के 66 की उम्र में गुरुग्राम में निधन हो गया. सतीश कौशिक ने पहले एक अभिनेता के रूप में अपनी जगह बनाई और बाद में उन्होंने कई फिल्मों का निर्देशन किया. एक एक्टर के तौर पर सतीश कौशिक को फिल्मों में अपना पहला ब्रेक 1981 की फिल्म चक्र में मिला था. इसमें नसीरुद्दीन शाह और स्मिता पाटिल ने अभिनय किया था. लेकिन क्या आप जानते हैं उनकी पहली सैलरी कितनी थी.

सतीश कौशिक की पहली सैलरी 500 रुपये थी

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, सतीश कौशिक की पहली सैलरी 500 रुपये थी और वह उस दिन “सुपर एक्साइटेड” थे. सतीश ने वेबसाइट से बातचीत में खुलासा किया था कि फिल्म में उनकी “बहुत छोटी भूमिका” थी और उन्होंने उस समय खुद को “बहुत पतला” बताया था. उन्होंने साझा किया था कि उन्हें यह भूमिका एनएसडी के अपने सहपाठी सुहास खांडके की बदौलत मिली थी.

सुहास खांडके की वजह से मिला था रोल

सुहास खांडके सतीश को फिल्म बनाने वाले प्रोडक्शन हाउस ले गए और भूमिका के लिए उनकी सिफारिश की. उन्होंने कहा था कि, “उसने मुझे कंपनी के कुछ लड़कों से मिलवाया. उन्होंने कहा, ‘एक खास रोल के लिए मैं सतीश का सुझाव दे रहा हूं. अभिनय के बारे में आप चिंता न करें! इस तरह मुझे फिल्म में लिया गया और मेरी पहली कमाई 500 रुपये थी.”

जश्न मनाने के लिए खरीदी थी कोल्ड ड्रिंक

सतीश उस दिन बहुत खुश थे और जश्न मनाने के लिए उन्होंने कोल्ड ड्रिंक की दो बोतलें खरीदीं थी. उन्होंने कहा था, “मैं स्टेशन गया और मैं जल्दी से ट्रेन पर बैठना चाहता था. इसलिए मैं दूसरी तरफ जाने के लिए पटरी से कूद गया. दोनों ओर से गाड़ियां आने लगीं और लोग चिल्लाने लगे ‘मरेगा, क्या कर रहा है?’ लेकिन वो मेरी एक्साइटमेंट को नहीं जानते थे. ट्रैक से उतरने के बाद मैंने कोल्ड ड्रिंक की दो बोतलें खरीदीं.”

Also Read: गुरुग्राम में दोस्त की फार्महाउस पर होली मनाने पहुंचे थे सतीश कौशिक, चक्कर आने के बाद ले जाया गया था अस्पताल
नसीरुद्दीन शाह से पहली मुलाकात

सतीश ने नसीरुद्दीन शाह से अपनी मुलाकात के बारे में कहा था कि नसीर ने उन्हें देखते ही पूछा था, “अरे भाई, शूटिंग देखने आए हो?” उन्होंने जवाब दिया, “नहीं सर, पिक्चर में काम कर रहा हूं.” उसी दिन सतीश कौशिक को निर्देशक राजकुमार संतोषी से तारीफ मिली थी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें