39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खास बातचीत: एशिया की टॉप टेन सेक्सी महिलाओं में शुमार एक्ट्रेस निया शर्मा ने अपने पहनावे को लेकर कही ये बात

उर्मिला कोरीकभी अपने सांवले रंग की वजह से आलोचना झेल चुकी एक्ट्रेस निया शर्मा आज टीवी इंडस्ट्री की सबसे हॉट एंड ग्लैमरस एक्ट्रेस मानी जाती हैं. कई बार बोल्ड फैशन शूट को लेकर भी वह सुर्खियों में छायी रहती हैं. इन दिनों एकता कपूर के बेहद पॉपुलर फ्रेंचाइजी शो ‘नागिन 4’ में वह बृंदा का […]

उर्मिला कोरी
कभी अपने सांवले रंग की वजह से आलोचना झेल चुकी एक्ट्रेस निया शर्मा आज टीवी इंडस्ट्री की सबसे हॉट एंड ग्लैमरस एक्ट्रेस मानी जाती हैं. कई बार बोल्ड फैशन शूट को लेकर भी वह सुर्खियों में छायी रहती हैं. इन दिनों एकता कपूर के बेहद पॉपुलर फ्रेंचाइजी शो ‘नागिन 4’ में वह बृंदा का किरदार निभा रही हैं. एक मुलाकात के दौरान कुछ सवालों पर उन्होंने दिलचस्प जवाब दिये.

-‘नागिन 4’ को हां कहने की क्या वजह रही?

कौन है जो एकता कपूर के साथ काम करने को मना कर सकता है, वो भी नागिन की सुपरहिट फ्रेंचाइजी में. मैं तो इसे आशीर्वाद मानती हूं कि यह शो मुझे मिला. मुझे जब ये शो ऑफर हुआ तो मैंने बिना अपनी पलकें झपकाये तुरंत उसे हां कह दिया.

-क्या आप नागिन या उस तरह की दंत कहानियां पसंद करती हैं?

बचपन की बात करूं, तो मुझे मालगुडी डेज और वैंपायर डायरीज जैसे शो बेहद पसंद थे. ऐसी कहानियां मुझे काफी आकर्षित करती हैं. हालांकि भुतहा जगहों पर जाने से मुझे डर लगता है. इस कारण मेरे लिए ‘नागिन 4’ की शूटिंग करना किसी चुनौती से कम नहीं था.

-आप टीवी शो, वेब सीरीज में काम कर चुकी हैं. क्या अब फिल्मों में किस्मत आजमाना चाहती हैं?

मुझे फिल्मों के ऑफर्स आते रहते हैं, लेकिन मैं उन्हें हां नहीं कहती. मैं इस बात को जानती हूं कि वे फिल्में मेरे कैरियर में कोई बड़ा बदलाव नहीं लानेवाली हैं. अपने कैरियर के इस दौर में मैं अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहती. ऐसी फिल्में कब आती हैं, किसी को पता भी नहीं चलता. सिर्फ फिल्मों में काम करना भर मेरा एजेंडा नहीं है. मैं अच्छे प्रोजेक्ट्स करना चाहती हूं. खुद को आर्थिक रूप से मजबूत करना चाहती हूं. यही वक्त अच्छा है जब मैं टीवी से अच्छा कमा सकती हूं और अपना एक मुकाम बना सकती हूं. टीवी मुझे छोड़ भी नहीं रहा. एक सीरियल खत्म नहीं होता कि दूसरे का ऑफर आ जाता है. टीवी में मुझे बहुत अच्छे मौके मिल रहे हैं. आज की तारीख में मैं टीवी का एक खास चेहरा हूं. ऐसे में मैं किसी ऐसी फिल्म का हिस्सा क्यों बनूं, जिसमें मुझे कोई नोटिस भी नहीं करेगा.

-क्या आप हमेशा से एक्ट्रेस बनना चाहती थी?

मैंने मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई की है. मैं अगली बरखा दत्त बनना चाहती थी. बहुत बड़ी वाली फॉलोवर थी. मैं टीवी जर्नलिस्ट बनना चाहती थी, इसलिए एक दिन एक सीरियल ‘काली- एक अग्निपरीक्षा’ के लिए ऑडिशन देने गयी और किस्मत से चुन ली गयी. मुंबई आने के लिए उस चैनल ने न सिर्फ मेरी फ्लाइट का खर्च उठाया, बल्कि उन्होंने मेरे कुछ महीने यहां रहने का भी इंतजाम करवाया था. मुझे लगा था कि छह महीने बाद मैं वापस दिल्ली चली जाऊंगी, लेकिन वैसा हुआ नहीं. ‘काली- एक अग्निपरीक्षा’ के बाद मैं ‘एक हजारों में मेरी बहना’ और फिर ‘जमाई राजा’ से जुड़ी. उसके बाद मैंने पीछे मुड़ कर नहीं देखा.

-आप अपना टर्निंग पॉइंट किसे करार देंगी?

एक्टिंग में किस्मत आजमाना मेरा टर्निंग पॉइंट था. सीरियल ‘एक हजारों में मेरी बहना’ से मेरे कैरियर को दिशा मिली. आज जो भी टीवी इंडस्ट्री में मेरी एक पहचान बनी है, वो उसी सीरियल की वजह से है. आपको लीड रोल करने के लिए सालों का इंतज़ार करना पड़ता है, लेकिन मैं लकी थी कि मुझे मेरे दूसरे शो में ही यह मौका मिल गया. मानवी का मेरा किरदार लोगों को बहुत कनेक्ट कर गया था. मुझे याद है मेरे जन्मदिन पर इतने गिफ्ट्स आते थे कि मेरे छोटे से घर पर उसे रखने की जगह नहीं होती थी. फ्लॉवर से लेकर आइफोन, नेकलेस सबकुछ मेरे प्रसंशक मुझे भेजते थे. आपको यकीन नहीं होगा मुझे दो दिन तो गिफ्ट्स खोलने में ही चले जाते थे. मुझे यकीन नहीं होता है कि मेरा किरदार ऑडियंस को इतना पसंद आया.

-आप टीवी इंडस्ट्री में अपने फैशन सेंस के लिए जानी जाती हैं. क्या आप हमेशा से बहुत फैशनेबल रही हैं?

बचपन से ही मेरी ख्वाहिश थी कि मैं बैग भर-भर के शॉपिंग करूं, लेकिन कभी इतने पैसे हुए ही नहीं. मुझे याद है कि फैमिली फंक्शंस में किस तरह से मेरी कजिन सिस्टर्स खुद के कपड़े और मेकअप दिखाती थी और मैं एक कॉर्नर में खड़ी रहती थी. जब मैं खुद कमाने लगी, तो अपनी ख्वाहिशों को हकीकत में तब्दील करने में जुट गयी. मुझे फैशन में एक्सपेरिमेंट करना बहुत पसंद है. मैं हमेशा से वर्ल्ड फैशन पर गौर करती हूं. अलग-अलग फैशन को मिस-मैच करती हूं. उसमें मुझे बड़ा मजा आता है. यही वजह है कि मैं कभी पर्पल लिपस्टिक लगाने से भी नहीं हिचकती.

-क्या आपको अपने बोल्ड फैशन सेंस के कारण आलोचनाएं भी झेलनी पड़ी हैं?

मैं क्या पहनती हूं, उससे मेरी मां और मेरे भाई को कोई परेशानी नहीं है. बाकी दुनिया को होती है तो होने दो. मैं बहुत ही पॉजिटिव लड़की हूं. निगेटिविटी से खुद को दूर रखती हूं. जैसे ही मुझे लगता है कि कोई मुझे पसंद नहीं कर रहा है, तो मैं उससे लड़ती-झगड़ती नहीं हूं. बस चुपचाप दूरी बना लेती हूं, क्योंकि मुझे अपने आसपास नेगेटिविटी बिल्कुल भी नहीं चाहिए. कपड़ों को लेकर हर कोई सलाह देने लगता है. ये पहनना चाहिए, वो नहीं. यही वजह है कि मैं अब तक सिंगल हूं, क्योंकि मुझे नहीं लगता कि प्यार के रिश्ते में मेरे कपड़े पहनने के ढंग पर बात हो कि मुझे क्या पहनना चाहिए और क्या नहीं. इसमें मैं पूरी आजादी चाहती हूं.

-नये साल की क्या प्लानिंग है?

मैं हर साल की तरह इस साल भी अपने भाई और मां के साथ गोवा में न्यू इयर सेलिब्रेट करूंगी.

एशिया की टॉप टेन सेक्सी महिलाओं में शुमार
हाल में हुए एक सर्वे में निया शर्मा एशिया की टॉप टेन सेक्सी महिलाओं में शुमार हो चुकी हैं. वह पिछले तीन साल से इस लिस्ट में अपनी सशक्त उपस्थिति दर्शा रही हैं. इस सर्वे के अलावा एक प्रतिष्ठित फैशन अवार्ड शो में कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज को हराते हुए निया ने सबसे स्टाइलिश महिला का खिताब भी जीता. निया की मानें, तो बचपन में उन्हें सांवले रंग की वजह से बहुत आलोचना का सामना करना पड़ा था. अब वह इस फेज को बहुत एंजॉय कर रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें