19.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Delhi: बी प्राक के जागरण के दौरान स्टेज गिरने से 1 महिला की मौत, 17 लोग घायल, VIDEO

राजधानी दिल्ली के एक बुरी खबर सामने आ रही है. खबर यह है कि आधी रात को महंत परिसर, कालकाजी मंदिर में माता जागरण में लकड़ी और लोहे के फ्रेम से बना एक मंच गिरने से 17 लोग घायल हो गए और एक महिला की मौत हो गई.

Accident In Delhi : राजधानी दिल्ली के एक बुरी खबर सामने आ रही है. खबर यह है कि आधी रात को महंत परिसर, कालकाजी मंदिर में माता जागरण में लकड़ी और लोहे के फ्रेम से बना एक मंच गिरने से 17 लोग घायल हो गए और एक महिला की मौत हो गई. दिल्ली पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए कहा है कि कार्यक्रम आयोजित करने की कोई अनुमति नहीं दी गई थी. हालांकि, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त कर्मचारी तैनात किए गए थे. वहां करीब 1500-1600 लोगों का जमावड़ा था. क्राइम टीम ने घटनास्थल का दौरा किया. अन्य सभी घायलों की हालत स्थिर है, जबकि कुछ को फ्रैक्चर हुआ है. इस मामले में आयोजकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 337/304A/188 के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है. जानकारी मिल रही है कि इस जागरण में फेमस सिंगर बी प्राग को देखने के लिए इतनी भीड़ जुटी थी.


अरविंद केजरीवाल ने महिला की मौत पर शोक व्यक्त किया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महिला की मौत पर शोक व्यक्त किया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लिखा “कालकाजी मंदिर के जागरण में कल रात हुआ हादसा बेहद दुखद है, हादसे में एक महिला की मौत हुई है, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें. घायल हुए 17 लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूँ. उन्होंने लिखा ” मेरी सभी दिल्लीवासियों से अपील है कि किसी भी तरह के बड़े आयोजन में सुरक्षा मानकों का विशेष ध्यान रखें, व्यवस्था इस प्रकार करें कि कोई भी अप्रिय घटना ना घटे.”

‘12.30 बजे 1,500-1,600 लोग एकत्र हुए थे’

पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) राजेश देव ने बताया, कार्यक्रम के लिए कोई पूर्व अनुमति नहीं दी गई थी. हालांकि, कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त कर्मी तैनात किए गए थे. शनिवार रात लगभग 12.30 बजे 1,500-1,600 लोग एकत्र हुए थे.” पुलिस के अनुसार आयोजकों और अति विशिष्ट लोगों के परिवारों के लिए मुख्य मंच के पास लोहे के फ्रेम के सहारे लकड़ी का ऊंचा मंच बनाया गया था. पुलिस उपायुक्त ने बताया कि लगभग 12.30 बजे वजन अधिक होने के कारण यह मंच बीच में से ढह गया. इसके चलते मंच पर बैठे और जमीन पर उसके आसपास बैठे लोग घायल हो गए.

Also Read: कालकाजी में स्टेज गिरने की घटना पर गायक B Praak ने तोड़ी चुप्पी, कहा- पहली बार मैंने ऐसा देखा है… VIDEO
‘बड़ी भीड़ थी क्योंकि गायक बी प्राक वहां मौजूद’

एक प्रत्यक्षदर्शी वरुण ने बताया कि मंदिर में बड़ी भीड़ थी क्योंकि गायक बी प्राक वहां मौजूद थे. उन्होंने पीटीआई-भाषा को बताया, ”अचानक मंच ढह गया और मंच के पास बैठे लोगों को चोटें आईं. गायक बी प्राक तब तक वहां से जा चुके थे.” मंदिर में मौजूद एक अन्य व्यक्ति ने बताया कि उसने बहुत तेज आवाज सुनी और लोगों को बाहर भागते हुए देखा. पुलिस उपायुक्त ने कहा कि आयोजकों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की घारा 337, 334ए और 188 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है और मामले की जांच शुरु की गई है. दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि उनके विभाग को घटना के बारे में रात 12.45 बजे सूचना मिली. तीन दमकल गाड़ियों के साथ कई टीम घटनास्थल भेजी गईं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें