1. home Home
  2. entertainment
  3. actor and comedian mehmood sister minoo mumtaz dies in canada brother anwar ali informed slt

कॉमेडियन मेहमूद की बहन Minoo Mumtaz का कनाडा में निधन, भाई अनवर अली ने दी जानकारी

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री मीनू मुमताज का आज कनाडा के टोरंटो में निधन हो गया. उनके निधन की जानकारी उनके भाई अनवर अली ने सोशल मीडिया के जरिए दी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Minoo Mumtaz का कनाडा में निधन
Minoo Mumtaz का कनाडा में निधन
social media

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा मीनू मुमताज का आज 79 साल की उम्र में कनाडा के टोरंटो में निधन हो गया. उनके भाई अनवर अली ने सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी दी. इस दौरान उन्होंने उनके चाहने वालों और शुभचिंतकों का शुक्रिया अदा भी किया.

जानकारी के अनुसार मीनू मुमताज लंबे समय से बीमार चल रही थी. जिसके बाद आज उनका निधन हो गया. उनका निदन भारतीय समयानुसार 1.30 बजे हुआ. जिसके बाद उन्हें टोरंटो के एक कब्रगाह में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया जाएगा. मीनू मशहूर और दिवगंत कॉमेडियन मेहमूद की बहन थीं. आपको बता दें कि मीनू करीब 20 सालों से कनाडा में ही अपने बच्चों और पति के साथ रह रही थी.

मीनू मुमताज का असली नाम मल्लिकुनिस्सा अली था, उनको मुमताज टाइटल मशहूर अभिनेत्री मीना कुमारी ने दिया था. एक वक्त था जब घर की स्थिति को सुधारने के लिए मीनू ने स्टेज डांसर के तौर पर भी काम किया था. फिल्म सीआईडी और हावरा ब्रिज के मशहूर गानों में वो बतौर डांसर भी नजर आईं थीं.

फिल्मों में काम करते के बाद मीनू ने साल 1963 में डायरेक्टर एस अली अकबर से शादी कर ली थी. जिसके बाद उनके तीन बेटियां और एक बेटे हैं. मीनू मुमताज काफी वक्त से कनाडा में रह ही थीं.

मीनू मुमताज 50 और 60 के दिशक की मशहूर अभिनेत्री थी. उन्होंने कई सारे हिंदी फिल्मों में काम किया था. उन्होंने कागज के फूल, चौदहवीं का चांद और साहिब बीवी और गुलाम, ताजमहल, जाग उठा इंसान, घूंघट, गजल, घर बसाके देखो, सिंदबाद, अलीबाबा, अली बाबा, धर्मपुत्र जैसी और भी कई फिल्मों में काम किया था.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें