27 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

COMEDK UGET Result 2024 OUT: कॉमेडके यूजीईटी स्कोरकार्ड जाने कैसे करे चेक

COMEDK UGET Result 2024 : कॉमेडके स्कोरकार्ड जारी कर दिया गया ,इसके साथ ही COMEDK रैंक कार्ड 2024 भी जारी. स्कोरकार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा. देखें स्कोरकार्ड डाउनलोड करने का प्रोसेस

COMEDK UGET Result 2024: कंसोर्टियम ऑफ मेडिकल, इंजीनियरिंग एंड डेंटल कॉलेज ऑफ कर्नाटक (COMEDK) 24 मई को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अंडर ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट (UGET) 2024 के रिजल्ट जारी कर दिया गया. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाईट Comedk.org पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे. कैंडियाडेट को अपने यूजर आईडी और पासवर्ड को एंटर कर लॉग इन करना होगा. रिजल्ट के साथ ही COMEDK रैंक भी कैंडिडेट्स देख पाएंगे.रिजल्ट केवल परिणाम ऑनलाइन मोड में ही देखे जा सकेंगे. कैंडिडेट्स को एडमिशन प्रोसेस पूरा होना तक स्कोर कार्ड की जरूरत पड़ेगी इसलिए स्कोर कार्ड को सुरक्षित रखें.

कंसोर्टियम ने (COMEDK) आंसर की अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 14 मई को जारी कर दिया था. आवेदकों को आंसर की पर ऑब्जेक्शन दर्ज करने के लिए 16 मई तक का समय दिया गया था. फाइनल आंसर की 21 मई को जारी की गई थी. आंसर की पर किए गए ऑब्जेक्शन के बाद फाइनल आंसर की जारी किया गया जिसके आधार पर रिजल्ट जारी किया जाएगा.

TBSE Tripura Board 10th, 12th Results Declared: त्रिपुरा बोर्ड यहां से देखें परिणाम, यहां से चेक करें रिजल्ट

Maharashtra SSC 10th Result Update: जल्द आने वाला है रिजल्ट, जानें कहां होगा उपलब्ध

RBSE Class 8 Result 2024 ऐसे कर सकेंगे चेक, जल्द आएगा परिणाम

COMEDK UGET 2024 : कैसे चेक करे रिजल्ट


●आधिकारिक COMEDK वेबसाइट, Comedk.org को ओपन करे.

●होमपेज पर जाएं और “कैंडिडेट लॉगिन” ऑप्शन पर क्लिक करें.

●जरूरी सेक्शन में अपना यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करें.

●डिस्प्ले पर जारी हुए COMEDK रैंक कार्ड पर जानकारी को अच्छे से चेक कर ले.

●आगे की जरूरत के लिए COMEDK स्कोरकार्ड 2024 का प्रिंटआउट निकाल ले,एडमिशन प्रक्रिया पूरी होने तक संभाल कर रखें.

COMEDK UGET 2024 : कब हुई थी परीक्षा

COMEDK UGET 2024 का आयोजन 12 मई को तीन शिफ्ट में हुआ था पहला शिफ्ट सुबह 8:30 से 11:30 बजे तक, दूसरा दोपहर 1 से 4 बजे तक और तीसरा शाम 5:30 से 8:30 बजे तक पूरा हुआ था. पहर एक सही आंसर के लिए, परीक्षार्थी को को एक मार्क्स मिलेंगे वही गलत आंसर के लिए नंबर नहीं काटा जाएगा.इस परीक्षा में किसी तरह की कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं रखी गई है.

COMEDK UGET 2024: एंट्रेंस एग्जाम प्रश्न पत्र

एंट्रेंस एग्जाम में कुल 180 प्रश्न थे हर एक प्रश्न 1 मार्क्स का था. प्रश्न पत्र को तीन सेक्शन में बाटा गया था जिसमें फिजिक्स,मैथ्स,और केमिस्ट्री के सवाल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें