1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. anushka sharma gets legal notice over casteist slur in amazon prime video paatal lok

'पाताल लोक' में जातिसूचक शब्द को लेकर बवाल, अनुष्का शर्मा को भेजा गया नोटिस

By Budhmani Minj
Updated Date
anushka sharma
anushka sharma
photo: twitter

अनुष्‍का शर्मा (Anushka Sharama) की वेब सीरीज पाताल लोक (Paatal Lok) लगातार सुर्खियों में बनी हुई है. इस सीरीज की कहानी और किरदारों को दर्शक को खूब पसंद कर रहे हैं. लेकिन अब यह वेब सीरीज विवादों में फंसती नजर आ रही है. आरोप है कि सीरीज में नेपाली कम्यूनिटी का अपमान किया गया है. लॉयर गिल्ड मेंबर वीरेन सिंह गुरुंग ने वेब सीरीज की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा को लीगल नोटिस भेजा है.

बताया जा रहा है अनुष्‍का शर्मा को 18 मई को नोटिस भेजा गया है. लॉयर गिल्ड मेंबर वीरेन सिंह गुरुंग ने सीरीज की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा को लीगल नोटिस भेजकर आरोप लगाया है कि इस वेब सीरीज जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल हुआ था, जिससे नेपाली समुदाय का अपमान हुआ है.

उनका कहना है कि, सीजन एक के एपिसोड दो में 3 मिनट और 41 सेकंड पर पूछताछ के दौरान एक महिला पुलिसकर्मी नेपाली किरदार पर जातिसूचक टिप्‍पणी करती हैं. उन्‍होंने कहा कि, उन्‍हें नेपाली शब्‍द के इस्‍तेमाल पर कोई आपत्ति नहीं है और इसके बाद जो शब्‍द कहा गया है वह सही नहीं है. उनका कहना है कि अनुष्का शर्मा इस शो की निर्माताओं में से एक हैं, इसलिए हमने उन्हें नोटिस भेजा है.

गुरुंग ने बताया कि उन्‍हें फिलहाल अनुष्‍का शर्मा की ओर से कोई जवाब नहीं मिला है. वे इस मामले को लेकर अमेजन प्राइम से भी बात करेंगे.

इस मामले को लेकर गोरखा समुदाय ने भी केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय और इस विभाग के मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, अमेजन प्राइम वीडियो और अनुष्का शर्मा के नाम एक ऑनलाइन याचिका करते हुए इस शब्द को म्यूट करने, सबटाइटल को ब्‍लर करने और माफीनामा जारी करने की मांग की है. साथ ही उन्होंने संपादित एपिसोड को भी अपलोड करने की मांग की है.

बता दें कि, 'पाताल लोक' में जयदीप अहलावत, नीरज काबी, अभिषेक बनर्जी, स्वस्तिका मुखर्जी, निहारिका, गुल पनाग और जगजीत जैसे कलाकारों ने काम किया है. इस वेब सीरीज को सुदीप शर्मा ने लिखा है. गौरतलब है कि रोंगटे खड़े कर देने वाले इस क्राइम ड्रामा सीरीज इंस्‍पेक्‍टर हाथी राम चौधरी के इर्दगिर्द घूमती है जो दिल्‍ली का एक हताश पुलिस वाला है जिसे एक बेहद हाई प्रोफाइल केस थमा दिया जाता है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें