25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

क्या सलमान दिखा पाएंगे पुराने प्रेम का जादू…

-अंकिता पंवार- बॉलीवुड स्टार सलमान खान फिर से अपने पुराने रूप में लौट रहे हैं. खबर आई है कि सलमान खान सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ में काम कर रहे हैं. सलमान ने इससे पहले भी सूरज सूरज बड़जात्या के साथ काम किया है. जिसमें ‘मैंने प्यार किया’ […]

-अंकिता पंवार-

बॉलीवुड स्टार सलमान खान फिर से अपने पुराने रूप में लौट रहे हैं. खबर आई है कि सलमान खान सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ में काम कर रहे हैं.
सलमान ने इससे पहले भी सूरज सूरज बड़जात्या के साथ काम किया है. जिसमें ‘मैंने प्यार किया’ और ‘हम आपके हैं कौन’ जैसी हिट फिल्में शामिल हैं. सलमान खान इससे पहले 1988 में आई फिल्म बीवी हो तो ऐसी में काम कर चुके थे लेकिन ‘मैंने प्यार किया’फिल्म से उन्हें असली पहचान मिली.
प्रेम रतन धन पायो’ फिल्म में उनके साथ सोनम कपूर और नील नितिन मुकेश भी काम कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक सलमान फिल्म में डबल रोल मे हैं, एक राजकुमार है तो दूसरा बॉक्सर.
इस फिल्म में सलमान एक बार फिर से प्रेम नाम के युवक का किरदार निभाएंगे. सलमान इससे पहले भी कई फिल्मों में प्रेम नाम के युवक का का किरदार निभाते रहे हैं. इस नाम उनका पुराना नाता है.
सूरज बड़जात्या ने एक बार फिर सलमान खान को लिया है इसके पीछे कहीं न कहीं वजह रही होगी कि कि वो ‘मैंने प्यार किया’ और ‘हम आपके हैं कौन’ वाली सफलता दोहरा सकें.
लेकिन सवाल है कि इतने सालों बाद पुराने वाले सलमान खान इस तरह के किरदार में फिट हो भी पाएंगे कि नहीं. क्या सलमान खान 1989 में आई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ वाले ‘प्रेम’ वाला प्रभाव दुबारा छोड़ पाएंगे. क्या वे 1994 में आई फिल्म हम आपके हैं कौन के प्रेम की तरह में दर्शकों को अपने प्यार में हंसा और रुला पाएंगे.
सच तो ये है कि सलमान खान के चेहरे पर अब ना वो मासूमियत है ना ही उनकी वो उम्र है कि दर्शक पुराने वाले प्रेम की भूमिका में सलमान खान को पचा पाएं. इतने लंबे समय के बाद दर्शकों की नई पीढी तैयार हो चुकी है. इस पीढी ने सलमान खान को दबंग में दबंगई करते देखा है और किक में लात घूंसे चलाते हुए.
दबंग, दबंग 2, बॉडीगार्ड, किक, कुछ ऐसी फिल्में हैं जिन्हें दर्शकों ने पसंद किया है. जबकि युवराज, लंदन ड्रीस्स जैसी फिल्मों को दर्शकों ने नकार दिया है जिसमें सलमान मासूम भूमिका में थे.
इसका मतलब ये है कि दर्शक सलमान को अब मासूम से लवर ब्वॉय की भूमिका में देखना पसंद नहीं करते हैं. दर्शकों को अब एक्शन करते और लात घूंसे चलाते सलमान ही पसंद आते है.
नई पीढी़ लवर ब्वॉय की भूमिका में कम उम्र के हीरो को ही देखना पसंद करेगी. सलमान की ना तो अब ऐसी छवि बची है ना ही उनका चेहरा 1989 वाले प्रेम की तरह मासूम है. खैर ये तो अटकलें हैं. देखना ये है कि सलमान खान की प्रेम रतन धन पायो में सलमान खान पुराने वाले प्रेम की कामयाबी हासिल कर पाते हैं या नहीं.
हालांकि सलमान खान ने इस तरह की बहुत सी भूमिकाएं निभाई हैं. फिल्म साजन, हम दिल दे चुके सनम, खामोशी मझधार, जब प्यार किसी से होता है ऐसी ही फिल्में हैं. जिनमें दर्शक सलमान के साथ-साथ हंसे और रोए भी. फिल्म में जब सलमान खान टूटा दिल टूटता तो लड़कों को लगता कि उनका ही दिल टूटा है और उसकी एक मुस्कान से लड़कों को लगता अब उनकी महबूबा भी मिल ही जाएगी. यह था दर्शकों पर सलमान का प्रभाव.
वक्त बदला है सलमान भी बदले हैं. उनकी भूमिकाएं भी बदली हैं. बड़ा फर्क आया है उनकी उम्र में. आधी उम्र पार कर चुके सलमान अब चाहकर भी मासूम से प्रेमी नहीं लग सकते. वो भी जब सामने सोनम कपूर जैसी युवा अभिनेत्री हों.
लेकिन सलमान खान के प्रशंसकों को इस फिल्म का भी बेसब्री से इंतजार है. वैसे इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है और अगली दिवाली तक इसके रिलीज होने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें