1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up chunav 2022 bareilly former bjp mla wife and son join congress rkt

UP Chunav: बरेली में चुनाव के पहले बड़ा हेर-फेर, भाजपा विधायक की पत्नी और बेटे ने थामा कांग्रेस का हाथ

भाजपा विधायक की पत्नी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ऊषा गंगवार ने अपने पुत्र के साथ कांग्रेस का हाथ थाम लिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Chunav 2022: बरेली भाजपा विधायक की पत्नी ने थामा कांग्रेस का दामन
UP Chunav 2022: बरेली भाजपा विधायक की पत्नी ने थामा कांग्रेस का दामन
फोटो - प्रभात खबर

UP Chunav 2022 : उत्तर प्रदेश के बरेली की नवाबगंज विधानसभा से भाजपा के विधायक स्वर्गीय केसर सिंह गंगवार की पत्नी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ऊषा गंगवार ने अपने पुत्र पूर्व ब्लाक प्रमुख धर्मेंद्र सिंह गंगवार के साथ सोमवार रात कांग्रेस का 'हाथ' थाम लिया है.उनको अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं यूपी के सह प्रभारी धीरज सिंह गुर्जर ने कांग्रेस में शामिल कराया है. उनका नवाबगंज विधानसभा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ना तय है. उनके पति केसर सिंह गंगवार की पिछले साल कोरोना के दौरान मृत्यु हो गई थी.

ऊषा गंगवार बरेली जिला पंचायत अध्यक्ष के पद पर तीन बार काबिज रह चुकीं हैं.उनके पुत्र धर्मेन्द्र सिंह गंगवार नवाबगंज ब्लॉक से ब्लॉक प्रमुख रहे हैं.भाजपा विधायक केसर सिंह गंगवार की मृत्यु के बाद उनके पुत्र विशाल गंगवार भी भाजपा से टिकट मांग रहे थे.मगर, भाजपा ने नवाबगंज विधानसभा क्षेत्र से डॉक्टर एमपी आर्य को टिकट दिया है.इसके बाद से विशाल गंगवार भी भाजपा से खफा हैं.हालांकि, भाजपा संगठन के पदाधिकारी विशाल गंगवार को मनाने में लगे हैं.जिसके चलते विशाल गंगवार कोई फ़ैसला नहीं ले पाएं हैं.

मगर, भाजपा विधायक की दूसरी पत्नी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ऊषा गंगवार ने अपने पुत्र के साथ कांग्रेस का हाथ थाम लिया है.वह नबाबगंज विधानसभा से चुनाव लड़ना चाहती हैं.इसके लिए अन्य दलों से बातचीत चल रही थी.मगर, वहाँ से कोई पॉजिटिव जबाव न मिलने के बाद कांग्रेस में शामिल हो गई हैं.इससे उनका नवाबगंज सीट से चुनाव लड़ना तय है.इसके साथ ही कांग्रेस की फरीदपुर, भोजीपुरा और शहर सीट पर भी सपा के दावेदारों से बात चल रही है.सपा प्रत्याशियों की लिस्ट 20 तक जारी कर देगी. इसके बाद इन सीटों पर कांग्रेस सपा के बागियों को प्रत्याशी बना सकती है.ऊषा गंगवार के शामिल होने के दौरान जिलाध्यक्ष अशफाक सकलैनी, जियाउर्रहमान समेत तमाम प्रमुख लोग मौजूद थे.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें