1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. ar rahman mother karima begum passed away shekhar kapoor tweeted rjh

ए आर रहमान की मां करीमा बेगम का निधन, शेखर कपूर ने ट्‌वीट कर दी सांत्वना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Karima Begum
Karima Begum
Twitter

संगीतकार ए आर रहमान की मां करीमा बेगम का आज सुबह चेन्नई में निधन हो गया. आज दोपहर ए आर रहमान ने अपनी मां की एक तसवीर ट्‌वीट की, जिस उनके फैंस लगातार कमेंट कर रहे हैं.

ऐसी सूचना मिल रही है कि ए आर रहमान की मां पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रही थीं. उनके निधन की सूचना मिलने से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गयी और कई लोगों ने ए आर रहमान के घर जाकर शोक व्यक्त किया.

प्रसिद्ध निर्देशक शेखर कपूर ने भी ट्‌वीट कर ए आर रहमान को सांत्वना दी है. उन्होंने लिखा है कि मां के जाने से आपका दिल टूट गया होगा, लेकिन मां ने आपको हिम्मत दी है, उस हौसले और हिम्मत को मैंने देखा है. हिम्मत रखें मित्र.

ए आर रहमान के बारे में कहा जाता है कि वे अपनी मां के बेहद करीब थे. ए आर रहमान जन्म से हिंदू थे, लेकिन जब वे 20 साल के थे उस वक्त उन्होंने धर्म परिवर्तन कर लिया और मुसलमान हो गये. उनकी शादी सायरा बानू से हुई है उनके तीन बच्चे हैं.

रोजा फिल्म से लाइम लाइट में आने वाले ए आर रहमान को स्लम डॉग मिलेनियर में उनके संगीत के लिए दो ऑस्कर पुरस्कार मिले हैं. उन्होंने कई यादगार संगीत दिये हैं और भी दे रहे हैं. संगीत उन्हें विरासत में मिला है.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी एवं द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने रहमान की मां के निधन पर ट्‌वीट कर शोक व्यक्त किया है. स्टालिन ने लिखा संगीत के क्षेत्र में रहमान आज जिस बुलंदी पर हैं उसमें उनकी मां की अहम भूमिका है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें