33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PM मोदी के स्वच्छ भारत अभियान पर बनी इस फिल्म से जुड़ी खास बात आयी सामने…

मुंबई : राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म ‘मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर’ 14 दिसंबर को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी. फिल्म खुले में शौच की समस्या पर आधारित है. इसकी शूटिंग वास्तविक स्थानों पर की गई है. प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार फिल्म की कहानी बस्तियों में रहने वाले चार बच्चों की दोस्ती पर केंद्रित है. फिल्म […]

मुंबई : राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म ‘मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर’ 14 दिसंबर को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी. फिल्म खुले में शौच की समस्या पर आधारित है. इसकी शूटिंग वास्तविक स्थानों पर की गई है.

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार फिल्म की कहानी बस्तियों में रहने वाले चार बच्चों की दोस्ती पर केंद्रित है. फिल्म में मुख्य किरदार कन्नू का है, जो अपने घर में शौचालय ना होने के कारण अपनी मां के खुले में शौच जाने से नाराज होता है.

इसके बाद वह प्रधानमंत्री को पत्र लिख उनसे उनके घर में शौचालय बनाने की गुहार लगाता है. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता कलाकार अंजलि पाटिल फिल्म में मां का किरदार निभा रही हैं.

मेहरा को तीन वर्ष पहले अहमदाबाद के एनजीओ ‘युवा अनस्टॉपेबल’ से जुड़ने के बाद फिल्म बनाने की प्रेरणा मिली. निर्देशक भी एनजीओ के साथ मिलकर नगरपालिका स्कूलों में शौचालयों का निर्माण कर रहे हैं. उन्होंने अभी तक 800 से अधिक स्कूलों में कई शौचालयों का निर्माण किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें