29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

…फिर करण,शाहरुख से कहेंगे ”कभी अलविदा न कहना”

बॉलीवुड के किंग ऑफ रोमांस शाहरुख खान अब हॉकी के जादुगर ध्‍यानचंद के किरदार के रूप में नजर आएंगे. इस फिल्‍म को निर्माण जानेमाने फिल्‍मकार करण जौहर कर रहें है. मेजर ध्यानचंद को भारत के महान हॉकी खिलाडि़यों में शुमार किया जाता है. अब इन्‍हें पर्दे पर साकार करने की सोच रहें है करण जौहर. […]

बॉलीवुड के किंग ऑफ रोमांस शाहरुख खान अब हॉकी के जादुगर ध्‍यानचंद के किरदार के रूप में नजर आएंगे. इस फिल्‍म को निर्माण जानेमाने फिल्‍मकार करण जौहर कर रहें है. मेजर ध्यानचंद को भारत के महान हॉकी खिलाडि़यों में शुमार किया जाता है. अब इन्‍हें पर्दे पर साकार करने की सोच रहें है करण जौहर. वैसे तो करण और शाहरुख का रिश्‍ता काफी पुराना है. करण की कई फिल्‍मों में शाहरुख नजर आए थे और फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस पर हिट रही थी.इससे पहले शाहरुख यशराज बैनर तले बनी फिल्म ‘चक दे इंडिया’ में हॉकी कोच के रूप में नजर आए थे. उनका किरदार कुछ हद तक हॉकी खिलाड़ी मीर रंजन नेगी पर आधारित था. फिल्‍म को दर्शकों ने पसंद किया था. मेजर ध्यानचंद ने अपने 26 साल के लंबे करियर भारत के लिए तीन ओलंपिक गोल्ड मैडल हासिल किए थे.

Undefined
...फिर करण,शाहरुख से कहेंगे ''कभी अलविदा न कहना'' 5

करण जौहर की पहली निर्देशित फिल्‍म ‘कुछ कुछ होता है’ थी. फिल्‍म में शाहरुख खान, रानी मुखर्जी और काजोल मुख्‍य भूमिका में नजर आए थे. यह एक बेहद सफल रोमानी कॉमेडी फिल्‍म थी. इस फिल्म के लिए करण को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक और सर्वश्रेष्ठ पटकथा के लिये फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

Undefined
...फिर करण,शाहरुख से कहेंगे ''कभी अलविदा न कहना'' 6

इसके बाद उन्‍होंने वर्ष 2001 में एक पारिवारिक फिल्‍म ‘कभी खुशी कभी गम’ का निर्माण किया. फिल्‍म में अमिताभ बच्‍चन, जया बच्‍चन, शाहरुख खान, काजोल, रितिक रोशन और करीना कपूर मुख्‍य भूमिकाओं में थे. इस फिल्‍म शाहरुख, रितिक के भाई के रूप में नजर आए थे. फिल्‍म के गानों को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया.

Undefined
...फिर करण,शाहरुख से कहेंगे ''कभी अलविदा न कहना'' 7

वर्ष 2006 में करण ने फिल्‍म ‘कभी अलविदा न कहना’ का निर्देशन किया. इस फिल्‍म के लिए करण ने शाहरुख को अप्रोच किया. यह एक रोमांटिक फिल्‍म थी. फिल्‍म में शाहरुख खान, रानी मुखर्जी, अभिषेक बच्‍चन और प्रीति जिंटा मुख्‍य भूमिकाओं में थे. फिल्‍म में अमिताभ बच्‍चन और किरण खेर भ मौजूद भी थे. यह फिल्‍म व्यभिचार के विषय के साथ जुडी हुई फिल्म थी. इस फिल्‍म को विदेशों में भी खूब सराहा गया.

Undefined
...फिर करण,शाहरुख से कहेंगे ''कभी अलविदा न कहना'' 8

फिल्‍म ‘माई नेम इज खान’ में भी करण ने शाहरुख को लेकर फिल्‍म बनाई. इस फिल्‍म में शाहरुख के साथ काजोल भी नजर आई. इस फिल्‍म ने दुनियाभर में 200 करोड रूपए कमाए. इस फिल्‍म में शाहरुख को दर्शकों ने खासा पसंद किया. करण-शाहरुख की जोडी एकबार फिर हिट हो गई.

अब करण-शाहरुख एकबार फिर बडे पर्दे पर साथ नजर आनेवाले है. दोनों की फिल्‍मों ने अभी तक तो बॉक्‍स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की है. अब देखना दिलचस्‍प होगा कि करण फिल्‍म में दर्शकों के लिए क्‍या खास लेकर आते है. दोनों के साथ काम करना फैंस के लिए खुशखबरी है. क्‍योंकि दोनों फिल्‍म को दर्शकों के लिए परोसने में कोई कसर नहीं छोडते.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें