33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संगीतकार ए आर रहमान को ‘हृदयनाथ मंगेशकर पुरस्कार”

मुंबई : अकादमी पुरस्कार विजेता संगीतकार ए आर रहमान 26 अक्तूबर को ‘हृदयनाथ मंगेशकर पुरस्कार’ से नवाजे जाएंगे. महान गायिका लता मंगेशकर और आशा भोसले के छोटे भाई पंडित हृदयनाथ मंगेशकर की जयंती के मौके पर दिए जा रहे पांचवे ‘हृदयनाथ मंगेशकर पुरस्कार’ को जाने माने फिल्मकार सुभाष घई ए आर रहमान को देकर उन्हें […]

मुंबई : अकादमी पुरस्कार विजेता संगीतकार ए आर रहमान 26 अक्तूबर को ‘हृदयनाथ मंगेशकर पुरस्कार’ से नवाजे जाएंगे. महान गायिका लता मंगेशकर और आशा भोसले के छोटे भाई पंडित हृदयनाथ मंगेशकर की जयंती के मौके पर दिए जा रहे पांचवे ‘हृदयनाथ मंगेशकर पुरस्कार’ को जाने माने फिल्मकार सुभाष घई ए आर रहमान को देकर उन्हें सम्मानित करेंगे.

पहला ‘हृदयनाथ मंगेशकर पुरस्कार’ लता को दिया गया था. आशा, सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री सुलोचना ताई भी यह पुरस्कार पा चुके हैं. अमिताभ बच्चन को चौथे हृदयनाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया और पिछले साल इसे महान अभिनेत्री सुलोचना ताई को दिया गया था.

डैनी बॉयले के ‘स्लमडॉग मिलिनेयर’ में अपने काम के लिए गीतकार गुलजार के साथ 48 वर्षीय रहमान ने वर्ष 2009 में ‘बेस्ट ओरिजनल स्कोर एंड बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग’ के लिए ऑस्कर पुरस्कार जीता था. अपने दो दशक से अधिक के कॅरियर में गायक-संगीतकार ने चार राष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें