27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रियल लाइफ से जोड़ती है फिल्म ‘छिछोरे’ की कहानी

फिल्म : छिछोरे निर्देशक : नितेश तिवारी निर्माता: साजिद नाडियाडवाला स्टारकास्ट : सुशांत सिंह राजपूत, श्रद्धा कपूर, वरुण शर्मा, तुषार पांडे, नवीन पॉलिशेट्टी, ताहिर भसीन, प्रतीक बब्बर आदि. रेटिंग : 4 सुशांत सिंह राजपूत, श्रद्धा कपूर की फिल्‍म ‘छिछोरे’ रिलीज हो चुकी है. दिल्ली, कोलकाता, चंडीगढ़, लखनऊ, जयपुर, मुंबई के अलावा पटना में भी मंगलवार […]

  • फिल्म : छिछोरे
  • निर्देशक : नितेश तिवारी
  • निर्माता: साजिद नाडियाडवाला
  • स्टारकास्ट : सुशांत सिंह राजपूत, श्रद्धा कपूर, वरुण शर्मा, तुषार पांडे, नवीन पॉलिशेट्टी, ताहिर भसीन, प्रतीक बब्बर आदि.
  • रेटिंग : 4

सुशांत सिंह राजपूत, श्रद्धा कपूर की फिल्‍म ‘छिछोरे’ रिलीज हो चुकी है. दिल्ली, कोलकाता, चंडीगढ़, लखनऊ, जयपुर, मुंबई के अलावा पटना में भी मंगलवार को स्‍पेशल स्‍क्रीन‍िंग रखी गयी थी. जिसमें आइआइटी बिहटा के सैकड़ों स्टूडेंट्स ने भी फिल्म दिखी. फिल्म में वरुण शर्मा, रिया चक्रबर्ती, मुकेश छाबड़ा, सुशांत सिंह राजपूत, श्रद्धा कपूर का रोल सभी को पसंद आया.

…तो इसलिए जरूर देखें फिल्म
‘दंगल’ फेम निर्देशक नितेश तिवारी की फिल्म ‘छिछोरे’ यूं तो कॉलेज लाइफ और दोस्ती के इर्द-गिर्द घूमती है, पर साथ ही यह मैसेज भी देती है कि बच्चों को फेलियर से डील करना भी सिखाना जरूरी है. कहा जाता है कि युवा ही देश के भविष्य होते हैं. जो आज स्ट्रेस और तनाव में जिंदगी बिता रहे हैं. उन्हें अपने करियर को लेकर तनाव है. वे कंपीटीटिव एग्जाम को क्लीयर करने के तनाव से गुजर रहे हैं, जो इन्हें पास नहीं कर पाते वो तनाव और डिप्रेशन का शिकार हो जाते हैं. वे इस नाकामयाबी को सहन नहीं कर पाते और गलत कदम उठा लेते हैं. यदि आप अपने कॉलेज लाइफ को एक बार फिर से इंज्वॉय करना चाहते हैं तो इस फिल्म को एक बार जरूर देख सकते हैं.

ऐसी है फिल्म की कहानी
फिल्म ‘छिछोरे’ की कहानी अनिरुद्ध (सुशांत सिंह राजपूत) और माया (श्रद्धा कपूर) की जिंदगी पर आधारित है. कहानी की शुरुआत अनिरुद्ध (सुशांत) से जो अपनी पत्नी माया (श्रद्धा) से तलाक लेकर अपने बेटे राधव के साथ अलग रहने लगता है. राधव इंजीनियरिंग का एंट्रेंस एग्जाम क्लीयर नहीं कर पाता. जबिक उसके माता-पिता (अनिरुद्ध आैर माया) अपने दौर में रैंक होल्डर रहे हैं. इसी पीयर प्रेशर में आकर वह खुद को लूजर मान लेता है और बिल्डिंग से छलांग लगा देता है. जाहां गंभीर हालत में उसे हॉस्पिटल में भर्ती किया जाता है. हॉस्पिटल में डॉक्टर बताते हैं कि उसकी शारीरिक और मानसिक हालत गंभीर है. अनिरुद्ध को लगता है कि राघव को इस हालत से बाहर लाने का एक ही रास्ता है और वो उसे अपने (अनिरुद्ध) कॉलेज के दिनों में ले जाये. जहां न केवल उसे माया से प्यार हुआ था बल्कि सेक्सा (वरुण शर्मा), एसिड (नवीन पोलिशेट्टी), डेरेक (ताहिर राज भसीन), बेवड़ा (सहर्श कुमार शुक्ला) और मम्मी (तुषार पांडे) जैसे दोस्त भी मिले थे.

इसके बाद फिल्म कॉलेज लाइफ की तरफ ले जाती है. जो दर्शकों का भरपूर एंज्वॉय कराती है और उन्हें एनर्जी से भर देती है. फिल्म में ऐसे कई सीन हैं जो बहुत फनी है, हालांकि फिल्म में कई एडल्ट जोक और गाली-गलौज को भी दिखाया गया है. फ्लैशबैक में जाने के बाद फिल्म काफी मजेदार हो जाती है जिसमें रोमांस, कॉमेडी से लेकर हॉस्टल लाइफ की मस्ती तक देखने को मिलती है. इसके बाद जब फिल्म आज के दिन पर लौटती है तो वहां वहीं पुराने दोस्त साथ खड़े नजर आते हैं, जो इतने लंबे समय और दूरी के बाद भी अनिरुद्ध का साथ देते हैं.

बेहतरीन है डायरेक्शन और डायलॉग्स
फिल्म करीब 2 घंटे 30 मिनट की है. फिल्म के कुछ सीन्स बेहद खूबसूरत है. फिल्म में श्रद्धा ने यंग और उम्रदराज माया का रोल बेहतरीन तरीके से निभाया है. वहीं यंग अनिरुद्ध (अन्नी) के रोल में सुशांत का लुक बढ़िया है वहीं उम्रदराज अनिरुद्ध के किरदार में वे थोड़ा अनकंफर्टेबल नजर आये. इसके बावजूद उन्होंने बेहतरीन भूमिका निभायी है. वहीं वरुण शर्मा अपनी कॉमेडी से दर्शकों को हंसाने में कामयाब होते हैं. फिल्म के बाकी एक्टर्स ने भी अपने रोल को बेहतर तरीके से निभाया है. एकेडमिक सफलता और विफलता पर आधारित इस फिल्म से युवा और माता- पिता खुद को जोड़ पायेंगे. फिल्म का डायरेक्शन और डायलॉग्स बहुत अच्छे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें