18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरSSC CGL 2023 का फाइनल रिजल्ट जारी, इस लिंक ssc.nic.in पर जाकर करें चेक

SSC CGL 2023 का फाइनल रिजल्ट जारी, इस लिंक ssc.nic.in पर जाकर करें चेक

एसएससी सीजीएल 2023 के फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिए हैं, जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, वे वेबसाइट ssc.nic.in के रिजल्ट सेक्शन में जाकर चेक कर सकते हैं.

SSC CGL 2023 Final Result out: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा (एसएससी सीजीएल 2023) के फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिए हैं, जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, वे वेबसाइट ssc.nic.in के रिजल्ट सेक्शन में जाकर चेक कर सकते हैं. बता दें कि इससे पहले टीयर-1 का रिजल्ट 19 सितंबर 2023 को जारी हुआ था. इसके बाद टियर-2 की परीक्षा 26 अक्टूबर 2023 और 27 अक्टूबर 2023 को हुई थी.

कुल 7,859 उम्मीदवारों को किया शॉर्टलिस्ट

एसएससी सीजीएल टियर 2 परीक्षा के पेपर 1 के सेक्शन 1 और 2 में उनके प्रदर्शन के आधार पर, उम्मीदवारों को सांख्यिकीय अन्वेषक को छोड़कर सभी पदों के लिए सेक्शन 2 या कंप्यूटर ज्ञान परीक्षण (सीकेटी) और डेटा एंट्री स्पीड टेस्ट (डीईएसटी) के मूल्यांकन के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था. (एसआई) ग्रेड- II। आयोग ने कहा कि जो उम्मीदवार सेक्शन 1 + सेक्शन 2 में उत्तीर्ण नहीं हुए, वे सेक्शन 3 के मूल्यांकन के लिए पात्र नहीं थे. एसआई ग्रेड 2 पद को छोड़कर कुल 39,273 उम्मीदवार मूल्यांकन के लिए उपलब्ध थे. आयोग ने सूचित किया है कि संबंधित उपयोगकर्ता विभागों द्वारा किए जाने वाले दस्तावेज सत्यापन में उनकी योग्यता के अधीन, कुल 7,859 उम्मीदवारों को एसएससी सीजीएल 2023 में अनंतिम रूप से शॉर्टलिस्ट किया गया है.

रिजल्ट, कट-ऑफ और अन्य विवरण देख यहां देखें

एसएससी सीजीएल परिणाम 2023 अधिसूचना

एसएससी सीजीएल परिणाम 2023 सीधा लिंक

10 अभ्यर्थियों का फाइनल रिजल्ट रोका

बता दें कि 10 अभ्यर्थियों का फाइनल रिजल्ट विभिन्न कारणों से रोका गया है. आयोग ने रिजल्ट अधिसूचना में उनके रोल नंबर का उल्लेख किया है. आयोग ने स्पष्ट किया है कि सीजीएल 2023 की कोई आरक्षित या प्रतीक्षा सूची तैयार नहीं की गई है और अधूरी रिक्तियों को अगले वर्ष के लिए आगे बढ़ाया जाएगा. इसमें कहा गया है कि चयनित और गैर-चयनित दोनों उम्मीदवारों की अंतिम आंसर की और अंक जल्द ही घोषित किए जाएंगे.

Also Read: ICSE Board Exam 2024: इस दिन जारी होगी कक्षा 10वीं और 12वीं की डेटशीट, ये है लेटेस्ट अपडेट
कैसे चेक करें

  • कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर जाएं.

  • इसके बाद “रिजल्ट” पर क्लिक करें.

  • संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा (सीजीएलई) से संबंधित विकल्प ढूंढें और उस पर क्लिक करें. यह आपको सीजीएलई परिणाम पृष्ठ पर ले जाएगा.

  • सीजीएलई 2023 के फाइनल रिजल्ट से संबंधित लिंक खोजें. आगे बढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

  • आपको अपना परीक्षा विवरण जैसे रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करने के लिए कहा जा सकता है. आवश्यक जानकारी सटीक रूप से प्रदान करें.

  • एक बार जब आप आवश्यक विवरण दर्ज कर लेते हैं, तो सिस्टम को आपका एसएससी सीजीएल 2023 अंतिम परिणाम उत्पन्न करना चाहिए.

  • अपने परिणाम की समीक्षा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए दस्तावेज डाउनलोड करें. अपने रिकॉर्ड के लिए परिणाम का प्रिंटआउट लेना उचित है.

Also Read: UPPSC Recruitment 2023: स्टाफ नर्स के 27 पदों पर निकली वेकेंसी, यहां जानें आवेदन करने की प्रक्रिया

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें