28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अधेड़ उम्र का नौसिखिया प्यार: द शौकीन्स

-अनुप्रिया अनंत- फिल्म : द शौकीन्स कलाकार: अन्नु कपूर, अनुपम खेर, पीयूष मिश्रा, लीना, अक्षय कुमार निर्देशक : अभिषेक शर्मा रेटिंग : 3 स्टार द शौकीन्स देखने वाले दर्शकों को एक आवश्यक सूचना. अगर आप यह सोच कर फिल्म देखने जा रहे हैं कि फिल्म फूहड़ है. चूंकि इसमें तीन बुजुर्गों को अधेड़ उम्र में […]

-अनुप्रिया अनंत-

फिल्म : द शौकीन्स
कलाकार: अन्नु कपूर, अनुपम खेर, पीयूष मिश्रा, लीना, अक्षय कुमार
निर्देशक : अभिषेक शर्मा
रेटिंग : 3 स्टार
द शौकीन्स देखने वाले दर्शकों को एक आवश्यक सूचना. अगर आप यह सोच कर फिल्म देखने जा रहे हैं कि फिल्म फूहड़ है. चूंकि इसमें तीन बुजुर्गों को अधेड़ उम्र में प्यार हुआ है तो कृपया अपनी सोच बदल दें. हाल के दौर में बनी फिल्मों में द शौकीन्स जबरदस्ती की फूहड़ता परोसने की कोशिश नहीं कर रही. फिल्म का कांसेप्ट स्पष्ट है और पूरी कहानी उसी के ईद गिर्द घूमती है.

लेकिन यह कमाल फिल्म के निर्देशक अभिषेक शर्मा का है कि उन्होंने जिस रूप में इस कहानी को प्रस्तुत किया है. वह रोचक है. तीन दोस्त हैं. तीनों बूढ़े हो चुके हैं. लेकिन फिर भी चूंकि युवास्था में उन्हें भरपूर प्यार नहीं मिला. सो, आज भी वे उसकी तलाश में हैं. इसी तलाश में तीनों मॉरिशस जाते हैं. उन्हें लड़कियों में दिलचस्पी है. लेकिन लड़कियां उन्हें घास भी नहीं डालती. इसी दौरान उनकी मुलाकात आहाना से होती है, जो उनकी बेटी की उम्र की है.

लेकिन वे उसे किसी अन्य रूप में देखते हैं.यह फिल्म के निर्देशक का कमाल है, उन्होंने संवादों में बहुत ज्यादा द्विअर्थी शब्दों या संवादों का इस्तेमाल नहीं किया है.और न ही खास उत्तेजक दृश्य रखे हैं.लेकिन फिल्म में तीनों कलाकार आपको अपने अभिनय से मोहित करते हैं. फिल्म में अक्षय कुमार ने अक्षय कुमार की ही भूमिका निभाई है. और वे किसी खास कारण से फिल्म के हिस्सा हैं.

अक्षय ने अपने किरदार के बहाने ही फिल्म मेकिंग व बॉक्स ऑफिस व राष्ट्रीय पुरस्कार सम्मान को लेकर सोच पर एक व्यंगात्मक ठिठोली की है, जो कि काफी मजेदार है. द शौकीन्स दरअसल, उस वर्ग की सोच को दर्शाती है, जो अपनी युवास्था खो चुके हैं. लेकिन फिर भी वह कई कारणों से अपनी जिंदगी अपने तरीके से जी नहीं पाये. फिल्म इसी सोच को दर्शाती है. फिल्म रोचक है और अभिषेक ने इसमें नवीनता प्रदान की है. पुरानी शौकीन से इसकी तूलना न की जाये तो बेहतर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें