26.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Exclusive: इंडस्ट्री में कई लोगों ने गोरी होने के लिए मुझे इंजेक्शन्स लगवाने को कहा था- ईशा गुप्ता

अभिनेत्री ईशा गुप्ता (Esha Gupta) इनदिनों वेब सीरीज एक बदनाम आश्रम 3 में नज़र आ रही हैं. ईशा कहती हैं कि चैलेंज से ज़्यादा प्रेशर था, क्योंकि यह पहले से ही बहुत सफल शो रहा है.

अभिनेत्री ईशा गुप्ता (Esha Gupta) इनदिनों वेब सीरीज एक बदनाम आश्रम 3 में नज़र आ रही हैं. ईशा कहती हैं कि चैलेंज से ज़्यादा प्रेशर था, क्योंकि यह पहले से ही बहुत सफल शो रहा है. सारे किरदार स्थापित हो चुके थे,उनको दर्शक बहुत पसंद भी कर रहे थे. मेरा किरदार नया था, लेकिन मुझे खुशी है कि मेरे किरदार ने भी दर्शकों पर छाप छोड़ी है. उर्मिला कोरी से हुई बातचीत के प्रमुख अंश…

आश्रम 3 का हिस्सा किस तरह से बनी?

काफी दिलचस्प है.आश्रम थ्री की शूटिंग बहुत पहले ही हो चुकी होती थी, लेकिन लॉकडाउन आ गया और शूटिंग रुक गयी.उस दौरान सोनिया का किरदार कोई और अभिनेत्री करने वाली थी. मैं उनका नाम नहीं लेना चाहूंगी.चीज़ें जब डिले हुईं तो और होती चली गयी,तो कास्टिंग डायरेक्टर ने श्रुति महाजन निर्देशक प्रकाश झा को कहा कि एक बार सोनिया के किरदार के लिए उस अभिनेत्री के साथ साथ मेरे बारे में भी सोचें. श्रुति ने ही मेरी कास्टिंग रुस्तम और चक्रव्यूह में की थी. प्रकाश सर ने मुझे कॉल कर कहा कि सोनिया का रोल ज़्यादा बड़ा नहीं है,तुम करोगी नहीं? मैंने बोला सर मैं कर लूंगी, क्योंकि मुझे इस शो का हिस्सा बनना है. मैं बताना चाहूंगी कि जब तक शो खत्म नहीं हुआ था, मुझे पता भी नहीं था कि मुझे कितने पैसे मिलने वाले हैं.

सोनिया के किरदार से आपके जुड़ने के बाद क्या किरदार में बदलाव भी हुए?

हां,मेरे आने के बाद किरदार काफी बदल गया ,क्योंकि पहले जो सोनिया का किरदार था.वो बाबा के जाल में फंसती है, लेकिन मेरे आने के बाद किरदार बदल गया,अब वो बाबा को फंसाती है .मेरे आने के बाद सोनिया का कॉस्ट्यूम भी बदल गया. मैंने प्रकाश सर को कहा था कि जैसा मेरा किरदार है, पुराने वाले कपड़े अब सोनिया को नहीं जचेंगे.अब वो बाबा को फांस रही, तो उसके कपड़े भी वैसे ही होने चाहिए.

बॉबी के साथ आपके इंटिमेट सीन्स हैं,कितने सहज आपदोनों थे?

बॉबी के साथ काम करके बहुत मज़ा आया.वो बहुत प्यार और तहजीब से बात करते हैं. जो मेरा पहला सीन आश्रम में बॉबी के साथ है. वही रियल में भी हमारा पहला सीन था .उस सीन को करने के बाद हमारा हाय हैलो हुआ था. जहां तक बात उस इंटिमेट सांग की है,तो उस सीक्वेंस की शूटिंग करते हुए हमारे जेहन में यही था कि हम चीप ना दिखें. शुक्र है कि हमदोनों चीप नहीं लगे हैं.बॉबी को गाने की शूटिंग के दौरान मुझे पकड़ना था. उस गाने में मुझे योग करवाया गया है. बॉबी बोलते कि कहीं मैं आपको गलत पकड़ लूं और आप गिर ना जाएं लेकिन मैंने उनसे कहा कि आप पकड़िए,मैं नहीं गिरूँगी.बॉबी जैसा जब आपका कोएक्टर हो, तो इंटिमेट जैसे मुश्किल सीन्स भी आसानी से हो जाते हैं.

जब आप इस तरह के दृश्य करती हैं तो एक अच्छा को एक्टर कितना जरूरी होता है, क्योंकि कई बार अभिनेत्रियां अपने को एक्टर्स की वजह से असहज भी हुईं हैं ,क्या आपके साथ भी ऐसी कोई घटना हुई है?

हां,मेरे साथ एक घटना हुई थी .जहां उस एक्टर के साथ मेरा इंटिमेट सीन था भी नहीं.बस उसको मेरे पास आना था.वो एक्टर आया और उसने मेरे कुर्ते को पकड़ लिया. जो सीन की ज़रूरत भी नहीं थी.मैंने तय कर लिया कि आगे मुझे इसके साथ काम नहीं करना है.मुझे लगता है कि आदमियों को अपनी लिमिट पता होनी चाहिए.कुछ करने से पहले ही नहीं, कुछ कहने से पहले भी सोचना चाहिए.बहुत बार कोई को एक्टर बोल देता है,आप बहुत हॉट हो, अरे आपको अपनी लिमिट नहीं पता,वैसे जिसको अपनी लिमिट पता नहीं,मैं बताना भूलती नहीं हूं.

क्या इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ता है?

हां, भुगतना पड़ता है.एक बहुत बड़े निर्माता हैं,उनको जब मैंने उनकी लिमिट बतायी, तो उन्होंने साफ बोल दिया कि वो मेरे साथ अब कभी फ़िल्म नहीं करेंगे.उनकी वजह से कई फिल्में मुझसे छीन गयी.

अक्सर अभिनेत्रियों को उनके चेहरे और बॉडी के दूसरे पार्ट्स की सर्जरी करवाने को कहा जाता है,क्या आपको भी कभी ऐसा कुछ कहा गया था?

मुझे शुरुआत में बोला गया था कि आप अपनी नाक की सर्जरी करवा लो, क्योंकि यह गोल है. मुझे शार्प नाक करवाने बोला गया था .मुझे बहुत पहले गोरी होने के लिए इंजेक्शन्स भी लगवाने को कुछ लोगों ने कहा था,थोड़े समय के लिए मैं भी बहक गयी थी, पता करने भी चली गयी थी,कि इंजेक्शन्स की कीमत क्या है.उस वक़्त एक इंजेक्शन की कीमत 9 हज़ार थी. मैं नाम नहीं लूंगी ,लेकिन बहुत सारी एक्ट्रेसेज आपको गोरी दिखेंगी.जब उन्होंने शुरुआत की थी,उस वक़्त से. सुंदर दिखने का इतना प्रेशर अभिनेत्रियों पर होता है कि मैं कभी नहीं चाहूंगी कि मेरी बेटी फिल्मों में आए.वरना छोटी उम्र से ही, उस पर सुंदर दिखने का दबाव होगा.वो असली इंसान की तरह नहीं जी पाएगी.मैं तो चाहूंगी कि वो एथलीट बन जाए, (हंसते हुए) पढ़ाई भी ज़्यादा नहीं करनी पड़ेगी.

आप स्पैनिश बिजनेसमैन मैनुअल को डेटिंग कर रही हैं, शादी की कब प्लानिंग है ?

जब वो प्रपोज करेंगे,मैं हां कह दूंगी. वैसे खुद का पैसा लगाओ, समय भी दो, तो थोड़ा सोच समझकर शादी करूंगी.बनिया मारवाड़ी हूं ,तो फिजूलखर्ची आपको मेरी शादी में नहीं देखने को मिलेगी. फिलहाल मैनुअल के साथ मिलकर मैं भी रेस्टोरेंट बिजनेस से भी जुड़ चुकी हूं.

आपके आनेवाले प्रोजेक्ट्स?

एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर है,जुलाई में वो शूटिंग फ्लोर पर जाएगी. इसके अलावा आश्रम 4 है,वो रिलीज आनेवाले साल में होगी ,लेकिन शूटिंग पूरी हो चुकी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें