17.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नये साल में एक्शन और सीक्वल फिल्मों पर रहेगा बॉलीवुड का दांव, जानें कौन सी ब्लॉकबस्टर मूवीज होगी रिलीज

2023 हिंदी सिने जगत के लिए सफल साल साबित हुआ है. कई फिल्मों ने टिकट खिड़की पर ताबड़तोड़ कमाई की है. अब नये साल से भी उम्मीदें बढ़ गयी हैं. फिल्म के जानकारों ने आशंका जतायी है कि नये साल में भी टिकट खिड़की पर जमकर आतिशबाजी देखने को मिलेगी. नये साल की नयी उम्मीदों और ट्रेंड पर उर्मिला कोरी की खास रिपोर्ट..

साल 2023 एक्शन फिल्मों के नाम रहा है. ‘पठान’, ‘जवान’, ‘गदर 2’ से लेकर ‘एनिमल’ की कमाई के आंकड़े इस बात के गवाह हैं. नये साल में भी एक्शन का जोर फिल्मों में दिखेगा. साल की शुरुआत ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म ‘फाइटर’ से होने वाली है. 26 जनवरी को रिलीज होने वाली इस फिल्म में पहली बार पर्दे पर एरियल एक्शन नजर आयेगा.

सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म मार्च में होगी रिलीज

सिद्धार्थ मल्होत्रा की ‘योद्धा’ नये साल में 15 मार्च को रिलीज होगी. ‘योद्धा’ मारधाड़ से भरपूर फिल्म है. ऐसी चर्चा है, यह फिल्म सिद्धार्थ के चॉकलेट बॉय लुक को माचोमैन में बदलेगी. फिल्म के मेकर करण जौहर हैं. नये साल में कार्तिक आर्यन भी एक्शन अवतार में पहली बार फिल्म ‘चंदू चैंपियन’ में नजर आयेंगे. कबीर खान निर्देशित यह फिल्म 1965 भारत-पाक युद्ध पर आधारित है. इस फिल्म के वॉर सीन की पूरी शूटिंग जम्मू-कश्मीर की अरू वैली में हुई है, जहां जमीन से 9 हजार फीट ऊपर टीम के द्वारा एक आर्मी कैंप का सेटअप लगाया गया था. इसकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा भी हुई.

बड़े मियां छोटे मियां कब होगी रिलीज

नये साल की एक्शन फिल्मों की चर्चा हो और ‘बड़े मियां छोटे मियां’ का जिक्र न हो, भला ऐसे कैसे हो सकता है. आखिरकार, इंडस्ट्री के दो बड़े एक्शन स्टार अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ इस फिल्म में पहली बार साथ जो आ रहे हैं. यह फिल्म नये साल की ईद पर रिलीज होगी. वहीं, शाहिद कपूर की एक्शन ड्रामा फिल्म ‘देवा’11 अक्तूबर को आयेगी. पूजा हेगड़े अभिनीत इस फिल्म का निर्देशन मलयालम फिल्म मेकर रोशन एंड्रयूज ने किया है.

नववर्ष में सीक्वल फिल्मों का सिलसिला रहेगा जारी

बीते एक दशक में सीक्वल फिल्में इंडस्ट्री के लिए एक ट्रेंड साबित हुई हैं. नये साल में भी यह ट्रेंड हिंदी सिनेमा में जारी रहनेवाला है. नये साल के वैलेंटाइन वीक में एकता कपूर के प्रोडक्शन की फिल्म ‘लव धोखा’ का दूसरा सीजन दस्तक देने वाला है. निर्देशक अनुराग बासु की 2007 में रिलीज हुई फिल्म ‘लाइफ इन ए मेट्रो’ के सीक्वल ‘मेट्रो…इन दिनों’ के निर्माताओं ने घोषणा की है कि फिल्म 29 मार्च को रिलीज होगी. रोहित शेट्टी की पॉपुलर कॉप यूनिवर्स की फिल्म ‘सिंघम अगेन’ 15 अगस्त को रिलीज होगी. रोहित शेट्टी ‘सिंघम अगेन’ के साथ एक महत्वाकांक्षी टीम लेकर आये हैं. लीड रोल निभाने वाले अजय देवगन के अलावा, करीना कपूर खान, टाइगर श्रॉफ व दीपिका पादुकोण को भी इस बार फिल्म में शामिल किया है. सीक्वल फिल्म की इस फेहरिस्त में वरुण धवन और श्रद्धा कपूर स्टारर ‘स्त्री 2’ की है. यह फिल्म अगस्त के अंत में रिलीज होगी. लोकप्रिय फ्रेंचाइजी फिल्म वेलकम की तीसरी किस्त दिसंबर में रिलीज होगी.

साउथ भी लोकप्रिय फिल्मों के सीक्वल से दिखायेगा दमखम

2021 में रिलीज हुई अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा’का फीवर सभी के सिर पर चढ़कर बोला था. एक बार फिर साउथ इंडस्ट्री इसका सीक्वल ‘पुष्पा 2: द रूल’ बड़े परदे पर दिखायेगा, जो 15 अगस्त को रिलीज के लिए तैयार है. 90 के दशक की कल्ट फिल्म ‘इंडियन’ का सीक्वल ‘इंडियन 2’ होगा. कमल हासन अभिनीत और शंकर निर्देशित यह फिल्म अप्रैल में रिलीज होगी. ऋषभ शेट्टी की फिल्म ‘कंतारा’ का सीक्वल भी नये साल में ही दस्तक देगा. इन सीक्वल फिल्मों के अलावा 12 जनवरी को रिलीज हो रही प्रभास, दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन, कमल हासन अभिनीत ‘कल्कि2898 एडी’ एक साइंस फिक्शन एक्शन फिल्म होगी, जिसमें जमकर एक्शन होगा.

Also Read: 2024 में ये हाई बजट फिल्में रिलीज के लिए तैयार, लिस्ट में अजय देवगन और अल्लू अर्जुन की फिल्में शामिल
ओटीटी पर भी सीक्वल और एक्शन वेब सीरीज की मचेगी धूम

कई यादगार वेबसीरीज के सीक्वल नये साल में दस्तक देंगे, जिसमें सबसे पहला नाम ‘मिर्जापुर थ्री’ का है. कालीन भैया और माधुरी यादव क्या मुन्ना त्रिपाठी की मौत का बदला गुड्डू भैया से ले पायेंगे. तीसरे सीजन में बदले की कहानी कहां पहुंचेगी, यह देखना दिलचस्प होगा. ‘पंचायत’ का तीसरा सीजन भी नये साल के शुरुआती महीनों में ही स्ट्रीम होने जा रहा है. वहीं, 2020 में आयी वेब सीरीज ‘पाताल लोक’ का दूसरा सीजन भी अप्रैल में आ सकता है. प्रकाश झा की वेब सीरीज ‘आश्रम’ 2023 की शुरुआत से ही बनकर तैयार हैं, पर एमएक्स प्लेयर के विलय हो जाने के बाद अबतक किसी भी ओटीटी प्लेटफॉर्म ने घोषणा नहीं की है कि ‘आश्रम 4’ नये साल पर दस्तक देगा या नहीं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें