1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. bjp nominated mukta raja from aligarh for the up assembly elections sht

UP Election 2022: अलीगढ़ में बीजेपी ने मुक्ता राजा को बनाया उम्मीदवार, विधायक संजीव राजा का कटा टिकट

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अलीगढ़ शहर से प्रत्याशी घोषित कर दिया है. पार्टी ने सिटिंग एमएलए संजीव राजा को टिकट न देकर उनकी पत्नी मुक्ता राजा को दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
Mukta Raja
Mukta Raja
File photo

Aligarh News: यूपी विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही अलीगढ़ शहर से बीजेपी के प्रत्याशी के नाम को लेकर काफी असमंजस की स्थिति बनी हुई थी. आखिर में बीजेपी ने अलीगढ़ शहर से प्रत्याशी घोषित कर दिया है. पार्टी ने सिटिंग एमएलए संजीव राजा को टिकट न देकर उनकी पत्नी मुक्ता राजा को दिया है.

मुक्ता राजा अलीगढ़ शहर से भाजपा प्रत्याशी घोषित

मुक्ता राजा अलीगढ़ से भाजपा के विधायक संजीव राजा की पत्नी हैं. लगभग 22 साल पुराने एक मामले में अदालत ने संजीव राजा को दो साल की सजा सुनाई थी. राजा ने उच्च न्यायालय में इस फैसले पर रोक के लिए अपील दायर की हुई है.

2017 के चुनाव में पति का दिया था साथ

मुक्ता राजा ने 2017 के विधानसभा चुनाव में अपने पति संजीव राजा का कदम कदम पर साथ दिया था और पूरे चुनाव में सहभागिता की थी. ऐसे में अब पार्टी ने संजीव राजा की जगह उनकी पत्नी मुक्ता राजा को मौका दिया है.

किस कब होंगे मतदान

उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के लिए सात चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण के लिए वोटिंग 10 फरवरी को होगी. इसके बाद दूसरे चरण के लिए 14 फरवरी, तीसरे 20 फरवरी, चौथे 23 फरवरी, पांचवे 27 फरवरी, छठे 3 मार्च और सातवें चरण के लिए 7 मार्च को वोटिंग होगी. 10 मार्च को मतगणना होगी.

किस चरण में कितनी सीटों पर मतदान

पहले चरण में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान होगा, दूसरा चरण में 9 जिलों की 55 सीटों पर, तीसरे चरण में 16 जिलों की 59 सीटों पर. चौथे चरण में मतदान लखनऊ सहित 9 जिलों की 60 सीटों, पांचवे चरण 11 जिलों की 60 सीटों पर, छठे चरण में 10 जिलों की 57 सीटों पर और सातवें चरण के लिए मतदान 7 मार्च को 9 जिलों की 54 सीटों पर होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें