24.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

CTET 2024 की परीक्षा आज, एग्जाम में जाने से पहले देख लें ये गाइडलाइंस

CTET 2024 द्वारा आज शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित होगी, ऐसे में जानें क्या है परीक्षा का ड्रेस कोड और परीक्षा से जुड़ी अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां.

CTET 2024 Exam: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आज CTET (शिक्षक पात्रता परीक्षा) को आयोजित करने जा रहा है, ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस बार की परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, उनके लिए ये हैं कुछ विशेष दिशानिर्देश.

इन बातों का रखें खास ध्यान:

  • उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में अपने साथ एडमिट कार्ड ले जाना अनिवार्य है क्योंकि इनके बिना उन्हें वहां प्रवेश नहीं मिलेगा.
  • परीक्षा शुरू होने से कम से कम एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र में प्रवेश करना अनिवार्य है.
  • परीक्षा शुरू होने के एक मिनट बाद भी किसी को परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी, इसलिए रिस्क न लेकर जल्दी परीक्षा केंद्र में पहुंच जाएं.
  • परीक्षा केंद्र में किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जैसे कि इयरफोन, हेडफोन , ब्लूटूथ नेकबैंड, मोबाइल फोन, स्मार्ट वॉच ले जाना बिल्कुल मना है.

क्या है परीक्षा का ड्रेस कोड?

CTET की परीक्षा में विशेष तौर से कोई निर्धारित ड्रेस कोड नहीं होती हालांकि कुछ चीजों से बचना चाहिए, जैसे कि अगर आप एक महिला उम्मीदवार हैं तो किसी प्रकार के आभूषण, ब्रेसलेट, चूड़ियां पहनने से बचें, एक और निर्देश ये है कि कम से कम पॉकेट वाले कपड़े पहनें और कोशिश करें कि आप ढीले और कंफर्टेबल कपड़े पहनें ताकि आप परीक्षा के दौरान आराम से अपनी परीक्षा लिख सकें.

Also Read: Online Education: दुनिया में ऑनलाइन एजुकेशन के लिए हैं ये टॉप यूनिवर्सिटी, लिस्ट में भारतीय नाम भी शामिल

Also Read: MS Dhoni ने की है इस स्कूल से पढ़ाई, क्या आप भी अपने बच्चों का करवाना चाहते हैं एडमिशन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें