1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. mulayam singh yadav is kept hostage in house former mla pramod kumar gupta serious allegation acy

मुलायम सिंह को घर में बंधक बनाकर रखा गया है, अखिलेश यादव के मौसा ने लगाया गंभीर आरोप

सपा प्रमुख अखिलेश यादव के मौसा प्रमोद कुमार गुप्ता ने गंभीर आरोप लगाया है. उनका कहना है कि मुलायम सिंह यादव को घर में बंधक बनाकर रखा गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव
सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव
सोशल मीडिया

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को उनके घर में कैद करके रखा गया है. अब उनका और शिवपाल यादव का कोई सम्मान सपा में नहीं बचा है. इसलिए वह बीजेपी ज्वाइन करने जा रहे हैं. यह आरोप औरैया जिले के बिधूना क्षेत्र से विधायक रहे प्रमोद कुमार गुप्ता ने लगाया. प्रमोद मुलायम सिंह के साढ़ू भी हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के मौसा प्रमोद कुमार गुप्ता ने आरोप लगाते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी में मुलायम सिंह और शिवपाल यादव को प्रताड़ित किया जा रहा है. मुलायम को उनके आवास (विक्रमादित्य मार्ग) पर बंधक बना लिया गया है. उन्हें किसी से मिलने नहीं दिया जा रहा है. यही नहीं, उन्हें जन्मदिन पर भी नहीं मबोलने दिया गया औऱ उनके हाथ से माइक छीन लिया गया.

पूर्व विधायक प्रमोद कुमार गुप्ता ने कहा कि आज सपा में गैर समाजवादियों को तरजीह दी जरा रही है, जबकि पुराने समाजवादियों की घोर उपेक्षा की जा रही है. अब सपा में नेता जी को गाली देने वाले लोगों को भी शामिल किया जा रहा है. जिस दल में नेता जी का अपमान हो, उस दल में रहने का अब कोई मतलब नहीं है. इसलिए मैं सपा छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर रहा हूं.

बता दें, मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गईं. उन्हें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने पार्टी की सदस्यता दिलायी. बीजेपी में शामिल होने के बाद अपर्णा ने सीएम योगी आदित्यनाथ और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात भी की. अपर्णा यादव का बीजेपी में आना सपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें