1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. akshay kumar kiara advani laxmii movie release on disney plus hotstar on 7 pm get live movie review rating reaction controversy and twitter trends on real time live updates bud

Laxmii Movie Updates : क्‍यों आत्‍मा बनकर बदला लेने लौटी 'लक्ष्‍मी'? उस खाली घर की कहानी, यहां पढ़ें रिव्‍यू...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Laxmii Movie Release LIVE UPDATES
Laxmii Movie Release LIVE UPDATES
twitter

akshay kumar kiara advani laxmii movie release on disney plus hotstar on 7 pm movie review rating reaction controversy and twitter trends on real time live updates bud : अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी की हॉरर कॉमेडी फिल्‍म 'लक्ष्मी' (Laxmii) का प्रीमियर आज शाम 7:05 बजे डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर होगा. अक्षय कुमार के लुक के सामने आने के बाद से यह फिल्‍म चर्चा में है. राघव लॉरेंस के निर्देशन में बनी यह फिल्‍म तमिल हिट 'कंचना' की रीमेक है. फिल्‍म का नाम पहले लक्ष्‍मी बॉम्‍ब था, लेकिन इस नाम पर उठे विवाद के बाद इसे बदलकर 'लक्ष्‍मी' कर दिया गया. अक्षय कुमार फिल्म में ट्रांसजेंडर की भूमिका में नजर आनेवाले हैं. फिल्‍म में अश्विनी कालसेकर, शरद केलकर, मनु ऋषि और आयशा रज़ा भी हैं. इस फिल्‍म का रिव्‍यू और लोगों के रिएक्‍शन जानने के लिए बनें रहिए हमारे साथ LIVE....

email
TwitterFacebookemailemail

दमदार अभिनय

अभिनय की बात करें तो अक्षय कुमार अपने किरदार को पूरी तरह से आत्मसात कर गए हैं जिसके लिए उनकी तारीफ करनी होगी. शरद भी छोटी भूमिका में प्रभावित करने में कामयाब रहे हैं. बाकी के किरदारों भी अपनी अपनी भूमिका के साथ जमें हैं. फ़िल्म का संवाद औसत है. यह एक मनोरंजक फ़िल्म है लेकिन अगर कंचना से इसकी तुलना की जाए तो कमतर रह गयी है. उस फिल्म ने जिस तरह से हॉरर कॉमेडी जॉनर के साथ न्याय किया है. यहां वह मैजिक कमज़ोर नज़र आता है. कुलमिलाकर लक्ष्मी कंचना के मुकाबले कमज़ोर रह गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

क्‍यों आत्‍मा बनकर वापस लौटी लक्ष्‍मी

संदेश से हटकर अब कहानी पर आते हैं. लक्ष्मी की जमीन को एक बिल्डर हथियाना चाहता है. इसके लिए वह लक्ष्मी, अब्दुल और अब्दुल के बेटे को मार डालते हैं. मतलब इसी का बदला लेने के लिए लक्ष्मी, अब्दुल और उसके बेटे की आत्मा वापस आयी है. इधर बिल्डर लक्ष्मी की आत्मा से मुक्ति पाने के लिए तांत्रिक का सहारा लेता है क्या लक्ष्मी की आत्मा बदला पूरा कर पाएगी. क्या आसिफ इसके लिए उसकी मदद करेगा. ये सब कैसे होगा. यही आगे की 20 मिनट की कहानी है. इसी दौरान बम बम भोले गीत भी है, जो कहानी के क्लाइमेक्स को प्रभावित बनाता है.

email
TwitterFacebookemailemail

ट्रांसजेंडर के हक की बात

फ़िल्म ट्रांसजेंडर समाज के दर्द को अपनी मौजूदा कहानी से आगे बढ़ाती है. फ़िल्म इस बात पर ज़ोर देती है कि सिर्फ ट्रांसजेंडर होने की वजह से हम उस इंसान से नार्मल ज़िन्दगी जीने का हक कैसे छीन सकते हैं. एक ट्रांसजेंडर भी स्कूल कॉलेज जाकर पढ़ने का हक रखता है.

email
TwitterFacebookemailemail

लक्ष्‍मी की कहानी

ट्रांसजेंडर होने की वजह से लक्ष्मी को उसके घरवाले बचपन में ही निकाल चुके थे. अब्दुल चाचा के यहां उसे पनाह मिलती है. वहां वह अपनी ही तरह एक बच्ची गीता को पढ़ाने का जिम्मा उठाता है.

email
TwitterFacebookemailemail

शरद केलकर लक्ष्‍मी के किरदार में

अभिनेता शरद केलकर फ़िल्म में लक्ष्मी के किरदार में है. वह अपने पहले ही दृश्य में ही छाप छोड़ने में कामयाब नज़र आ रहे हैं

email
TwitterFacebookemailemail

अक्षय कुमार का दमदार अंदाज

अक्षय कुमार अपने अभिनय से छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं. खासकर डाइनिंग टेबल वाला पूरा सीक्वेंस बहुत अच्छा बन पड़ा है. कहानी में एक और परिवार की एंट्री हो गयी है. तय है कि इसी परिवार से लक्ष्मी का कनेक्शन है.

email
TwitterFacebookemailemail

अक्षय की अंदर आत्‍मा आ गई

अब लक्ष्मी में असल कहानी की शुरुआत हो गयी है. फिल्म के लगभग एक घंटे के बाद अक्षय कुमार के अंदर आत्मा आ गयी है और वह अपने रंग ढंग भी दिखाने शुरू कर चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

घर में आत्मा का साया है या नहीं?

कंचना में तीन तरीकों से सास बहू, घर में आत्मा का साया है या नहीं ये पता लगाने की कोशिश करती हैं. लक्ष्मी में भी वह सीन की हूबहू नकल है लेकिन यहां सास बहू की जोड़ी हॉरर में वो कॉमेडी का मैजिक नहीं जगा पायी है, जो कंचना फ़िल्म के सास बहू ने क्रिएट किया था. जो उस फिल्म के आइकॉनिक दृश्यों में से एक था.

email
TwitterFacebookemailemail

कॉमेडी मिसिंग है

फ़िल्म में मनु ऋषि, राजेश कुमार और अश्विनी कलसेकर अपनी भूमिका में अब तक प्रॉमिसिंग नज़र आ रहे हैं. हां रश्मि की माँ के किरदार में जो अभिनेत्री हैं वो थोड़ी कमतर. अभी तक के दृश्यों में लग रही खासकर रात में डर जाने वाला दृश्य. साउथ फ़िल्म कंचना में इस किरदार को अभिनेत्री ने जिस तरह से निभाया था, उनके डर को देखकर स्वभाविक हंसी आ जाती थी. यहां फिलहाल वह हॉरर में कॉमेडी मिसिंग है.

email
TwitterFacebookemailemail

जाग जाती है आत्‍मा

जैसा कि हॉरर फिल्मों में होता है. क्रिकेट खेलते हुए ऐसा कुछ हो जाता है कि आत्मा जग जाती है और वह आसिफ के साथ रश्मि के घर भी पहुँच जाती है. अब आत्मा की एंट्री हुई है तो अंधेरे कमरे और रोने की आवाज़ वाले सीक्वेंस जैसे रटे रटाये दृश्य यहां भी नज़र आ रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

जैसा कि हॉरर फिल्मों में होता है. क्रिकेट खेलते हुए ऐसा कुछ हो जाता है कि आत्मा जग जाती है और वह आसिफ के साथ रश्मि के घर भी पहुँच जाती है. अब आत्मा की एंट्री हुई है तो अंधेरे कमरे और रोने की आवाज़ वाले सीक्वेंस जैसे रटे रटाये दृश्य यहां भी नज़र आ रहे हैं.जैसा कि हॉरर फिल्मों में होता है. क्रिकेट खेलते हुए ऐसा कुछ हो जाता है कि आत्मा जग जाती है और वह आसिफ के साथ रश्मि के घर भी पहुँच जाती है. अब आत्मा की एंट्री हुई है तो अंधेरे कमरे और रोने की आवाज़ वाले सीक्वेंस जैसे रटे रटाये दृश्य यहां भी नज़र आ रहे हैं.भुतहा घर में क्रिकेट खेलने पहुंचे अक्षय कुमार

आसिफ को उसके ससुराल वाले पसंद नहीं कर रहे हैं. उन्हें इस बात का अभी भी दुख है कि आसिफ ने उनकी बेटी रश्मि को भगाकर शादी की है. आसिफ को उस भुतहा प्लॉट के बारे में मालूम पड़ता है. भूत प्रेत को ना मानने वाले आसिफ तय करता है कि वह उस प्लॉट से जुड़े डर को सभी से भगाकर रहेगा क्योंकि भूत होते नहीं है. वह बच्चों के साथ वहां क्रिकेट खेलने जाता है.

email
TwitterFacebookemailemail

वो भुतहा घर

आसिफ अपनी पत्नी रश्मि के साथ अपने ससुराल पहुँचता है और कहानी फिर से दमन पहुँच गयी है. दमन में एंट्री के साथ ही आसिफ 6 नंबर वाले उस भुतहा घर में एंट्री करते करते रह जाता है.

email
TwitterFacebookemailemail

कियारा की मां का फोन आया और...

कियारा आडवाणी फ़िल्म में आसिफ (अक्षय कुमार) की पत्नी हैं जिनकी एनीवर्सरी है और वो अपने पति से गिफ्ट के इंतज़ार है लेकिन आसिफ को याद नहीं है. किस तरह से आसिफ अपनी पत्नी को सरप्राइज करता है. इस हल्के फुल्के दृश्य के बाद मालूम पड़ता है कि आसिफ से शादी की वजह से कियारा का परिवार तीन साल से उनसे नाराज़ है लेकिन अगले ही पल कियारा की माँ का फ़ोन आता है और वो अपनी बेटी को कहती हैं कि वो उसके पापा को समझाएगी इसलिए वो और आसिफ उनकी शादी की आनेवाली 25वीं सालगिरह में शामिल होने के लिए आ जाए.

email
TwitterFacebookemailemail

फ़िल्म के पहले गाने मोहब्बत का स्कूटर के साथ फ़िल्म का क्रेडिट टाइटल भी स्क्रीन पर है.

email
TwitterFacebookemailemail

...तो मैं चूड़ियां पहन लूंगा

अक्षय कुमार का किरदार बाबा की पोल खोलते नज़र आते हैं जो बताता है कि बाबा का जादू नहीं जो भी चमत्कार है, वह साइंस है. अक्षय का किरदार बोलता है कि भूत वुत कुछ नहीं होता अगर उन्हें भूत कभी दिख जाए तो वो चूड़ियां पहन लेंगे

email
TwitterFacebookemailemail

अक्षय की एंट्री

फ़िल्म का टाइटल्स आता है अब कहानी हरियाणा के रेवाड़ी पहुँच गयी है. एक औरत के अंदर आत्मा है , ऐसा कहकर उसे प्रताड़ित किया जा रहा है. अक्षय कुमार की कहानी में यहीं से एंट्री होती है.

email
TwitterFacebookemailemail

फिल्‍म शुरू, लड़की का लाल दुप्पटा

इस हॉरर कॉमेडी फिल्म की शुरुआत शुरुआत दमन से होती है. जहां खाली पड़े 6 नंबर के घर से सभी दूर रहने को कहा जाता है. अचानक एक दिन एक लड़की का लाल दुप्पटा उस घर में पहुँच जाता है और वो दुप्पटा लाने के बाद उस लड़की को बुरे सपने आने लगते हैं. वो दुप्पटा फेंकती है. फ़िल्म की शुरुआत में ही हॉरर को इस सीक्वेंस के साथ स्थापित कर देती है.

email
TwitterFacebookemailemail

पॉपकॉर्न लेकर फिल्‍म का इंतजार कर रही एक्‍ट्रेस सोनल चौहान

email
TwitterFacebookemailemail

ट्रांसजेंडर के किरदार में अक्षय कुमार

इस फिल्‍म में अक्षय कुमार एक ट्रांसजेंडर का किरदार निभा रहे हैं. फिल्‍म में अपने किरदार के बारे में बात करते हुए अक्षय कुमार ने बताया, मैं अपने करियर में 30 साल से हूं. लेकिन लक्ष्मी के किरदार ने मेरे दिमाग पर बहुत असर डाला. लेकिन किसी तरह मैंने इसे मैनेज किया. मैं अपने निर्देशक को धन्यवाद देता हूं. वह इस चरित्र के बारे में सब कुछ के पीछे है - यह कैसे चलता है, यह क्या कहता है और यह कैसे नृत्य करता है." फिल्म के एक सॉन्ग 'बम भोले' में अक्षय कुमार ने 100 ट्रांसजेंडर के साथ डांस किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

राघव ने की अक्षय की तारीफ

लक्ष्मी की निर्देशक राघव लॉरेंस ने फेसबुक पर लिखा, "हैलो दोस्तों , मेरी हिंदी डेब्यू डायरेक्शन फिल्म 'लक्ष्मी' आज 7.05 बजे #Disneyplushotstar पर रिलीज़ हो रही है. तमिल फिल्म कंचना के माध्यम से, मैं ट्रांसजेंडर की फिल्म के दर्द और संघर्ष को बताना चाहता था. ट्रांसजेंडर समुदाय और जनता से इसे खूब सराहना मिली. जब अक्षय सर हिंदी रीमेक में अभिनय कर रहे हैं, मुझे उम्मीद है कि संदेश दर्शकों तक पहुंचेगा. आम तौर पर अभिनेता ऐसी कठिन भूमिकाओं को स्वीकार नहीं करेंगे, लेकिन मेरा मानना​है कि अक्षय सर ऐसे इंसान है जो समाज की बहुत परवाह करते हैं. उन्‍होंने पहले भी कई अच्छी संदेश वाली फिल्में दी हैं. मुझे इस भूमिका को स्वीकार करने के अक्षय सर का विशेष धन्यवाद. मैं पूरी प्रक्रिया के लिए बहन शबीना को धन्यवाद देना चाहूंगा तुषार सर, कियारा आडवाणी ने खूबसूरती से अभिनय करने के लिए धन्‍यवाद.'

email
TwitterFacebookemailemail

इस वजह से बदला गया नाम

फिल्‍म का नाम पहले लक्ष्‍मी बॉम्‍ब रखा गया था. ट्रेलर भी इसी नाम से रिलीज हुआ. लेकिन इसके बाद हिंदू सेना ने इसके नाम पर आपत्ति जताया. उनका कहना था कि, राघव लॉरेंस की इस फिल्म में माता लक्ष्मी के नाम का इस्तेमाल करते हुए हिंदुओ की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है. यदि फिल्म का टाइटल बदला नहीं गया तो हिंदू सैनिक हर सिनेमाघर के बाहर प्रदर्शन करेंगे ताकि देशभर में में कहीं भी इस फिल्म की स्क्रीनिंग नहीं हो सके.

email
TwitterFacebookemailemail

लव जेहाद का लगा था आरोप

इस फिल्‍म के किरदारों के नाम को लेकर भी विवाद मचा था. हिंदू सेना का साफ कहा था कि फिल्म के जरिए लव जेहाद को बढ़ावा दिया जा रहा है. आपको बता दें फिल्म में अक्षय का नाम आसिफ है और कियारा का प्रिया, जिस कारण से भी इस फिल्म को लेकर काफी कॉन्ट्रोवर्सी शुरू हुई है. सोशल मीडिया पर लोगों ने आरोप लगाए हैं कि फिल्म में लड़का मुस्लिम किरदार है, जबकि लड़की को हिंदू किरदार में दिखाया गया है। फिल्म लव जेहाद को प्रमोट करती है.

email
TwitterFacebookemailemail

साउथ की फिल्म कंचना की रिमेक है लक्ष्मी

आपको बता दें अक्षय कुमार और कियारा आडवानी की फिल्म साल 2011 में रिलीज साउथ की फिल्म 'कंचना' की हिंदी रिमेक है. यह फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म है. इस फिल्म को 9 नवंबर को दीपावली के अवसर पर हॉटस्टार पर रिलीज किया जा रहा है. कहा जा रहा है कि थियेटर शुरू होने के बाद इस फिल्म को थियेटर में भी रिलीज किया जा सकता है.

email
TwitterFacebookemailemail

यहां देख सकेंगे फिल्म

यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी+ हॉटस्टार पर शाम 7:05 बजे रिलीज हो रही है. ट्विटर पर हैशटैग #LaxmiiKalAaRahiHai ट्रेंड कर रहा है. जिन लोगों ने डिज्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टार का सब्‍सक्रिप्‍शन लिया हुआ है, वह आसानी से फिल्‍म का लुत्‍फ उठा पाएंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें