1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. sp leader rajaram pal praised gandhi family said akhilesh yadav fighting for us abk

कांग्रेस छोड़कर सपा में आए राजाराम पाल ने की गांधी परिवार की तारीफ, कहा- अखिलेश यादव भी जरूरी

राजाराम पाल ने कहा कि सपा को एमवाई की पार्टी कहा जाता था. ऐसा नहीं था. पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव सभी समाज को लेकर चलते थे. उसी रास्ते पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव सबको साथ लेकर चलते हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
राजाराम पाल ने की गांधी परिवार की तारीफ
राजाराम पाल ने की गांधी परिवार की तारीफ
प्रभात खबर

UP Election 2022: कांग्रेस छोड़कर सपा में आए पूर्व सांसद राजाराम पाल ने बरेली में गांधी परिवार की तारीफ की. उन्होंने कहा कि देश बचाने की असली लड़ाई पीएम नरेंद्र मोदी से सिर्फ गांधी परिवार ही लड़ रहा है. उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का मुख्यमंत्री बनना जरूरी है. वो बुधवार को सपा अखिलेश यादव संदेश यात्रा लेकर सपा कार्यालय पहुंचे थे.

राजाराम पाल ने कहा कि सपा को एमवाई की पार्टी कहा जाता था. ऐसा नहीं था. पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव सभी समाज को लेकर चलते थे. उसी रास्ते पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव सबको साथ लेकर चलते हैं. हम लोग जात से जमात की ओर पार्टी को ले जाने में जुटे हुए हैं. हर समाज के नेता सपा में हैं. उन्होंने कहा कि देश में पीएम नरेंद्र मोदी से लड़ाई कोई भी नहीं लड़ रहा है, सिर्फ गांधी परिवार ही असली लड़ाई लड़ रहा है. यूपी में सांप्रदायिक ताकतों को रोकने में अखिलेश मुख्य भूमिका निभा रहे हैं.

पैसे लेकर प्रश्न पूछने के मामले में फंसाया गया

पूर्व सांसद राजाराम पाल 2004 में अकबरपुर से बसपा से चुने गए थे. इसके बाद 2005 में संसद में पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में बर्खास्त हो गए थे. इस मामले में हुई कार्रवाई को लेकर पूछे गए सवाल को लेकर पूर्व सांसद ने कहा कि आरोप फर्जी थे. उन्हें फंसाया गया था. 2009 में फिर से सांसद चुने गए थे.

आरक्षण बचाने के लिए दें सपा को वोट- राजाराम

पूर्व सांसद राजा रामपाल ने पाल समाज की बैठक की. इसमें कहा कि संविधान बचाने के लिए सपा के साथ आने की जरूरत है. भाजपा संविधान को खत्म कर रही है. सरकारी विभागों को खत्म कर निजीकरण को बढ़ावा दिया जा रहा है. पीएम मोदी और सीएम योगी दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों को बर्बाद करने पर तुले हैं. अगर इस चुनाव में लोग नहीं जागे तो लोकतंत्र का खात्मा तय है.

उन्होंने कहा कि भाजपा जाति-धर्म की राजनीति करती है. सपा सबको साथ लेकर चलती है. अकबरपुर, बिल्हौर से दो बार सांसद रह चुके राजा रामपाल ने दलितों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों से सपा का साथ देने की बात कही. सपा की यात्रा हर मंडल पर पहुंच रही है. इलाहाबाद से शुरू हुई यात्रा बरेली, मुरादाबाद, मेरठ और सहारनपुर होते हुए कानपुर में संपन्न होगी. यह यात्रा 18 मंडल 18 दिन तक चलेगी.

(रिपोर्ट:- मुहम्मद साजिद, बरेली)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें