26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कितने पढ़े-लिखे हैं आपके फेवरेट बॉलीवुड स्टार्स? एक्टिंग के लिए बीच में ही छोड़ दी थी पढाई

बॉलीवुड स्टार्स की पुरी दुनिया दीवानी है. फैंस उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहते हैं. ऐसे में क्या आप जावते हैं कि आपके फेवरेट स्टार्स कितने पढ़ें-लिखे हैं. उन्होंने एक्टिंग के लिए बीच में ही पढ़ाई छोड़ दी है. लिस्ट में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट से लेकर सोनाक्षी सिन्हा और शाहिद कपूर का नाम शामिल है.

Bollywood stars Educational Qualifications: बॉलीवुड स्टार्स अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. फिल्म में उनकी अदाकारी की दुनिया दीवानी होती है, कोई भी किरदार उन्हें दिया जाए, उसके लिए वह कड़ी मेहनत करते हैं और अपना बेस्ट देककर दर्शकों के दिलों को जीत लेते हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है, कि आपके स्टार्स आखिरकार कितने पढ़ें-लिखे हैं. अगर नहीं तो आज हम आपको बताएंगे. जिसे आप फॉलो करते हैं, वे सेलेब्स एक्टिंग में आने के लिए बीच में ही अपनी पढ़ाई को छोड़ चुके हैं. लिस्ट में में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट से लेकर सोनाक्षी सिन्हा और शाहिद कपूर का नाम शामिल है.

रणबीर कपूर

रणबीर कपूर की स्मार्टनेस की दुनिया दीवानी है. उनकी एक झलक पाने के लिए सभी बेताब रहते हैं. रणबीर ने अपने करियर की शुरुआत साल 2007 में संजय लीला भंसाली की फिल्म “सांवरिया” से की थी. एक्टर की स्कूली शिक्षा बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से हुई है. फिर रणबीर जूनियर कॉलेज एचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स गए, बाद में न्यूयॉर्क से फिल्ममेकिंग की पढ़ाई की.

Also Read- नये लुक में सुपर फिट दिखे रणबीर कपूर, एब्स के साथ फ्लॉन्ट किया राहा के नाम का टैटू

Also Read- सोनाक्षी सिन्हा-जहीर इकबाल की शादी पर फिर बोले पापा शत्रुघ्न सिन्हा, कहा- एक ही तो बेटी है मेरी…

Also Read- सोनाक्षी सिन्हा ने जहीर इकबाल संग अपनी शादी की खबरों पर तोड़ी चुप्पी, कहा- इससे किसी को मतलब नहीं….

करीना कपूर खान

करीना हिंदी सिनेमा की एक मशहूर अभिनेत्री है, जो पिछले 24 साल से बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग से राज कर रही है. उनका जन्म 21 सितंबर 1980 को हुआ था, करीना ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2000 में जे.पी. दत्ता द्वारा निर्देशित फिल्म “रिफ्यूजी” से की थी. एक्ट्रेस की स्कूली शिक्षा जमनाबाई नरसी स्कूल, देहरादून से हुई. फिर करीना ने मुंबई के मीठीबाई कॉलेज से वाणिज्य में पढ़ाई की. इसके बाद उन्होंने अमेरिका के हार्वर्ड समर स्कूल में एक माइक्रो कंप्यूटर कोर्स किया और फिर भारत लौटकर लॉ की पढ़ाई करने के लिए गवर्नमेंट लॉ कॉलेज गईं. हालांकि, एक्टिंग में करियर बनाने के लिए उन्होंने पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी.

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट अपनी क्यूटनेस के लिए जानी जाती है, एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत “स्टूडेंट ऑफ द ईयर” से की. आलिया की स्कूली शिक्षा जमनाबाई नरसी स्कूल, मुंबई से हुई है. इसके बाद उन्होंने एक्टिंग में करियर बनाने के लिए पढ़ाई छोड़ दी और महज 19 साल की उम्र में अपनी अदाकारी से फैंस को इम्प्रेस किया. आज वह एक सफल अभिनेत्री है, उनकी एक्टिंग की दुनिया दीवानी है.


श्रद्धा कपूर

आशिकी गर्ल के नाम से पॉपुलर हुई श्रद्धा कपूर अपनी चुलबुली अंदाज के लिए जानी जाती हैं. उनका जन्म 3 मार्च 1987 को हुआ था. श्रद्धा, शक्ति कपूर और शिवांगी कपूर की बेटी हैं. एक्ट्रेस ने
ने अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत 2010 में फिल्म “तीन पत्ती” से की. स्कूली शिक्षा उन्होंने जमनाबाई नरसी स्कूल और अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे से की. इसके बाद उन्होंने बोस्टन विश्वविद्यालय में साइकोलॉजी की पढ़ाई शुरू की, लेकिन बाद एक्ट्रेस बनने के लिए पढ़ाई को बीच में ही छोड़ दिया.

जान्हवी कपूर

नेपोटिज्म और बॉलीवुड का रिश्ता तो पुराना है, पर जब टैलेंट निकलकर बाहर आता है, तो यह अच्छा भी लगता है. जाह्नवी भी एक ऐसा ही नाम है, जिन्होंने पिछले कुछ सालों में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. एक्ट्रेस ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत फिल्म “धड़क” से की थी. पढ़ाई की बात करें तो उन्होंने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से प्रारंभिक शिक्षा ली. बाद में लॉस एंजिल्स से स्ट्रैसबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट से एक्टिंग की पढ़ाई की. जान्हवी ने अपनी मेहनत और प्रतिभा से बॉलीवुड में एक उभरती हुई अभिनेत्री के रूप में पहचान बनाई है.

सोनाक्षी सिन्हा

बॉलीवुड की अकीरा यानी सोनाक्षी सिन्हा, अपने बिंदास, खामोश अंदाज के लिए जानी जाती हैं, उनका जन्म 2 जून 1987 को शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम सिन्हा के यहां हुआ. सोनाक्षी ने अपनी स्कूली शिक्षा अर्या पब्लिक स्कूल, मुंबई से की. बाद में उन्होंने अपनी उच्च शिक्षा श्रीमती नाती बाई दामोदर ठाकर चव्हाण विश्वविद्यालय से की. सोना ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2010 में सलमान खान के साथ “दबंग” फिल्म से की थी.

अनन्या पांडे

सिनेमा प्रेमियों की नई ड्रीम गर्ल यानी अनन्या पांडे अपनी अटपटी बातों के लिए जानी जाती है. पढ़ाई की बात करें तो एक्ट्रेस ने धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई की. बाद में अपनी आगे की शिक्षा के लिए यूनाइटेड स्टेट्स चली गई. वहां उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ कार्लिफ़ोर्निया से फिल्ममेकिंग और सर्विसेज इंडस्ट्रीज में पढ़ाई की.

शाहिद कपूर

बॉलीवुड के कबीर सिंह यानी सबके पसंदीदा इश्क विश्क स्टार शाहिद कपूर बॉलीवुड में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2003 में इंदु माल्होत्रा की दिशा में निर्देशित फिल्म “इश्क विश्क” से की थी, जिसमें अमृता राव, शेनाज ट्रेजरी और वीशाल माल्होत्रा भी थे. वहीं अगर बात करें उनकी पढ़ाई की, तो शाहिद ने मुंबई के राजहंस विद्यालय में पढ़ाई की. बाद में मीठीबाई कॉलेज से ग्रेजुएशन पूरा किया.

Also Read- OTT पर इन पॉपुलर टीवी सीरियल्स को जरूर करें एंजॉय, एपिसोड छूटने की नहीं रहेगी झंझट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें