1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. bjp national president jp nadda to visit gorakhpur on 22 november abk

UP Chunav 2022: गोरखपुर में BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा का 22 नवंबर को दौरा, 27,637 कार्यकर्ताओं का करेंगे सम्मान

प्रियंका गांधी, अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बाद 22 नवंबर को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गोरखपुर का दौरा कर रहे हैं. पार्टी सूत्रों के मुताबिक जेपी नड्डा गोरखपुर, आजमगढ़, बस्ती मंडल के 62 विधानसभा के 27,637 बूथों से आए कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा
सोशल मीडिया

UP Chunav 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक दलों ने पूर्वांचल पर फोकस शुरू किया है. इसी कड़ी में प्रियंका गांधी, अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बाद 22 नवंबर को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गोरखपुर का दौरा कर रहे हैं. पार्टी सूत्रों के मुताबिक जेपी नड्डा गोरखपुर, आजमगढ़, बस्ती मंडल के 62 विधानसभा के 27,637 बूथों से आए कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. हालांकि, पार्टी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यक्रम पर औपचारिक मुहर नहीं लगाई है.

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक जेपी नड्डा दिग्विजयनाथ पार्क में बूथ सम्मेलन करेंगे. बूथ सम्मेलन को कहीं ना कहीं कांग्रेस, सपा और प्रसपा की हो चुकी चुनावी रैलियों के जवाब के रूप में देखा जा रहा है. सम्मेलन को सफल बनाने में बीजेपी पदाधिकारियों ने पूरी ताकत झोंक दी है. खास बात यह है सभी दलों ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को सफल बनाने की तैयारियां तेज की है. इसी के तहत पूर्वांचल पर खास फोकस किया जा रहा है. ऐसे में गोरखपुर और पूर्वांचल इनके लिए बड़ी चुनौती बनता जा रहा है.

गोरखपुर की बात करें तो यह सीएम योगी आदित्यनाथ का गृह जनपद है. यहीं से पूरे पूर्वांचल की राजनीति को साधा जाता है. इस समय सभी राजनीतिक पार्टियों के लिए गोरखपुर खास केंद्र बना हुआ है. 31 अक्टूबर को प्रियंका गांधी ने गोरखपुर में प्रतिज्ञा रैली की. उसके बाद शिवपाल यादव सामाजिक परिवर्तन यात्रा लेकर गोरखपुर पहुंचे. शिवपाल यादव के बाद समाजावादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव भी सामाजिक विजय यात्रा लेकर गोरखपुर समेत पूरे पूर्वांचल को साधने की कोशिश में दिखे.

(रिपोर्ट: अभिषेक पांडेय, गोरखपुर)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें