1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. kisan mahapanchayat in muzaffarnagar bku leader rakesh tikait said we will give our lives but will not leave protest site kisan andolan acy

Kisan Mahapanchayat: राकेश टिकैत बोले- हम अपनी जान दे देंगे, लेकिन धरना स्थल नहीं छोड़ेंगे, BJP ने कही यह बात

मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत में पहुंचे भाकियू नेता राकेश टिकैत ने बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि हम दिल्ली सीमा पर चल रहे धरना स्थल को नहीं छोड़ेंगे, भले ही हमारा कब्रिस्तान वहां बन जाए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
bku leader rakesh tikait
bku leader rakesh tikait
fb

Kisan Mahapanchayat in Muzaffarnagar: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत हो रही है. इस महापंचायत में देश भर से किसान इकट्ठा हुए हैं. किसान संयुक्त मोर्चा के बैनर तले हो रहे इस महापंचायत में शामिल होने भारतीय किसान यूनियन के नेता व राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी पहुंचे. इस दौरान किसानों को संबोधित करते हुए राकेश टिकैत ने कहा, हम संकल्प लेते हैं कि हम धरना स्थल को वहां (दिल्ली सीमा पर) नहीं छोड़ेंगे. भले ही हमारा कब्रिस्तान वहां बन जाए. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर हम अपनी जान भी दे देंगे, लेकिन जब तक हम विजयी नहीं होंगे तब तक धरना स्थल नहीं छोड़ेंगे.

जब तक मांगें पूरी नहीं होगा, जारी रहेगा आंदोलन

किसान महापंचायत में बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि जब भारत सरकार हमें बातचीत के लिए आमंत्रित करेगी, हम जाएंगे. उन्होंने कहा कि जब तक सरकार हमारी मांगें पूरी नहीं करती, तब तक किसानों का आंदोलन जारी रहेगा. आजादी के लिए संघर्ष 90 साल तक चला, इसलिए मुझे नहीं पता कि यह आंदोलन कब तक चलेगा.

वरुण गांधी किसानों के समर्थन में उतरे

भाजपा नेता और पीलीभीत से सांसद वरूण गांधी ने कहा कि मुजफ्फरनगर में आज लाखों किसान धरना प्रदर्शन में जुटे हैं. वे हमारे अपने ही हैं. हमें उनके साथ सम्मानजनक तरीके से फिर से जुड़ना शुरू करने की जरूरत है. उनके दर्द, उनके दृष्टिकोण को समझें और आम जमीन तक पहुंचने के लिए उनके साथ काम करें.

संजीव बालियान ने कही यह बात

किसान महापंचायत को लेकर केंद्रीय मंत्री और मुजफ्फरनगर के सांसद संजीव बालियान ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि अगर वे (संयुक्त किसान मोर्चा) राजनीति में आना चाहते हैं तो हम उनका स्वागत करेंगेें.

केंद्र और प्रदेश सरकार पर बोला हमला

किसान महापंचायत में राकेश टिकैत ने भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मिशन उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड नहीं, मिशन देश बचाने का होगा. देश और संविधान दोनों को बचाना होगा. आज लड़ाई इस मोड़ पर आ गई कि जो 14 करोड़ लोग बेरोजगार है, उनके कंधों पर ये आंदोलन है.

पीएससी की 25 कंपनियां तैनात

मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत को लेकर एडीजी (कानून और व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा कि हमने सभी व्यवस्थाओं का आश्वासन दिया है. पीएससी की 25 कंपनियां और मेरठ जोन के तहत 20 अधिकारियों को तैनात किया गया है. उन्होंने कहा कि हमने यातायात की सुचारू आवाजाही के लिए ट्रैफिक अलर्ट जारी किया है. हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें