1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 op rajbhar says his party ready to make coalition with akhilesh yadav and samajwadi party abk

UP Election 2022 : ओपी राजभर और अखिलेश यादव की पार्टी के बीच गठबंधन तय, 27 को मऊ में औपचारिक ऐलान

ओपी राजभर ने सपा के साथ गठबंधन की बात की स्वीकृति देते हुए कहा कि भागीदारी संकल्प मोर्चा और समाजवादी पार्टी का गठबंधन 27 अक्टूबर को मऊ के हलधरपुर मैदान में अखिलेश यादव की सभा में की जाएगी. उन्होंने दावा किया कि हमारा उद्देश्य सिर्फ उत्तर प्रदेश की जनता की भलाई करना है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
UP Election 2022: ओपी राजभर और अखिलेश यादव की पार्टी में गठबंधन तय
UP Election 2022: ओपी राजभर और अखिलेश यादव की पार्टी में गठबंधन तय
प्रभात खबर

UP Election 2022: वाराणसी पहुंचे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने गुरुवार को पत्रकारों से कहा कि अखिलेश यादव से मुलाकात में कई मुद्दों पर बातचीत की. सपा के साथ गठबंधन की बात की स्वीकृति देते हुए कहा कि भागीदारी संकल्प मोर्चा और समाजवादी पार्टी का गठबंधन 27 अक्टूबर को मऊ के हलधरपुर मैदान में अखिलेश यादव की सभा में की जाएगी. उन्होंने दावा किया कि हमारा उद्देश्य सिर्फ उत्तर प्रदेश की जनता की भलाई करना है.

बीजेपी पर ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि प्रदेश में महंगाई बढ़ती जा रही है. शांति नहीं है. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से कई मुद्दों पर बातचीत भी हुई. हम सभी चाहते हैं जातिवाद का मुद्दा, जनगणना, सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट, घरेलू बिजली का बिल, गरीबों का इलाज फ्री, महिलाओं की सुरक्षा देने के साथ ही नौजवानों को रोजगार दिलाई जाए. शांति बनाना हमारी प्राथमिकता है. आरोप लगाया बीजेपी ने जो माहौल बिगाड़ रखा है, इससे जनता को निजात मिल सके. उत्तर प्रदेश में जो पत्रकार सच दिखा रहे हैं, उन पत्रकारों के खिलाफ योगी सरकार की तरफ से मुकदमे लिखे जा रहे हैं.

ओपी राजभर ने कहा मौजूद सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए भागीदारी संकल्प मोर्चा और सपा का गठबंधन की घोषणा 27 अक्टूबर को मऊ के हलधरपुर मैदान में अखिलेश यादव की मौजूदगी में होगी. उन्होंने साफ किया हमारे यहां सीट का झगड़ा नहीं है, झगड़ा है तो सिर्फ महंगाई से, क्योंकि जनता त्राहिमाम कर रही है. जनता को महंगाई और भ्रष्टाचार से कैसे निजात मिले और प्रदेश में अमन कैसे कायम हो, हमें उसकी चिंता करनी है. हमारा मुद्दा है उत्तर प्रदेश में हिंदू-मुसलमान के बीच जो नफरत फैलाई जा रही है, उसको लेकर लड़ाई हो रही है, उसे कैसे शांतिपूर्ण तरीके से बंद किया जाए.

ओपी राजभर के मुताबिक पहले भाजपा के साथ गठबंधन किया तो बीजेपी की सरकार बन गई. अब, हमने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया है तो समाजवादी पार्टी की सरकार उत्तर प्रदेश में बन जाएगी. आगरा में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत के मामले पर उन्होंने कहा सैंया भये कोतवाल, अब डर काहे का. राजभर ने कहा प्रदेश की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेने वाले गृह राज्य मंत्री और उनके बेटे ही खुद तीन-तीन लोगों की हत्या करते हैं और सरकार उन्हें बचाने में जुटी है. सुप्रीम कोर्ट का डंडा चला है तब उनकी गिरफ्तारी हो रही है. सरकार सिर्फ अपराधी को बचाने का काम कर रही है.

(रिपोर्ट: विपिन सिंह, वाराणसी)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें