35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चुनाव कोई ब्यूटी कॉन्टेस्ट नहीं, पीएम का चेहरा कुछ घंटों में तय कर लेंगे : जयराम रमेश

जयराम रमेश ने कहा है कि 2004 में चार दिन में पीएम फेस तय किया गया था, इस बार दो दिन भी नहीं लगेंगे महज कुछ घंटों में तय होगा.

Lok Sabha Election 2024 : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने बुधवार को कहा कि चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद 4 जून को प्रधानमंत्री पद के लिए किसी चेहरे को चुनना इंडिया गठबंधन के लिए कुछ घंटों का काम होगा. मतदान की लंबी प्रक्रिया अब समाप्ति की ओर है और मात्र दो चरण का चुनाव ही शेष है. उन्होंने कहा कि चुनाव कोई ब्यूटी कॉन्टेस्ट नहीं है, यही वजह है कि इंडिया गठबंधन ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ कोई चेहरा पीएम उम्मीदवार के रूप में पेश नहीं किया है.

4 जून को तय होगा पीएम कैंडिडेट

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश का यह बयान पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के उस बयान के बाद आया है कि इंडिया गठबंधन की संयुक्त बैठक में यह तय किया जाएगा कि प्रधानमंत्री कौन होगा. खरगे ने कहा कि 4 जनू को जब चुनाव परिणाम घोषित हो जाएंगे, तब गठबंधन की सभी 26 पार्टियां एकमत से इस बारे में निर्णय करेंगी. जयराम रमेश ने कहा कि 2004 में मनमोहन सिंह का नाम चार दिनों के बाद सामने आया था, लेकिन इस बार इसमें दो दिन भी नहीं लगेंगे, मात्र कुछ घंटों में यह बता दिया जाएगा कि पीएम कौन होगा. पीएम पद का उम्मीदवार तय करने में किस फाॅर्मूले को लागू किया जाएगा और क्या राहुल गांधी पीएम बन सकते हैं? इस सवाल के जवाब में जयराम रमेश ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि जो पार्टी सबसे बड़ी होगी निश्चित तौर पर उसका ही पीएम होगा.

चार दिन में तय हुआ था मनमोहन सिंह का नाम

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सहयोगी पार्टियों ने हमेशा ही इंडी गठबंधन की इस बात को लेकर निंदा की है कि उनका कोई पीएम फेस नहीं है. प्रधानमंत्री ने एक बार यह भी कहा था कि इस गठबंधन के पांच साल के लिए पांच प्रधानमंत्री होंगे. इन आलोचनाओं के जवाब में मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि यूपीए भी गठबंधन था और उसका प्रधानमंत्री पूरे पांच साल तक शासन कर चुका है, वह भी बिना किसी बाधा के. यूपीए के दस साल के शासन में डाॅ मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री रहे और बेहतरीन शासन व्यवस्था थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें