27 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

12th Fail: रोहित शेट्टी ने फिल्म की सफलता पर तोड़ी चुप्पी, कहा- ऐसी मूवी को देखने से बिल्कुल भी…

विक्रांत मैसी स्टारर विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म 12वीं फेल ने आईएमडीबी पर सबसे ज्यादा रेटिंग वाली भारतीय फिल्म बनकर बड़ी सफलता हासिल की है. रोहित शेट्टी ने फिल्म में विक्रांत मैसी के कैरेक्टर के पीछे वास्तविक जीवन की प्रेरणा, मनोज कुमार शर्मा को बधाई दी.

बॉलीवुड एक्टर विक्रांत मैसी की 12वीं फेल ने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया और साल 2023 में एक बड़ी हिट बन गई. ये आईएमडीबी पर सबसे ज्यादा रेटिंग वाली भारतीय फिल्म बनकर बड़ी सफलता हासिल की है. 10 में से 9.2 की शानदार रेटिंग के साथ, फिल्म ने IMDb की टॉप 250 भारतीय फिल्मों की सूची में टॉप स्थान का दावा किया है. विक्रांत के आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा के ईमानदार चित्रण और दमदार कहानी के कारण यह फिल्म वास्तव में दर्शकों को पसंद आई. अब ये मूवी डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम हो रही है. हर जगह मनोज कुमार शर्मा की चर्चा हो रही है और उनकी स्ट्रगल लाइफ को देखकर फैंस काफी ज्यादा उनसे प्रेरणा मिल रहे हैं. हाल ही में गोलमाल के मशहूर डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने मनोज कुमार शर्मा से मुलाकात की और 12वीं फेल के लिए एक दिल छू लेने वाला नोट शेयर किया.

रोहित शेट्टी ने आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा से की मुलाकात

रोहित शेट्टी, जो वर्तमान में अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म सिंघम अगेन की शूटिंग में व्यस्त हैं, को रियल लाइफ के आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा से मिलने का सौभाग्य मिला. रोहित ने गर्व से घोषणा कि उन्हें पास्ट में भी मनोज से मिलने का मौका मिला था. निर्देशक ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर आईपीएस अधिकारी के साथ एक तस्वीर साझा की. सर्कस फिल्म निर्माता ने उन्हें ‘असली हीरो’ के रूप में पेश करते हुए कैप्शन में लिखा, ”12वीं फेल” के असली हीरो मनोज कुमार शर्मा से मिलें, उन्हें कोविड के दौरान उनके साथ काम करने का सम्मान मिला, उस समय वह अपनी सेवाएं दे रहे थे. मुंबई पुलिस…अगर आपने 12वीं फेल नहीं देखी है तो कृपया जरूर देखें…यह विशेष रूप से छात्रों और युवाओं के लिए एक प्रेरणादायक कहानी है.’

12वीं फेल को मिली इतनी रेटिंग

9.2 की अपनी रेटिंग के साथ, 12वीं फेल ने 2023 के कुछ सबसे बड़े हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर को पीछे छोड़ दिया है, जिसमें स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स (8.6), क्रिस्टोफर नोलन की ओपेनहाइमर (8.4), गार्डियंस ऑफ़ द गैलेक्सी वॉल्यूम 3 (7.9), मार्टिन स्कॉर्सेस की किलर्स ऑफ द फ्लावर मून (7.8), जॉन विक: चैप्टर 4 (7.7) और ग्रेट गेरविग की हिट, बार्बी (6.9), जिसमें मार्गोट रॉबी ने अभिनय किया है शामिल हैं.

इस किताब पर आधारित है 12वीं फेल

अनुराग पाठक की किताब पर आधारित और विक्रांत मैसी और मेधा शंकर अभिनीत, 12वीं फेल मनोज कुमार शर्मा की जीवन कहानी बताती है. गंभीर गरीबी से उबरते हुए, शर्मा ने भारतीय पुलिस सेवा अधिकारी का पद हासिल किया. यह फिल्म उनकी सफलता में उनकी पत्नी, आईआरएस अधिकारी श्रद्धा जोशी द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका को उजागर करते हुए, उनकी यात्रा पर प्रकाश डालती है.

Also Read: 12th Fail: विक्रांत मैसी ने फिल्म की सफलता पर तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे दिल से रोना…

विक्रांत ने फिल्म की सफलता पर की बात

हाल ही में एएनआई से बात करते हुए विक्रांत ने उन पर फिल्म के गहरे प्रभाव को याद किया. उन्होंने कहा, “मनोज कुमार शर्मा के साथ भी, ऐसे क्षण थे जब विनोद सर कट कहते थे और मैं कट कहे जाने के बाद भी रोता रहता था क्योंकि मैं खुद पर नियंत्रण नहीं रख पाता था.” विक्रांत ने इंटरव्यू में कहा कि कुछ भूमिकाएं अभिनेता पर व्यक्तिगत रूप से बहुत प्रभाव डालती हैं. उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि कैसे ‘ए डेथ इन द गंज’ में उनके किरदार ने उन्हें अंधेरे कोनों में धकेल दिया. उन्होंने कहा, “वह पहली बार था, उस फिल्म की शूटिंग के बाद, मैंने थेरेपी लेनी शुरू की क्योंकि मुझे लगा कि मुझे किसी से बात करने की जरूरत है. यदि आप अपने माता-पिता को अपनी चिंताओं के बारे में बताते हैं, तो वे चिंतित हो जाते हैं इसलिए आप वास्तव में ये सारी बातें उनके साथ साझा नहीं कर सकते.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें