1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. akshay kumar ajay devgn suniel shetty feature gully gang trilingual music video covid 19

Corona से जागरूक करने के लिए Gully Gang ने बनाया रैप वीडियो, Akshay Kumar सहित इन सितारों ने दिया साथ...VIDEO

By Budhmani Minj
Updated Date
Gully Gang Rap Video
Gully Gang Rap Video
Photo: Youtube

कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए देशभर में लॉकडाउन है. घनी आबादी वाले इलाकों में डर, चिंता और तनाव अधिक है. ऐसे में इस महमारी से लोगों को जागरूक करने के लिए मुंबई स्थित एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी धारावी के युवा रैप संगीतकारों ने शानदार पहल करते हुए तीन भाषाओं में रैप सॉन्‍ग बनाया है. हिंदी, मराठी और तमिल में बनाये इस रैप सॉन्‍ग से वह लोगों को इस महामारी को रोकने के प्रयासों का जिक्र कर रहे हैं.

गली गैंग एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित इस वीडियो में वह घनी आबादी वाले लोगों को सुरक्षित और स्वस्थ आदतों को अपनाने की जानकारी दे रहे हैं. रैप के माध्‍यम से वह लोगों से कह रहे हैं कि पुलिस और डॉक्टरों के प्रयासों की सहायता करना आवश्यक है जो लोगों को बचाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं.

जोएल डिसूजा (Joel D’Souza) ने इसका निर्देशन किया है. मैक अल्ताफ (Mc Altaf) ने इसे कंपोज किया है और वह वीडियो में परफॉर्म करते भी नजर आ रहे हैं. वीडियो में Tony Psyko (Dopeadelicz) और Bonz N Ribz (7 Bantaiz) भी नजर आ रहे हैं.

इस रैप वीडियो में बॉलीवुड स्‍टार्स अजय देवगन, अक्षय कुमार, अतुल कुलकर्णी, दिया मिर्ज़ा, राणा दग्गुबाती और सुनील शेट्टी जैसे कई सि‍तारे नजर आ रहे हैं. वहीं मराठी सिनेमा के सितारों ने भी इस वीडियो में अपनी आवाज दी है.

गली गैंग के मैक अल्ताफ शेख कहते हैं, "घर पर रहें, सुरक्षित रहें' का मकसद लोगों को सुरक्षा का महत्वपूर्ण संदेश देना है. साथ ही बताना है कि हमें अधिकारियों द्वारा बताए अनुसार निवारक उपायों का सख्ती से पालन करना चाहिए. अभी अगर आप जीवित हैं, तो इसे एक वरदान मानें और शिकायत करना बंद करें. अपने कर्तव्यों को निष्ठापूर्वक निभाने में COVID-19 योद्धाओं की सहायता करें.”

Dopeadelicz states के टोनी सेबेस्टियन कहते हैं, "घर पर रहें, सुरक्षित रहें' अभूतपूर्व वैश्विक महामारी के बारे में एक बहुभाषी ट्रैक है और इसके जरिये हम प्रोटोकॉल और दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए लोगों के बीच जागरूकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, वातावरण को स्वच्छ रखने और सरकार के साथ सहयोग और उनका समर्थन करने की अपील कर रहे हैं. एकता और सहयोग के साथ, हम सामाजिक दूरी बनाए रख सकते हैं और घर रहकर और सुरक्षित रहकर इस वायरस को मिटा सकते हैं. जय हिंद. "

7 Bantaiz states के निशांत मोहिते कहते हैं, “न केवल आपके लिए बल्कि आपके परिवार के लिए सुरक्षा और देखभाल महत्वपूर्ण है. आपके पड़ोसी, आपके मित्र और अन्य साथी नागरिक भी. जागरूकता फैलाएं और घर के अंदर रहें. इस युद्ध को शांति और सद्भाव के साथ लड़ने का समय है राष्ट्र का समर्थन करें और अपने देश के कल्याण के लिए एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में योगदान दें. घर रहें, सुरक्षित रहें. ”

पहल के लिए अपना समर्थन देते हुए, अभिनेता सुनील शेट्टी ने कहा, “यह शानदार सम्‍मान है और इस खूबसूरत पहल का हिस्सा बनना खुशी की बात है. हम कोशिश कर रहे हैं और यह देखकर अच्‍छा महसूस होता है कि इतने सारे लोग एक संदेश फैलाने के लिए एक साथ आते हैं, वह भी इतने शक्तिशाली तरीके से. यह गीत वास्तव में मेरे दिल को छू गया. मुझे इसका एक छोटा सा हिस्सा बनाने के लिए धन्यवाद.”

अभिनेत्री दीया मिर्जा ने अपने शब्दों को दोहराते हुए कहा, “यह प्रयास व्यवहार परिवर्तन को प्रोत्साहित करने और जागरूकता फैलाने का एक अद्भुत उदाहरण है जो इन अद्भुत कलाकारों के साथ संभव हुआ है! मैं इस प्रयास का हिस्सा बनने के लिए आभार प्रकट करती हूं और वास्तव में यह चाहती हूं कि यह लोगों को महत्व समझने के लिए प्रोत्साहित करे और खुद को सुरक्षित रखने के लिए घर में रहने की आवश्‍यकता है.'

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें