31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बॉलीवुड में लव ट्राइएंगल के मास्टर यश चोपड़ा को पुण्यतिथि पर लता दी ने किया याद

बॉलीवुड में रोमांटिक फिल्मों के जनक माने जाने वाले प्रोड्यूसर-डायरेक्टर यश चोपड़ा की आज पुण्यतिथि है. उन्होंने अपनी फिल्मों में लव ट्राइएंगल को बखूबी दर्शाया. हम बात चाहे कभी-कभी की करें या फिर सिलसिला और त्रिशूल की. या फिर चाहे दिल तो पागल है या फिर लम्हे की. हर फिल्म में हमें प्रेम त्रिकोण देखने […]

बॉलीवुड में रोमांटिक फिल्मों के जनक माने जाने वाले प्रोड्यूसर-डायरेक्टर यश चोपड़ा की आज पुण्यतिथि है. उन्होंने अपनी फिल्मों में लव ट्राइएंगल को बखूबी दर्शाया. हम बात चाहे कभी-कभी की करें या फिर सिलसिला और त्रिशूल की. या फिर चाहे दिल तो पागल है या फिर लम्हे की.

हर फिल्म में हमें प्रेम त्रिकोण देखने को मिलता है. इंसानी रिश्तों को यश चोपड़ा ने कुछ इस तरह पर्दे पर उतारा कि लोग उसमें अपना अक्स देखने लगे. यश चोपड़ा ने सिर्फ प्रेम संबंधों पर ही फिल्म नहीं बनाये उन्होंने दीवार जैसी हिट फिल्म भी दी, जिसने अमिताभ बच्चन को महानायक से रूप में स्थापित कर दिया.

यश चोपड़ा ने बॉलीवुड में अपने कैरियर की शुरुआत अस्टिटेंट डायरेक्टर के रूप में की थी. वे यश जौहर और अपने बड़े भाई बीआर चोपड़ा के अस्टिटेंट के तौर पर काम करते थे. उन्होंने जिस फिल्म का निर्देशन सबसे पहले किया था, वह फिल्म है धूल का फूल. यश चोपड़ा का जन्म 27 सितंबर 1932 को लाहौर में हुआ था.

उनका निधन 21 अक्तूबर 2012 को मुंबई में हुआ. आज उनकी पुण्यतिथि पर लता मंगेशकर ने ट्वीट किया है और उन्हें श्रदांजलि दी है. लता मंगेशकर ने यश चोपड़ा के लगभग हर फिल्म में गाने गाये थे और दोनों के संबंध काफी मधुर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें