1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. bhagwati prasad sagar who went from bjp to samajwadi party got ticket from ghatampur of kanpur slt

भाजपा से सपा में गए भगवती प्रसाद को मिला इस सीट से टिकट, दलित वोट बैंक में सेंधमारी की तैयारी

यूपी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने घाटमपुर (सु) सीट से भगवती प्रसाद सागर को चुनावी मैदान में उतारा है. भगवती प्रसाद साल 2017 में भाजपा से बसपा में शामिल हुये है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
सपा में गए भगवती प्रसाद को मिला इस सीट से टिकट
सपा में गए भगवती प्रसाद को मिला इस सीट से टिकट
Prabhat Khabar

उत्तर प्रदेश के कानपुर में 10 विधानसभा क्षेत्र है. इसमें से घाटमपुर (सु) सीट से समाजवादी पार्टी ने भगवती प्रसाद सागर को टिकट दिया है. दरअसल 2017 में भाजपा से बसपा में आये भगवती प्रसाद सागर की दलित वोट बैंक में अच्छी पकड़ है. इसी को देखते हुए सपा से जारी की गई सूची में घाटमपुर विधानसभा से भगवती प्रसाद सागर मैदान में उतारा है.

भगवती दलित समाज से आते है और इस सीट पर दलितों की संख्या काफी ज्यादा है. इससे सपा ने भगवती को टिकट देकर सेंधमारी की है. सपा को उम्मीद है कि भगवती को टिकट देने से सीट कब्जे में आ सकती है. वहीं घाटमपुर सीट में वर्तमान में भाजपा के उपेंद्र पासवान विधायक है और वह उपचुनाव में जीते थे.

आपको बता दें कि बसपा का वोट बैंक कहे जाने वाले दलित (अनुसूचित जाति) मतदाताओं के बीच सेंध लगाने के लिए सपा ने नया दांव खेल दिया है. सपा की ओर से कानपुर बुंदलेखंड की जारी की गई सूची में ज्यादातर बसपा के धुरंधर नेताओ के नाम है, जिन्हें सुरक्षित सीट से प्रत्याशी बनाया गया है. ये वो लोग है, जो इस चुनाव में बसपा और भाजपा से सपा में शामिल हुए है. इन्ही में से एक नाम भगवती प्रसाद सागर का भी है. भगवती पूर्व में भाजपा से बिल्हौर सु विधानसभा सीट से विधायक थे और मायावती के कार्यकाल में कैबिनेट मंत्री भी रहे है.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी, कानपुर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें