1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. mahesh bhatt associate suhitra sengupta reveals shocking details about sushant singh rajput

सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी का राज? महेश भट्ट की करीबी एसोसिएट ने किया हैरान करने वाला खुलासा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Mahesh Bhatt and sushant singh rajput
Mahesh Bhatt and sushant singh rajput
Twitter

Mahesh Bhatt and Sushant Singh Rajput: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने रविवार को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में सुसाइड कर लिया था. उनके जाने के बाद कई तरह के सवाल उठ रहे है. हर कोई ये जानना चाहता है कि सुशांत ने ऐसा कदम क्यों उठाया. वहीं, कोई कह रहा है सुशांत मुझे एहसास है कि तुमने ऐसा क्यों किया. आखिर इतना जिंदादिल और मजबूत दिखने वाला इंसान कैसे इस तरह की हरकत कर सकता है, यह बात किसी के गले नहीं उतर रही है. उनके निधन के बाद से ही सोशल मीडिया पर कई बातें कहीं जा रही हैं. मशहूर डायरेक्टर महेश भट्ट और उनके भाई मुकेश भट्ट को लोग सुशांत की मौत का जिम्मेदार बता रहे है.

मुकेश भट्ट का बयान

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद मुकेश भट्ट का बयान सामने आया था, जिसमें उन्होंने कहा कि उन्हें एहसास हो गया था सुशांत किसी परेशानी से गुज़र रहे हैं. कुछ तो गड़बड़ है. वहीं डायरेक्टर शेखर कपूर के ट्वीट ने इन सवालों को और भी गहरा कर दिया शेखर ने लिखा कि वो जानते ही इसका जिम्मेदार कौन है, हालांकि उन्होंने किसी का ना नहीं लिया.

शेखर कपूर का ट्‌वीट

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद शेखर कपूर ने ट्‌वीट कर लिखा था, मैं जानता था कि सुशांत किस दर्द में थे. शेखर कपूर ने लिखा है- मैं उनलोगों के बारे में जानता हूं जिन्होंने आपको निराश किया, आपको रोने पर मजबूर किया. काश कि मैं पिछले छह माह आपके साथ रह पाता. काश की तुम मेरे साथ होते. तुम्हारे साथ जो हुआ वह उनके कर्म हैं, तुम्हारे नहीं.

सुहित्रा सेनगुप्ता ने किया हैरान करने वाला खुलासा

अब डायरेक्टर महेश भट्ट के करीबी एसोसिएट और लेखक सुहित्रा सेनगुप्ता ने एक खुलासा किया है. उन्होंने बताया है कि सुशांत को आवाजें सुनाई देने लगी थीं. सुहित्रा के मुताबिक सुशांत की हालत दिन-ब-दिन खराब होती जा रही थी. मुहेश भट्ट ने उनकी दोस्त रिया चक्रवर्ती को इस बात को लेकर आगाह भी किया था.

सुशांत की हालत परवीन बॉबी जैसी हो...

बॉलीवुड नॉउ के मुताबिक, महेश भट्ट ने कहा था कि सुशांत की हालत परवीन बॉबी जैसी हो चुकी है. उन्होंने रिया को कहा था कि वो एक्टर से अलग हो जाएं, वर्ना इसका असर उनपर भी पड़ सकता है. लेखिका ने बताया, ‘सुशांत, भट्ट साहब से ‘सड़क 2’ के सिलसिले में मिलने आए थे. वो बहुत बातूनी थे. वो हर टॉपिक पर बात कर सकते थे. चाहें वो क्वाटंम फिजिक्स हो या सिनेमा. इस दौरान भट्ट साहब को समझ में आ गया था कि सुशांत की हालत परवीन बॉबी जैसी हो चुकी है. अब केवल दवाइयां उन्हें ठीक कर सकती थीं. रिया जो कुछ वक्त से सुशांत के साथ थीं उन्होंने बहुत कोशिश की थी कि सुशांत वक्त पर दवाइयां लें, लेकिन सुशांत ने दवाइयां लेने से मना कर दिया था. सुशांत एक बहुत बुरे डिप्रेशन से गुज़र रहे थे.

सुशांत को अजीब सी आवाजें सुनाई देने लगी थीं

सुहित्रा सेनगुप्ता ने आगे कहा, "लगभग एक साल से सुशांत सिंह राजपूत ने बाहरी दुनिया से अपना संपर्क तोड़ लिया था. रिया चक्रवर्ती उनके साथ थीं, लेकिन वो भी ज्यादा वक्त तक नहीं रह सकती थीं. अब वो वक्त आ गया था, जब सुशांत को अजीब-अजीब सी आवाजें सुनाई देने लगी थीं. उन्हें ये महसूस होने लगा था कि लोग उन्हें मारने की कोशिश कर रहे हैं.

रिया डर गई थी

एक दिन रिया और सुशांत उनके घर पर ही अनुराग कश्यप की फिल्म देख रहे थे. इस दौरान उन्होंने रिया से कहा मैंने अनुराग कश्यप की फिल्म को ना कह दिया, अब वो मुझे मार देगा. सुशांत की ये बाते सुनकर रिया को उनसे डर लगने लग गया था.

फिर रिया ने लिया था ये फैसला

उन्होंने आगे बताया कि जब ये बातें महश भट्ट को पता चलीं, तो उन्होंने रिया को तुरंत सुशांत से दूर होने की सलाह दी थी. महेश भट्ट ने रिया को समझाया कि अब वो कुछ नहीं कर सकतीं. अगर वो सुशांत के साथ रहीं तो इसका बुरा असर उनपर भी पड़ेगा. इसके बाद रिया ने सुशांत से अलग होने का फैसला कर लिया. रिया बस सुशांत कि बहन का मुंबई से आने का इंतज़ार कर रही थीं. सुशांत के बहन के आते ही रिया एक्टर के घर से चली गईं. सुशांत की बहनों ने उन्हें बहुत समझाने की कोशिश की, लेकिन वो कुछ समझने को राज़ी नहीं थे.

वहीं, इस खुलासे के बाद लोग महेश भट्ट और उनके भाई मुकेश भट्ट पर गंभीर आरोप लगा रहे है. उनदोनों को सुशांत के मौत का जिम्मेदार बता रहे है. सोशल मीडिया पर लोग ये सवाल उठा रहे है कि जब उन दोनों को सुशांत की हालत के बारे में जानकारी थी तो उन्होंने उसे बचाने के लिए कुछ किया क्यों नहीं.

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या करने के मामले के बाद से बॉलीवुड में दो भागों में बंट गया हैं. बॉलीवुड का एक भाग फिल्म इंडस्ट्री पर भाई-भतीजावाद करने का आरोप लगा रहा है. तो वहीं दूसरा भाग इस समय मौन धारण किए हुए बैठा हुआ है. अभिनेत्री कंगना रनौत, रणवीर शौरी, अभिनव कश्यप सहित कई और सितारों ने भी इंडस्ट्री पर नेपोटिज्म को बढ़ावा देने पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है.

Posted By: Divya Keshri

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें