26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने LO, JSO और JEE पदों के लिए निकाली वैकेंसी, 18 अक्टूबर से करें आवेदन

Rajasthan RSPCB recruitment 2023: आवेदन प्रक्रिया 18 अक्टूबर से शुरू होगी और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 17 नवंबर है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट environment.rajasthan.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Rajasthan RSPCB recruitment 2023: राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (RSPCB) ने विधि अधिकारी – II (LO-II), कनिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी (JSO) और कनिष्ठ पर्यावरण अभियंता (JEE) के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. आवेदन प्रक्रिया 18 अक्टूबर से शुरू होगी और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 17 नवंबर है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट environment.rajasthan.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Rajasthan RSPCB recruitment 2023

यह भर्ती अभियान 114 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है, जिनमें से 59 रिक्तियां जूनियर वैज्ञानिक अधिकारी (जेएसओ) के लिए हैं, 53 रिक्तियां जूनियर पर्यावरण इंजीनियर (जेईई) पदों के लिए हैं और 2 रिक्तियां विधि अधिकारी – II के लिए हैं.

राजस्थान आरएसपीसीबी भर्ती 2023 आयु सीमा

उम्मीदवार की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

राजस्थान आरएसपीसीबी भर्ती 2023 आवेदन शुल्क

कोई आवेदन शुल्क नहीं है.

राजस्थान आरएसपीसीबी भर्ती 2023 शैक्षिक योग्यता:

  • विधि अधिकारी-द्वितीय: उम्मीदवारों को भारत में कानून द्वारा स्थापित विश्वविद्यालय से कानून स्नातक होना चाहिए या प्रवीणता डिग्री के एक साल के पाठ्यक्रम के साथ इसके समकक्ष होना चाहिए.

  • कनिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी: उम्मीदवारों को प्रथम श्रेणी एम.एससी./एम.एस. होना चाहिए. बी.एससी./बी.एस. के बाद रसायन विज्ञान/मृदा विज्ञान/पर्यावरण विज्ञान/माइक्रोबायोलॉजी की किसी भी शाखा में होनी चाहिए. भारत में कानून द्वारा स्थापित किसी विश्वविद्यालय से विज्ञान के किसी भी विषय में या उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त विदेशी योग्यता.

  • कनिष्ठ पर्यावरण अभियंता: उम्मीदवारों के पास एम.टेक./एम.ई. होना चाहिए. बी.टेक./बी.ई. के बाद पर्यावरण इंजीनियरिंग में डिग्री। भारत में कानून द्वारा स्थापित किसी विश्वविद्यालय से जैव प्रौद्योगिकी/रसायन/सिविल/खनन/पर्यावरण/वस्त्र इंजीनियरिंग में डिग्री या उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त विदेशी योग्यता या प्रथम श्रेणी बी.टेक./बी.ई. भारत में कानून द्वारा स्थापित विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग की उपरोक्त किसी भी शाखा में डिग्री या उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त विदेशी योग्यता.

Also Read: Sarkari Naukri 2023 Live: बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम तैयार, कब होगा जारी, देखें अन्य वैकेंसी डिटेल
Also Read: SSC MTS Result 2023 Live: कब जारी होगा एसएससी एमटीएस का रिजल्ट, ssc.nic.in पर देखें लेटेस्ट अपडेट
Also Read: BPSC Bihar Teacher Result 2023 Live: इस दिन जारी होगा परिणाम, जानें शिक्षकों की ज्वाइनिंग डेट….
Also Read: Sarkari Naukri 2023: कोलफील्ड्स लिमिटेड में सरकारी नौकरी का मौका, इतने पदों पर होना है बहाली

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें