1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. mla hari om yadav joins bjp know what is relationship with mulayam singh know his political journey acy

विधायक हरिओम यादव बीजेपी में शामिल, जानें मुलायम सिंह यादव से क्या है रिश्ता, कैसा रहा है अब तक का सफर

फिरोजाबाद की सिरसागंज विधानसभा सीट से विधायक हरिओम यादव ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. उन्होंने नई दिल्ली में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Vidhan Sabha Chunav 2022: हरिओम यादव बीजेपी में शामिल
UP Vidhan Sabha Chunav 2022: हरिओम यादव बीजेपी में शामिल
सोशल मीडिया

UP Vidhan Sabha Chunav 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी खींचतान जारी है. मंगलवार को श्रम एवं सेयायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया. उनके सपा में शामिल होने की बात कही जा रही है. हालांकि उन्होंने अभी तक सपा ज्वाइन नहीं की है. वहीं, बुधवार को सपा विधायक हरिओम यादव बीजेपी में शामिल हो गए. उनके साथ सहारनपुर जनपद के बेहट से कांग्रेस विधायक नरेश सैनी और सपा के पूर्व विधायक धर्मपाल यादव भी बीजेपी में शामिल हुए हैं.

हरिओम यादव फिरोजाबाद की सिरसागंज विधानसभा सीट से विधायक हैं. उनको समाजवादी पार्टी ने पिछले साल फरवरी में छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था. उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने का आरोप लगाया गया था.

हरिओम यादव का मुलायम सिंह से रिश्ता

फिरोजाबाद की सिरसागंज सीट से विधायक हरिओम यादव सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के समधी हैं. मुलायम सिंह यादव के बड़े भाई रतन सिंह यादव के पुत्र रणवीर सिंह यादव, जो मुलायम के भतीजे हैं, का विवाह हरिओम यादव के सगे भाई राम प्रकाश नेहरू की बेटी मृदुला यादव के साथ हुआ है. रणवीर सिंह यादव की मौत के बाद सैफई महोत्सव उनकी स्मृति में मनाया जाता है. रणवीर और मृदुलाा के बेटे का नाम तेजवीर यादव उर्फ तेजू है. वह मैनपुरी से सांसद रह चुके हैं.

हरिओम यादव का राजनीतिक सफर

हरिओम यादव के राजनीतिक सफर की बात करें उन्होंने 2002 में सपा से चुनाव लड़ा और जीत हासिल कर विधायक बने. उन्होंने 18364 मतों से बसपा के विमल कुमार को हराया. 2012 में फिर उन्होंने सपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा और बसपा के अतुल प्रताप सिंह को 85517 मतों से हराकर जीत हासिल की. इसके बाद 2017 में हरिओम यादव ने 11 हजार मतों से बसपा प्रत्याशी राघवेंद्र सिंह को हराकर तीसरी बार विधायक बनें.

हरिओम यादव के परिवार की बात करें तो उनकी पत्नी रामसखी यादव और पुत्र विजय प्रताप सिंह यादव इस समय जिला पंचायत सदस्य हैं.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें