28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Andhra Pradesh: विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के 114 उम्मीदवारों की सूची जारी

Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपने 114 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. जी हां, आज हुई बैठक के बाद पार्टी की तरफ से लोकसभा चुनाव के लिए 17 संसदीय क्षेत्रों और ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए भी अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई.

Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपने 114 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. जी हां, आज हुई बैठक के बाद पार्टी की तरफ से लोकसभा चुनाव के लिए 17 संसदीय क्षेत्रों और ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए भी अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई. साथ ही आंध्र प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने कुल 114 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा दी है.

ओडिशा के लिए 49 उम्मीदवार घोषित

कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 114 और ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए भी 49 उम्मीदवार घोषित किए हैं. ओडिशा में चांदबाली से मनमोहन सामल व संबलपुर से जयनारायण को टिकट दिया गया है. यहां विधानसभा की कुल 147 सीटें हैं. वहीं, देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे. इसके बाद छह और चरणों में 26 अप्रैल, सात मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और एक जून को मतदान होगा. मतगणना चार जून को होगी.

Andhra Pradesh: चुनाव का शेड्यूल

बात अगर आंध्र प्रदेश की करें तो विधानसभा की 175 सीटों पर एक चरण में मतदान होना तय है. चुनाव आयोग से इससे संबंधित शेड्यूल जारी कर दिया था. आइए देखते है शेड्यूल…

  • विधानसभा चुनाव के लिए नोटिफिकेशन : 18 अप्रैल
  • नामांकन की आखिरी तारीख : 25 अप्रैल
  • नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख : 29 अप्रैल
  • आंध्र प्रदेश विधानसभा के लिए मतदान : 13 मई
  • विधानसभा चुनावों के नतीजे की घोषणा : 4 जून

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें