17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeचुनावElection Result: 26 साल के रवींद्र सिंह भाटी ने बीजेपी-कांग्रेस को पछाड़ा! 7 निर्दलीय उम्मीदवार आगे

Election Result: 26 साल के रवींद्र सिंह भाटी ने बीजेपी-कांग्रेस को पछाड़ा! 7 निर्दलीय उम्मीदवार आगे

राजस्थान विधानसभा चुनाव की मतगणना में कुल सात निर्दलीय उम्मीदवार आगे चल रहे हैं जिनमें चार भाजपा के बागी भी शामिल हैं. निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के अनुसार शिव विधानसभा क्षेत्र में रवींद्र सिंह भाटी 18466 वोटों से आगे चल रहे हैं, जबकि निर्दलीय उम्मीदवार फतेह खान दूसरे नंबर पर हैं.

Rajasthan Election Result : राजस्थान में विधानसभा चुनाव की मतगणना में कुल सात निर्दलीय उम्मीदवार आगे चल रहे हैं जिनमें चार भाजपा के बागी भी शामिल हैं. निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के अनुसार शिव विधानसभा क्षेत्र में रवींद्र सिंह भाटी 18466 वोटों से आगे चल रहे हैं, जबकि निर्दलीय उम्मीदवार फतेह खान दूसरे, कांग्रेस के अमीन खान तीसरे नंबर पर हैं.

पूर्व मंत्री यूनुस खान 9108 वोटों से आगे

भाजपा के स्वरूप सिंह खारा 34 में से 26 राउंड की गिनती के बाद चौथे नंबर पर हैं. इसी तरह डीडवाना सीट पर पूर्व मंत्री यूनुस खान 9108 वोटों से आगे चल रहे हैं. कांग्रेस प्रत्याशी चेतन सिंह चौधरी दूसरे और भाजपा के जीतेंद्र सिंह तीसरे स्थान पर चल रहे हैं. पूर्व मंत्री यूनुस खान पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के करीबी हैं.

चंद्रभान आक्या 6711 वोटों से आगे

चित्तौड़गढ़ में चंद्रभान आक्या 6711 वोटों से आगे है वहीं कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह दूसरे स्थान पर और भाजपा प्रत्याशी नरपत सिंह राजवी तीसरे स्थान पर हैं. आक्या चित्तौड़गढ़ से मौजूदा भाजपा विधायक हैं. भाजपा ने पूर्व उपराष्ट्रपति स्वर्गीय भैरों सिंह शेखावत के दामाद नरपत सिंह राजवी को जयपुर की विद्याधर नगर सीट से चित्तौड़गढ़ स्थानांतरित कर दिया था, जिसके कारण आक्या को टिकट नहीं दिया गया.

Also Read: खूबसूरती के मामले में बॉलीवुड हसीनाओं को टक्कर देती हैं दीया कुमारी, यकीन नहीं होता तो देखें ये तसवीरें
बागी डा रितु बनावत भी 33,305 वोटों के अंतर से आगे

राजवी का निर्वाचन क्षेत्र बदल दिया गया क्योंकि राजसमंद सांसद दीया कुमारी को विद्याधर नगर से मैदान में उतारा गया. बयाना सीट पर भाजपा की एक अन्य बागी डा रितु बनावत भी 33,305 वोटों के अंतर से आगे चल रही हैं. कांग्रेस प्रत्याशी अमर सिंह दूसरे नंबर पर और भाजपा के बच्चू सिंह तीसरे नंबर पर चल रहे हैं.

Also Read: Rajasthan Election Result 2023 LIVE: सीएम गहलोत आज दे सकते हैं इस्तीफा, राजस्थान में बड़े जीत की ओर बीजेपी
कुल सात निर्दलीय उम्मीदवार आगे

मतगणना में कुल सात निर्दलीय उम्मीदवार आगे चल रहे हैं. चुनाव आयोग ने 26 सीटों पर परिणाम घोषित कर दिए हैं. भाजपा ने 18 और कांग्रेस ने पांच, बसपा एक, भारत आदिवासी पार्टी ने एक और निर्दलीय उम्मीदवार ने भी एक सीट जीती है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें