17.8 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

12th Fail: ऋतिक रोशन ने फिल्म की सक्सेस पर तोड़ी चुप्पी, कहा- मैं पलों को बेहतर बनाने के लिए…

विक्रांत मैसी और मेधा शंकर स्टारर 12वीं फेल को हर कोई पसंद कर रहा है. चाहे क्रिटिक्स हों, बॉलीवुड सेलिब्रिटीज हों या फैंस, सभी सोशल मीडिया पर इसकी तारीफ कर रहे हैं. अनुराग कश्यप और रोहित शेट्टी जैसी मशहूर हस्तियों की तारीफ करने के बाद, फाइटर अभिनेता ऋतिक रोशन ने अब सफलता पर चुप्पी तोड़ी है.

निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा ने कई सालों बाद ‘12वीं फेल‘ से धमाकेदार वापसी की. विक्रांत मैसी और मेधा शंकर अभिनीत यह फिल्म अपनी रिलीज के बाद से ही काफी चर्चा बटोर रही है, क्योंकि इसे शुरुआत से ही दर्शकों से अपार प्रशंसा मिली है. फिल्म ने IMDb पर सबसे ज्यादा रेटिंग वाली भारतीय फिल्म होने का गौरव हासिल किया है और मंच पर 9.2 की प्रभावशाली रेटिंग प्राप्त की है, जिसने 2023 में ‘ओपेनहाइमर’ (8.4) और ‘बार्बी’ (6.9) सहित प्रमुख रिलीज की रेटिंग को पीछे छोड़ दिया है. यह फिल्म 2023 की स्लीपर हिट बन गई. अब जबसे ये ओटीटी प्लेटफार्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई है, तबसे और भी ज्यादा लोग इसकी तारीफ कर रहे हैं. लिस्ट में बॉलीवुड एक्टर्स और एक्ट्रेस के नाम भी शामिल है. अब फाइटर अभिनेता ऋतिक रोशन ने सफलता पर चुप्पी तोड़ी है.

ऋतिक रोशन ने 12वीं फेल की तारीफ में कही ये बात

बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन, जो अपनी अपकमिंग रिलीज फाइटर के लिए तैयारी कर रहे हैं, ने सोशल मीडिया का सहारा लिया और विक्रांत मैसी और मेधा शंकर अभिनीत फिल्म के लिए एक दिल छू लेने वाला नोट लिखा. अभिनेता ने अपने पोस्ट में कहा कि उन्होंने आखिरकार 12वीं फेल देखी और बताया कि फिल्म ने उन्हें कई मायनों में प्रेरित किया है. उन्होंने इस शानदार फिल्म के लिए निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा को धन्यवाद दिया. उन्होंने लिखा, “आखिरकार 12वीं फेल देखी… यह फिल्म निर्माण में काफी मास्टरक्लास है, बाकी सब चीजों से ऊपर मैं पलों को बेहतर बनाने के लिए साउंड इफेक्ट्स के उपयोग से प्रेरित था. शानदार प्रदर्शन, मिस्टर चोपड़ा, क्या फिल्म है! धन्यवाद मास्टरपीस के लिए… मैं इससे बहुत प्रेरित हूं.”

अनुराग कश्यप ने भी की थी 12वीं फेल की तारीफ

हाल ही में अनुराग कश्यप ने भी कहा था कि फिल्म ने उन्हें प्रेरित किया है और विधु विनोद चोपड़ा ने उनके जैसे फिल्म निर्माताओं के लिए एक नया स्टैंडर्ड सेट किया है. फिल्म निर्माता ने लिखा, “शायद सबसे अच्छी मेनस्ट्रीम की फिल्म जो मैंने 2023 में देखी है @vidhuvinodchoprafilms ने 71 साल की उम्र में एक जिद्दी आदमी की सरल कहानी पर आधारित एक उत्कृष्ट कृति तैयार की है, जो जीवन उसे जो देता है, उससे अधिक की चाहत रखता है और अपनी मेहनत से उसे पूरा भी करता है. सीन्स और इमोशनल शॉट्स वाकई में काबिले तारीफ है. अनुराग ने यह भी बताया कि उन्हें फिल्म और इसकी सिनेमैटोग्राफी में सबसे ज्यादा क्या पसंद आया.

12वीं फेल को मिली है इतनी रेटिंग

12वीं फेल आईपीएस मनोज कुमार की वास्तविक जीवन की कहानी पर आधारित है. विधु विनोद चोपड़ा द्वारा लिखित और निर्देशित यह फिल्म महज 20 करोड़ के बजट पर बनाई गई थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 66.58 करोड़ का कलेक्शन किया, जिससे यह फिल्म निर्माताओं के लिए एक लाभदायक उद्यम बन गई. 9.2 की अपनी रेटिंग के साथ, 12वीं फेल ने 2023 के कुछ सबसे बड़े हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर को पीछे छोड़ दिया है, जिसमें स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स (8.6), क्रिस्टोफर नोलन की ओपेनहाइमर (8.4), गार्डियंस ऑफ़ द गैलेक्सी वॉल्यूम 3 (7.9), मार्टिन स्कॉर्सेस की किलर्स ऑफ द फ्लावर मून (7.8), जॉन विक: चैप्टर 4 (7.7) और ग्रेट गेरविग की हिट, बार्बी (6.9), जिसमें मार्गोट रॉबी ने अभिनय किया है शामिल हैं.

Also Read: 12th Fail: रोहित शेट्टी ने फिल्म की सफलता पर तोड़ी चुप्पी, कहा- ऐसी मूवी को देखने से बिल्कुल भी…

इस किताब पर आधारित है 12वीं फेल

अनुराग पाठक की किताब पर आधारित और विक्रांत मैसी और मेधा शंकर अभिनीत, 12वीं फेल मनोज कुमार शर्मा की जीवन कहानी बताती है. गंभीर गरीबी से उबरते हुए, शर्मा ने भारतीय पुलिस सेवा अधिकारी का पद हासिल किया. यह फिल्म उनकी सफलता में उनकी पत्नी, आईआरएस अधिकारी श्रद्धा जोशी द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका को उजागर करते हुए, उनकी यात्रा पर प्रकाश डालती है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें