29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IGNOU ने इन प्रोग्राम के लिए रजिस्ट्रेशन कराने की लास्ट डेट बढ़ायी, अब इस डेट तक कर सकेंगे अप्लाई

IGNOU: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने जनवरी 2023 सत्र के लिए पुन: पंजीकरण, ऑनलाइन और ओडीएल कार्यक्रमों के लिए नए सिरे से प्रवेश और योग्यता आधारित ओडीएल कार्यक्रमों की अंतिम तिथि बढ़ा दी है.उम्मीदवार अब 20 मार्च तक इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं.

IGNOU: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने जनवरी 2023 सत्र के लिए पुन: पंजीकरण, ऑनलाइन और ओडीएल कार्यक्रमों के लिए नए सिरे से प्रवेश और योग्यता आधारित ओडीएल कार्यक्रमों की अंतिम तिथि बढ़ा दी है.उम्मीदवार अब 20 मार्च तक इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट www.ignou.ac.in पर आवेदन कर सकते हैं.

IGNOU January 2023 Session: कैसे करें रजिस्ट्रेशन

इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं.

होमपेज पर, ‘पुन: पंजीकरण की अंतिम तिथि, ऑनलाइन और ओडीएल कार्यक्रमों के लिए नए प्रवेश, जनवरी 2023 सत्र के लिए मेरिट आधारित ओडीएल कार्यक्रमों को बिना विलंब शुल्क के 20 मार्च 2023 तक बढ़ा दिया गया है’ पर क्लिक करें.

स्क्रीन पर एक नया पेज प्रदर्शित होगा

नए उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर आवेदन पत्र भरना होगा

दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें

सबमिट करें और पुष्टि पृष्ठ डाउनलोड करें

किस प्रोग्राम के लिए क्या है नई लास्ट डेट

बता दें कि इग्नू ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि जनवरी 2023 एडमिशन साइकिल के लिए ओडीएल और ऑनलाइन प्रोग्राम के लिए एप्लीकेशन जमा करने की लास्ट डेट बढ़ा दी है. इसके अंतर्गत सर्टिफिकेट/सेमेस्टर बेस्ड प्रोग्राम्स के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट अब 14 मार्च 2023 कर दी गई है. और बाकी सभी प्रोग्राम के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 20 मार्च 2023 तक की गई है.

नहीं देनी होगी लेट फीस

ऑनलाइन प्रोग्राम्स ओडीएल और मेरिट बेस्ड ओडीएल प्रोग्राम्स के लिए बिना लेट फीस के साथ आवेदन कर सकते हैं. यानी बढ़ी हुई लास्ट डेट का फायदा उठाने के लिए कैंडिडे्टस को लेट फीस का भुगतान करने की जरूरत नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें