1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. flashback when sridevi was replaced shah rukh khan starrer baazigar because of this reason

Flashback: श्रीदेवी को शाहरुख खान की 'बाजीगर' से इसलिए कर दिया गया था रिप्लेस!

By Budhmani Minj
Updated Date
sridevi and shah rukh khan
sridevi and shah rukh khan
photo: twitter

श्रीदेवी बॉलीवुड के दिग्गज सितारों में से एक थीं. उनके सिल्वर स्क्रीन पर आते ही उनके प्रशंसकों के चेहरे पर चमक आ जाती है. उन्होंने अपने करियर में चार दशकों में कई ब्लॉकबस्टर हिट दिए और यहां तक कि उन्हें इंडस्ट्री की महिला अमिताभ बच्चन भी माना गया. श्रीदेवी ने कई सुपरस्टार्स के साथ वर्षों तक काम किया और खूबसूरत ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री बनाने में कामयाब रही. लेकिन क्या आप जानते हैं शाहरुख खान स्टारर फिल्म 'बाजीगर' पहले उन्‍हें ऑफर हुई थी.

जी हां सही पढ़ा आपने. इस थ्रिलर ड्रामा के मेकर्स अब्बास-मस्तान शाहरुख खान के साथ लीड एक्ट्रेस के तौर पर श्रीदेवी के साथ काम करना चाहते थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म निर्माताओं ने शाहरुख के आपोजिट श्रीदेवी को डबल रोल में कास्ट करने की योजना बनाई थी. हालांकि, बाद में इसे टाल दिया गया.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब्बास-मस्तान श्रीदेवी को कास्‍ट करने को लेकर खासा उत्‍साहित थे. लेकिन बाद में उन्‍हें अहसास हुआ कि श्रीदेवी शाहरुख खान के किरदार पर भारी पड़ सकती हैं. और हो सकता है दर्शक शाहरुख से कनेक्ट न कर पाएं. बता दें कि शाहरुख ने बाज़ीगर में एक नकारात्मक भूमिका निभाई थी, हालांकि उनके चरित्र के साथ दर्शक इमोशनली अटैच हो गए थे. और लोगों को बुरा लगा था जब उनका चरित्र फिल्म के अंत में मर जाता है.

ऐसे में निर्देशक अब्बास-मस्तान ने दो अलग-अलग अभिनेत्र‍ियों को कास्‍ट करने का फैसला किया. ऐसे में बाजीगर के लिए दो नए चेहरों की तलाश की. नतीजन, शिल्पा शेट्टी और काजोल को शाहरुख के आपोजिट भूमिका दी गई और स्क्रीन पर इन दोनों एक्‍ट्रेसेस ने लाखों दिल जीते. लेकिन शाहरुख को श्रीदेवी के साथ स्क्रीन स्पेस साझा करने का कभी मौका नहीं मिला और हमने एक दिलचस्प जोडी को देखने का एक सुनहरा मौका गंवा दिया.

पिंकविला की रिपोर्ट के अनुसार शिल्पा शेट्टी ने बाजीगर में श्रीदेवी को रिप्‍लेस करने के बारे में बात की थी. उन्‍होंने कहा था,' श्रीदेवी जी को फिल्म में डबल रोल निभाना था. लेकिन ऐसा हो नहीं पाया और फिर मुझे और काजोल को कास्‍ट किया गया. शाहरुख खान भी उस समय बहुत बड़े सुपरस्‍टार नहीं थे, काजोल की पहली फिल्म बेखुदी (1992) भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी. मैं एक न्‍यूकमर थी, इसलिए यह एक प्रकार का रिस्‍क था. लेकिन फिल्म रिलीज होते ही हम तीनों स्टार बन गए. बाज़ीगर रिलीज़ होने से पहले ही, फिल्म के निर्माता रतन जैन ने मुझे तीन फ़िल्मों के डील के लिए साइन कर लिया था. पहला बाज़ीगर था, दूसरा मुख्य ख़िलाड़ी तू अनाड़ी (1994) था और तीसरी धड़कन (2000). तीनों ही फिल्‍में मेरे करियर की सबसे बड़ी हिट रहीं.'

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें