26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

RBSE Class 8 Result 2024 ऐसे कर सकेंगे चेक, जल्द आएगा परिणाम

RBSE rajasthan board Class 8 Result 2024:

RBSE Class 8 Result 2024: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) जल्द ही 8वीं कक्षा के परिणाम घोषित करने के लिए तैयार है. छात्र और अभिभावक आवश्यक लॉगिन क्रेडेंशियल: कक्षा, जिला, रोल नंबर और कैप्चा कोड दर्ज करके आधिकारिक वेबसाइट rajsaladarpan.nic.in पर स्कोर की जांच कर सकेंगे.

RBSE Class 8 Result 2024: परिणाम ऐसे जांचें

आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE) की आधिकारिक वेबसाइट rajsaladarpan.nic.in पर जाएं.

परिणाम अनुभाग ढूंढें: मुखपृष्ठ पर “परिणाम” या “परिणाम” अनुभाग देखें.

MSBSHSE 10th Result 2024: महाराष्ट्र बोर्ड दसवीं बोर्ड परिणाम जल्द, यहां से करें चेक

Jharkhand JAC 8th Result 2024 जल्द, ऐसे कर सकेंगे चेक

JEE Main 2024 Paper 2 Result जारी, इस छात्रा ने हासिल किए आर्किटेक्चर पेपर में हासिल किए 100 एनटीए स्कोर

कक्षा 8वीं के परिणाम का चयन करें: एक बार जब आप परिणाम अनुभाग में हों, तो आपको विशेष रूप से कक्षा 8वीं के परिणामों के लिए एक लिंक या टैब ढूंढना चाहिए. इस पर क्लिक करें.

आवश्यक विवरण दर्ज करें: आपको संभवतः अपना रोल नंबर या अन्य आवश्यक विवरण दर्ज करने की आवश्यकता होगी. सुनिश्चित करें कि आपके पास अपना एडमिट कार्ड या रोल नंबर मौजूद है.

देखें और प्रिंट करें: आवश्यक जानकारी दर्ज करने के बाद, आपकी चुनी हुई स्ट्रीम के लिए आपका आरबीएसई कक्षा 12 परिणाम 2024 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा. आप भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम देख और प्रिंट भी कर सकते हैं.

2023 में आरबीएसई कक्षा 8 के लिए, 12,64,913 छात्रों ने नामांकन किया और 12,52,127 छात्रों ने बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन किया.

रिजल्ट में रहेगा ये डिटेल्स

आरबीएसई 8वीं कक्षा 2024 के लिए ऑनलाइन रिजल्ट शीट एक आधिकारिक रिकॉर्ड के रूप में कार्य करती है. इस जानकारी का उपयोग भविष्य के प्रमाणपत्रों के लिए किया जाएगा, इसलिए इसे सावधानीपूर्वक जांचना महत्वपूर्ण है. अगर आपको कोई गलती दिखे तो तुरंत अपने स्कूल या राजस्थान बोर्ड से संपर्क करें.
उम्मीदवार का नाम
उम्मीदवार का रोल नंबर
विषयों
पिता का नाम
मां का नाम
जन्म की तारीख
अभ्यर्थी का विद्यालय
प्रत्येक विषय में प्राप्त ग्रेड
ओवर ऑल ग्रेड

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें