1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. payal ghosh file fir against anurag kashyap director lawyer shared official statement anurag kashyap sexual harassment controversy metoo latest update div

अनुराग के खिलाफ आज केस करेंगी पायल, डायरेक्टर के वकील ने बताई #MeToo आंदोलन की सच्चाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Payal Ghosh file fir against anurag kashyap
Payal Ghosh file fir against anurag kashyap
instagram

Payal Ghosh file fir against anurag kashyap : फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) पर अभिनेत्री पायल घोष (Payal Ghosh) ने यौन शोषण का आरोप लगाया है. जिसके बाद अनुराग ने सोशल मीडिया के जरिए काफी सारे ट्वीट किए हैं और पायल के आरोपों को बेबुनियाद करार दिया. अब एक्ट्रेस उनके खिलाफ ओशिवारा पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराएंगी. वहीं, पायल के खिलाफ लीगल एक्शन लेंगी ऋचा चड्ढा.

पायल घोष के वकील नितिन सतपुते ने कहा है कि 21 सितंबर यानी आज मुंबई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में अनुराग कश्यप के खिलाफ शिकायत दर्ज करेंगे. नितिन ने आगे कहा कि हम लोगों ने कागजी कार्रवाई कर रहे हैं. पायल ने फैसला किया वह अनुराग के खिलाफ एफआईआर दर्ज करेगी.

पायल के खिलाफ लीगल एक्शन लेंगी ऋचा चड्ढा

पायल घोष ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान ऋचा चड्ढा, माही गिल और हुमा कुरैशी का नाम लिया था. पायल घोष का कहना था कि अनुराग ने उन्हें बताया था कि जिन एक्ट्रेस ने उनके साथ काम किया उन्हें इसमें कोई परेशानी नहीं हुई। मैं ऋचा चड्ढा को जब बुलाता हूं दौड़ी आती है. जिसके बाद सोशल मीडिया पर ऋचा चड्ढा की वकील सवीना बेदी ने बयान जारी कर कहा, ‘हमारी क्लाइंट ऋचा चड्ढा किसी तीसरे पक्ष द्वारा हाल में लगाए गए आरोपों में अनावश्यक और झूठे तौर पर उनके नाम को घसीटे जाने की निंदा करती हैं. हालांकि, हमारी क्लाइंट का मानना है कि महिलाओं को न्याय जरूर मिलना चाहिए. कुछ कानून हैं जो उन्हें उनके वर्कप्लेस पर बराबरी से खड़े होने का सुनिश्चित करते हैं.’

View this post on Instagram

💪🏼

A post shared by Richa Chadha (@therichachadha) on

अनुराग कश्यप के वकील ने जारी किया स्टेटमेंट

अब अनुराग कश्यप की वकील प्रियंका खिमाणी की ओर से भी आधिकारिक स्टेटमेंट जारी किया गया है, जिसमें निर्देशक का पक्ष रखा गया है. प्रियंका ने अनुराग को लेकर जारी किए गए स्टेटमेंट में कहा है कि मेरे क्लाइंट के खिलाफ लगाए गए झूठे गए यौन उत्पीड़न के आरोपो के बाद से उन्हें काफी आघात पहुंचा है और आरोपों को बेबुनियाद बताया है. अनुराग कश्यप ने इस स्टेटमेंट को अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया है.

इस स्टेटमेंट में लिखा गया है, 'मेरे क्लाइंट अनुराग कश्यप को हाल ही में उन पर लगाए गए यौन उत्पीड़न के झूठे आरोपों से काफी आघात पहुंचा है. ये आरोप पूरी तरह से झूठे, निंदनीय और गलत हैं. यह दुखद है कि #MeToo आंदोलन जितना महत्वपूर्ण है, उतना ही इस सामाजिक आंदोलन को अपने स्वार्थ के लिए चुन लिया है और बदनाम करने वाले एक उपकरण तक सीमित कर दिया गया है.' स्टेटमेंट में आगे लिखा है, 'इस तरह के झूठे आरोप आंदोलन को कमजोर करते हैं और यौन उत्पीड़न और दुर्व्यवहार के वास्तविक पीड़ितों के दर्द और आघात पर खत्म करने की कोशिश करते हैं. मेरे क्लाइंट को उनके अधिकारों और उपायों की पूरी तरह से सलाह दी गई है और उनका पूरी हद तक आगे बढ़ाने का इरादा है.'

पायल को मिला कंगना का सपोर्ट

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने पायल को सपोर्ट करते हुए ट्वीट किया था, 'हर आवाज मायने रखती है.' अनुराग कश्यप को गिरफ्तार करो. वहीं, अनुराग कश्यप का कई सेलेब्स सपोर्ट कर रहे है. अनुराग की पहली पत्नी आरती बजाज ने अनुराग कश्यप का सपोर्ट करते हुए इंस्टाग्राम पर पोस्ट लिखा थी. अनुराग को ‘रॉकस्टार’ और पायल घोष के बयान को ‘चीप स्टंट’ बताया था. इसके अलावा तापसी पन्नू, राधिका आप्टे, माही गिल और कई सेलेब्स अनुराग को खुलकर सपोर्ट कर रहे है.

क्या है मामला?

गौरतलब है कि शनिवार को सोशल मीडिया पर पायल घोष ने लिखा था 'अनुराग कश्यप ने मेरे साथ जबरदस्ती की और बहुत बुरा बर्ताव किया है. नरेंद्र मोदी जी कृपया इसके खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई करें. देश को पता चले कि इस क्रिएटिव आदमी के पीछे एक राक्षस है. मुझे पता है यह मुझे नुकसान पहुंचा सकता है और मेरी सुरक्षा खतरे में है. प्लीज मेरी मदद कीजिए.' वहीं, अनुराग ने एक्ट्रेस के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है.

Posted By: Divya Keshri

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें