20.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

MP Election Results: नरोत्तम मिश्रा ने जीत की भरी हुंकार, बोले- भाजपा आने वाली है और कांग्रेस जाने वाली है…

MP Election Results 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू हो गई है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, "यह लोकतंत्र का महापर्व है और इस पर्व में जनता ने भागीदारी भी बढ़-चढ़ कर ली...मतदान ज्यादा हुआ है...भाजपा की सरकार बनने जा रही है...125-150 सीटें जीतेंगे."

MP Election Results 2023: मध्य प्रदेश में कांटे की टक्कर के लिए मंच तैयार है, क्योंकि बहुप्रतीक्षित विधानसभा चुनाव परिणाम बस कुछ ही देर में आने शुरू हो जाएंगे. हवा प्रत्याशा और राजनीतिक उत्साह से भरी हुई है, क्योंकि चुनाव विशेषज्ञ नतीजों पर बंटे हुए हैं. एग्जिट पोल में कांग्रेस और बीजेपी में कांटे की टक्कर दिखाई दे रही है. 230 विधानसभा सीटों के लिए भाजपा से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस पार्टी से उनके पूर्ववर्ती कमलनाथ जैसे राजनीतिक दिग्गजों सहित कुल 2,533 उम्मीदवार मैदान में हैं. अब नरोत्तम ने जीत की हुंकार भरी है. आइये जानते हैं उन्होंने क्या कहा.


नरोत्तम मिश्रा ने जीत की भरी हुंकार

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, “यह लोकतंत्र का महापर्व है और इस पर्व में जनता ने भागीदारी भी बढ़-चढ़ कर ली…मतदान ज्यादा हुआ है…भाजपा की सरकार बनने जा रही है…125-150 सीटें जीतेंगे.” बता दें कि गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा दतिया विधानसभा सीट से लड़ रहे हैं. उनका मुकाबला कांग्रेस के राजेंद्र भारती से है. नरोत्तम मिश्रा की बात करें तो वो अक्सर अपने बयान की वजह से चर्चा में रहते हैं. मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 15 अप्रैल, 1960 को जन्म लेने वाले बीजेपी नेता की दिग्गजों में गिनती होती है. साल 1978 से 1980 के बीच में नरोत्तम मिश्रा मध्य प्रदेश भाजयुमो के राज्य कार्यकारी निकाय के सदस्य चुने गये. नरोत्तम मिश्रा डबरा सीट से साल 1993, 1998 और 2003 में विधानसभा चुनाव में उतरे. हालांकि, 1993 के चुनाव में उन्हें जीत नहीं मिल पाई थी. नरोत्तम मिश्रा पहली बार साल 2003 में बाबूलाल गौर सरकार में राज्यमंत्री बने.


कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने कही ये बात

इधर वोटों की गिनती पर कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने कहा, “कुशासन का अंत होने वाला है. भाजपा ने जिस प्रकार का तांडव लोकतंत्र की मर्यादा को तार-तार कर किया था, विधायकों की मंडी लगाई देश ने देखा है. इन सब परिस्थितियों के बाद लोगों ने महंगाई, बेरोजगारी, बिमारी का दर्द सहा है. इन्होंने जिस प्रकार का तांडव देश में मचाया है, उसका अंत होने वाला है. कांग्रेस आने वाली है भाजपा जाने वाली है…हमारी 135 सीट से ऊपर आ रही है.” बीजेपी उम्मीदवार रामेश्वर शर्मा ने बीजेपी की जीत होने का दावा किया. उन्होंने कहा, “आशीर्वाद की बौछार होगी, चौतरफा कमल खिलेंगे…कांग्रेस ने अपनी 62 साल की राजनीति में लोगों को क्या दिया है?”


Also Read: MP Election 2023: दतिया विधानसभा में किसकी होगी जीत? जानें नरोत्तम मिश्रा के राजनीतिक जीवन के बारे में
भाजपा ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए क्या किया था ऐलान

भाजपा ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र में उज्ज्वला योजना के तहत 450 में रसोई गैस सिलेंडर, लाडली बहना योजना के लाभार्थियों के लिए पक्के घर और वंचित परिवारों की लड़कियों के लिए स्नातकोत्तर तक मुफ्त शिक्षा का वादा किया है. घोषणापत्र, जिसका शीर्षक “मध्य प्रदेश संकल्प पत्र 2023” है, गेहूं और धान के लिए उच्च न्यूनतम समर्थन मूल्य, परिवार के कम से कम एक सदस्य के लिए रोजगार के अवसर और प्रधान मंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना जैसी योजनाओं को जारी रखने का भी वादा करता है. अन्य वादों में सब्सिडी वाला खाद्यान्न, राज्य की अर्थव्यवस्था को सात वर्षों में 45 लाख करोड़ तक विस्तारित करना और लोगों की आय दोगुनी करना शामिल है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें